Friday, October 7, 2022

Mahindra Scorpio 2022 की लीक हुई पूरी डिटेल, दो इंजन के साथ अब होगी ज्यादा पावरफुल

Mahindra Scorpio-N में फुल एलईडी लाइटिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, मल्टीपल एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे। लीक हुई जानकारी से यह भी पता चलता है कि New Scorpio की हाई-स्पीड हैंडलिंग मौजूदा पीढ़ी के मॉडल की तुलना में काफी बेहतर हैं।

2022 Mahindra Scorpio-N : 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन इन दिनों कार बाजार का एक हॉट टॉपिक है, और लगातार इस कार के बारे में कई दिलचस्प जानकारी सामने आ रही हैं। 2022 Mahindra Scorpio N को भारत में 27 जून को लॉन्च किया जाएगा। जिसकी लगभग पूरी जानकारी सामने आ गई है, कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर में हमें इसके लुक्स देखने को मिले तो टेस्टिंग पर सामने आई स्पाई वीडियो में इंटीरियर और सीट्स दिखाई दे रही हैं। फिलहाल, स्कोर्पियो का नया वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर कहा जा सकता है, कि नई स्कोर्पियो में तीसरी पंक्ति में साइड फेसिंग जंप सीट्स दी जाएंगी। हालांकि, यह कार फ्रंट फेसिंग सीटों के साथ भी उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें :Mahindra Scorpio-N के इंटीरियर के सामने लग्जरी गाड़ी भी हो जाएगी फेल, Sony 3D साउंड सिस्टम के साथ 27 जून को आ रही है यह कार

Mahindra Scorpio-N Interior

6 और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ इतनी होगी पावर

Mahindra Scorpio N को खरीदने वाले लोगों के पास 6 और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन में से चुनने का विकल्प होगा। जैसा कि आप जानते हैं, नई Mahindra Thar को शुरू में साइड फेसिंग सीटों के साथ पेश किया गया था और बाद में इसे बंद कर दिया क्योंकि इससे सुरक्षा रेटिंग प्रभावित हुई थी। वहीं स्कोर्पियो में मिलने वाली साइड फेसिंग सीट्स सिर्फ निचले वैरिएंट में दी जाएंगी। डाइमेंशनल रूप से, नई स्कॉर्पियो-एन वर्तमान पीढ़ी के मॉडल की तुलना में 206 मिमी लंबी, 97 मिमी चौड़ी और 125 मिमी छोटी होगी। वहीं इस कार के मौजूदा मॉडल को Scorpio Classic के रूप में बेचा जाएगा।

नए मॉडल की कुल लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई क्रमश: 4662mm, 1971mm और 1870mm होगी। खबरों की माानें तो स्कोर्पियो के इंजन और पावर आउटपुट पहले ही लीक हो चुके हैं, इस एसयूवी को उसी टर्बो-पेट्रोल और टर्बोडीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा जो हम Thar और XUV700 पर देखते हैं, लेकिन स्कोर्पियो में इस इंजन के साथ अलग-अलग आउटपुट होंगे। 2022 स्कॉर्पियो-एन को 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। डीजल इंजन काा निचला वेरिएंट लगभग 130PS की पावर ट्यून करेगा। वहीं टॉप वैरिएंट 160PS से थोड़ी अधिक पावर देने में सक्षम होगा।

यह भी पढ़ें :-Mahindra Scorpio-N में मिलेगा यह कमाल का फीचर, कंपनी ने जारी किया नया वीडियो टीजर

Mahindra Scorpio-N
Mahindra Scorpio-N

पेट्रोल इंजन के सभी वैरिएंट में मिलेगी समान पावर

Mahindra Scorpio N के 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल के सभी वेरिएंट में पावर आउटपुट स्टैंडर्ड होगी। जिसकी रेटिंग लगभग 170PS होगी। इस कार के डीजल और टर्बो-पेट्रोल इंजन दोनों को 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा। उम्मीद है, कि नई स्कॉर्पियो एन में 4X4 का विकल्प भी मिलेगा जो पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन पर पेश किया जाएगा। जैसा कि हमनें बताया कि 2022 स्कॉर्पियो एन की तस्वीरें पहले ही सामने आ चुकी हैं, और यह कार अपने लुक को बदलने के साथ बॉक्सी और बीहड़ डिज़ाइन को बरकरार रखती है।

फीचर्स के मामले में, स्कॉर्पियो-एन में फुल एलईडी लाइटिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, मल्टीपल एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे। लीक हुई जानकारी से यह भी पता चलता है कि नई स्कॉर्पियो की हाई-स्पीड हैंडलिंग, कॉर्नरिंग और रोड मैनर्स मौजूदा पीढ़ी के मॉडल की तुलना में काफी बेहतर हैं। वहीं नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में केबिन के लिए डुअल-टोन ब्लैक और ब्राउन अपहोल्स्ट्री दी गई है। इसक अलावा नई स्कॉर्पियो-एन में अंदर की तरफ ए-पिलर्स पर ग्रैब हैंडल भी हैं, जो आगे की सीटों से एंट्री और ​एग्जिट को आसान बनाते हैं।

यह भी पढ़ें :- Google Map पर ही अब पता चलेगा कितना देना है Toll Tax, समझें कैसे करना है इस्तेमाल

Mahindra Scorpio-N
Mahindra Scorpio-N

कीमत और लांचिंग पर अपडेट

ध्यान देने वाली बात यह है, कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में XUV700 जैसे फुल-टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल की कमी है, इसमें एनालॉग डायल के बीच में 7-इंच टीएफटी एमआईडी के साथ किआ सेल्टोस की तरह एक एनालॉग डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है, जो वॉयस कमांड और इन-बिल्ट एलेक्सा को स्पोर्ट करेगा। कीमत की बात करें तो नई स्कोर्पियो की शुरुआती कीमत 10 से 12 लाख के बीच हो सकती है। वहीं कार की अन्य जानकारी के लिए हमें 27 जून तक इंतजार करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + thirteen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments