Saturday, March 2, 2024

Mahindra Scorpio-N में आई खराबी, महज 10km चलने के बाद तोड़ा दम, जानिए पूरा मामला

Scorpio-N का मालिक गाड़ी से बहुत नाखुश था और उसने कहा कि 6 महीने के इंतजार के बाद Scorpio-N खरीदने से उन्हें बहुत मानसिक पीड़ा और शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। खैर, यह पहली बार नहीं है, जब इस तरह का मामला सामने आया है,

Mahindra Scorpio-N Breaks down : महिंद्रा एंड महिंद्रा की बिल्कुल-नई एसयूवी Mahindra Scorpio-N ने भारतीय बाज़ार में लोगों का काफी ध्यान आकर्षित किया है, और इसे जमकर बुक भी किया गया। इन सब के बीच इस कार का वेटिंग पीरियड भी काफी लंबा हो गया है। खैर,कार की डिलीवरी नवंबर में शुरू ​हो चुकी हैं, और ऐसे कई मामले हैं जहाँ SUV को खरीदने वाले इसकी शिकायतें लेकर सोशल मीडिया पर पहुंच रहे हैं।

हाल ही में Mahindra Scorpio-N के मालिक द्वारा एक नया मामला सामने आया है, जिसमें यह एसयूवी कथित तौर पर डिलीवरी लेने के 12 किमी बाद ही खराब हो गई। स्कोर्पियो के मालिक संजय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी कार की डिटेल को साझा किया। उनके मुताबिक महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन डिलीवरी लेने के बाद घर भी नहीं पहुंच पाई। डिलीवरी लेने के 10 किमी के अंदर ही एसयूवी खराब हो गई और उनका परिवार नई स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी लेने के बाद ही सड़क पर फंसा रहा। जिसके बाद सर्विस सेंटर के टेक्नीशियन मौके पर पहुंचे।

MAhindra Scorpio-N Breaks Down after delivery
MAhindra Scorpio-N Breaks Down after delivery
QJ Motors SRC 250 Motorcycle Full Detail

मालिक के मुताबिक टेक्नीशियनों को खराबी ठीक करने में करीब तीन घंटे लग गए। शुरुआत में गाड़ी स्टार्ट नहीं हो पाई। तकनीशियनों द्वारा कुछ मरम्मत करने के बाद कार आखिरकार स्टार्ट हो गइ। कार के मालिक का कहना है कि जैस तैसे वह घर पहुंचा जिसके बाद कार में फिर से समान समस्या वापस आ गई है। वह गाड़ी स्टार्ट नहीं कर पा रहा है क्योंकि गाड़ी उसके घर की बेसमेंट पार्किंग में थी।

यह भी पढ़ें :Tata लेकर आ रही है एक नई इलेक्ट्रिक कार, 300km की रेंज के साथ नए प्लेटफॉर्म पर होगी तैयार!

हमें यकीन नहीं है कि Mahindra ने मालिक की समस्या का समाधान किया है या नहीं। हालांकि, मालिक गाड़ी से बहुत नाखुश था और उसने कहा कि 6 महीने के इंतजार के बाद Scorpio-N खरीदने से उन्हें बहुत मानसिक पीड़ा और शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। खैर, यह पहली बार नहीं है, जब इस तरह का मामला सामने आया है, इससे पहले भी एक अन्य स्कोर्पियो मालिक शिखा श्रीवास्तव ने स्कार्पियो की डिलीवरी के सबसे पहले दिन 26 सितंबर 2022 को कार की डिलीवरी ली।

Mahindra Scorpio-N Bookings
Mahindra Scorpio-N Bookings

कार को चलाने के बाद उन्हें कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा। इन्होंने अपने ट्विटर और महिंद्रा के एमडी और अनीश शाह सहित कंपनी के कई बड़े अधिकारियों को इसमें टैग किया। मालिक शिखा श्रीवास्तव ने ट्विटर पर समस्या के वीडियो और तस्वीरें अपलोड कीं और तत्काल कार्रवाई का अनुरोध किया। लेकिन री-ट्वीट और कुछ लाइक्स के अलावा हमें महिंद्रा की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिली।

कई रिपोर्ट्स के अनुसार नई Scorpio-N किसी न किसी वजह से खराब हो रही है। पिछले साल, Mahindra ने XUV700, Thar और XUV300 के लिए भी बड़े पैमाने पर रिकॉल जारी किया था। उम्मीद लगाई जा रही है कि अब इस लोकप्रिय एसयूवी के लिए महिंद्रा रिकॉल जारी कर सकती है।

यह भी पढ़ें :- Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 12 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments