Monday, March 4, 2024

LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

LML ने पुष्टि की है कि वह 29 सितंबर को तीन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कॉन्सेप्ट को पेश करेगी। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि ये वाहन क्या होंगे। लेकिन यह उम्मीद की जा रही है, कि उनमें से दो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

LML Electric Scooter : क्या आपको एलएमएल याद है, सालों पहले इस मशहूर भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता LML ने लोगों का खूब दिल जीता। जिसके बाद 2017 में कंपनी ने अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बंद कर दिया। लेकिन अब एलएमएल एक बार फिर जोरदार वापसी को तैयार है। यकिनन इस बार पारंपरिक ईंधन के साथ नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक अवतार में। मीडिया रिपोर्ट्रस की मानें तो LML 29 सितंबर को नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें :- ये हैं Maruti की 36km तक का माइलेज देने वाली CNG कारें, कीमत 6 लाख से भी कम

LML eRockit Hyper Bike
LML eRockit Hyper Bike


Renault Kiger Top Model

LML Star और LML HyperBike

एलएमएल ने पुष्टि की है कि वह 29 सितंबर को तीन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कॉन्सेप्ट को पेश करेगी। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि ये वाहन क्या होंगे। लेकिन यह उम्मीद की जा रही है, कि उनमें से दो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। हाल ही में एलएमएल ने दो नए नाम दायर किए किए हैं, जिनमें एक LML Star और दूसरा LML HyperBike है। ऐसे में कहा जा सकता है, कि ये दोनों नाम कंपनी के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल के नाम हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

LML ने जर्मन EV ब्रांड eROCKIT AG और इतालवी कंपनी SPM इंजीनियरिंग के साथ एक सहयोग पर हस्ताक्षर किए हैं। eROCKIT AG EV घटकों और अन्य तकनीक प्रदान करेगा जबकि SPM इंजीनियरिंग LML इलेक्ट्रिक के डिज़ाइन को संभालेगा। LML और eROCKIT के बीच संयुक्त उद्यम मुख्य रूप से एक इलेक्ट्रिक मैन-पावर्ड हाइपरबाइक के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित करेगा।

LML Scooter (Representative Image)
LML Scooter (Representative Image)

1,000 करोड़ रुपये का निवेश

ध्यान दें, कि एलएमएल इलेक्ट्रिक वाहनों की नई लाइनअप के साथ बड़ी वापसी करने की योजना बना रहा है। कंपनी ने पहले कहा था कि उनकी अगले 3.5 वर्षों में लगभग 1,000 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना है। ऐसे में जल्द ही हम भारतीय सड़कों पर कंपनी के वाहनों को देखने की उम्मीद करते हैं।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Venue N Line की बुकिंग 21,000 रुपये में हुई शुरू, नए स्टाइल में हुई ज्यादा स्पोर्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + seven =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments