Saturday, March 2, 2024

Lexus ने भारत में उतारी 2.82 करोड़ रुपये की लग्जरी एसयूवी, नहीं मिलेगा पेट्रोल इंजन

LX 500d में लेटेस्ट Land Cruiser वाला 3.3-लीटर ट्विन-टर्बो V6 डीजल इंजन मिलता है, यह इंजन 309hp की पावर और 700Nm का टार्क पैदा करता है, और इसे 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है। LX में ऑफ-रोडिंग के लिए मल्टी-टेरेन मोड के साथ स्टैंडर्ड रूप में ऑल-व्हील ड्राइव मिलता है।

Lexus LX500d Launched : लेक्सस इंडिया ने भारत में नई लेक्सस एलएक्स (Lexus LX) को लॉन्च कर दिया है, इस लग्जरी एसयूवी की कीमत 2.82 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। जिसके पहले बैच की डिलीवरी 2023 की पहली तिमाही में जनवरी से मार्च के बीच होने की उम्मीद है। बताते चलें, कि कंपनी 2023 Auto Expo में RX SUV और LC कूप के साथ LX 500d को भी शोकेस करेगी।

Lexus LX500d एक्सटीरियर

इस एसयूवी को ब्रांड के ‘डिग्निफाइड सोफिस्टिकेशन’ कॉन्सेप्ट पर तैयार किया गया है, जिसमें हॉरिजॉन्टल स्लैट्स के साथ फ्रेमलेस स्पिंडल के आकार का फ्रंट ग्रिल है। वहीं यह एसयूवी शार्प एलईडी हेडलैंप के साथ चार प्रोजेक्टर एलईडी और इंटीग्रेटिड डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ आती है। साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें चौकोर व्हील आर्च, किंक्ड विंडो लाइन और 22 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। रियर में इस एसयूवी में सिप्लट टेल-लाइट्स के साथ एक वाइड-हिंज्ड बैक डोर दिया गया है।

Lexus LX 500d
Lexus LX 500d
Second Hand Car Under 6 Lakh

सिर्फ डीजल इंजन का मिलेगा विकल्प

पिछली पीढ़ी के LX को LX 450d डीजल और LX 570 पेट्रोल वेरिएंट में पेश किया गया था। हालाँकि, BS6 मानदंड आने के साथ, लेक्सस ने डीजल इंजन बंद कर दिया। लेकिन अब खबर है, कि लेक्सस केवल डीजल वर्जन LX 500d वापस लेकर आ रही है। LX 500d में लेटेस्ट लैंड क्रूजर वाला 3.3-लीटर ट्विन-टर्बो V6 डीजल इंजन मिलता है, यह इंजन 309hp की पावर और 700Nm का टार्क पैदा करता है और इसे 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है। LX में ऑफ-रोडिंग के लिए मल्टी-टेरेन मोड के साथ स्टैंडर्ड रूप में ऑल-व्हील ड्राइव मिलता है।

यह भी पढ़ें :Tata लेकर आ रही है एक नई इलेक्ट्रिक कार, 300km की रेंज के साथ नए प्लेटफॉर्म पर होगी तैयार!

इन एसयूवी से होगा मुकाबला

इस लग्जरी एसयूवी में कई ड्राइव मोड नॉर्मल, इको, कम्फर्ट, स्पोर्ट एस, स्पोर्ट एस+ और एक कस्टम मोड भी मिलता है। लेक्सस की नई लग्जरी एसयूवी का मुकाबला नई रेंज रोवर के लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन से है, जिसकी कीमत 2.56 करोड़ रुपये से 3.43 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। यह मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस 600 को भी भारतीय बाजार में टक्कर देगी, जिसकी कीमत 2.92 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं लेक्सस की इस एसयूवी की कीमत 2.82 करोड़ रुपये तय की गई है।

Lexus LX 500d
Lexus LX 500d

Lexus LX 500d इंटीरियर और फीचर्स

Lexus LX 500d में इंटीरियर के लिए चार रंगों का विकल्प मिलता है – टैन, रेड, काला और सफेद व भूरे रंग का कॉम्बीनेशन। हालांकि, यह एसयूवी विश्व स्तर पर LX 5- और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ आती है, लेकिन भारत को केवल पहला विकल्प LX 5 मिलता है।

इसके कैबिन में ट्विन-स्क्रीन सेट-अप मिलता है, जिसमें ऊपरी 12.3-इंच की यूनिट इंफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में काम करती है और नीचे वाली यूनिट 7.0-इंच ऑफ-रोड डेटा के साथ-साथ क्लाइमेट कंट्रोल को भी दिखाता है। इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 8.0 इंच का मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले भी है। वहीं रियर सीट वालों को वायरलेस रिमोट कंट्रोल के साथ 11.6 इंच के दो टचस्क्रीन भी मिलेंगी।

यह भी पढ़ें :- Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 3 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments