Friday, October 7, 2022

Lamborghini Aventador LP780-4 Launched : पलक झपकते ही गायब हो जाएगी ये सुपरकार, 2.8 सेकेंड में पकड़ती है 100 Kmph की रफ्तार

इस एडिशन को लैम्बोर्गिनी एवेंटाडोर अल्टीमा Lamborghini Aventador LP780-4 Ultimae कहा जाता है, और खास बात यह है, कि वैश्विक स्तर पर इसकी केवल 600 यूनिट बनाई जाएंगी।

Lamborghini Aventador LP780-4 Launched : इटली की सुपरकार मार्के ऑटोमोबाइल निर्माता लेम्बोर्गिनी ने भारत में आज एवेंटाडोर का लिमिटिड एडिशन लॉन्च कर दिया है, जो प्योर पेट्रोल वी12 इंजन के अंत का प्रतीक है। इस एडिशन को लैम्बोर्गिनी एवेंटाडोर अल्टीमा Lamborghini Aventador LP780-4 Ultimae कहा जाता है, और खास बात यह है, कि वैश्विक स्तर पर इसकी केवल 600 यूनिट बनाई जाएंगी। लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर एलपी780-4 अल्टिमा को कूपे और रोडस्टर बॉडी स्टाइल दोनों में उतारा गया है, जिसमें 350 यूनिट कूपे बॉडी स्टाइल के लिए और 250 यूनिट रोडस्टर बॉडी स्टाइल के लिए रखी गई हैं।

यह भी पढ़ें :- Kia Seltos facelift : आ रहा है किआ की इस एसयूवी का नया मॉडल, बड़े अपडेट के साथ मिल सकता है हाइब्रिड इंजन !

Lamborghini Aventador

सबसे पावरफुल सुपरकार

लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर एलपी780-4 अल्टिमा को पावर देने के लिए एवेंटाडोर लाइन का सबसे शक्तिशाली वी12 इंजन मिलता है, जो 8,500 आरपीएम पर 770 बीएचपी की पावर और 6,750 आरपीएम पर 720 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ कार 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है, और इसकी टॉप स्पीड 355 किमी प्रति घंटे तय की गई है, वहीं एवेंटाडोर अल्टीमा महज 2.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे और कूप वर्जन में 0-200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में महज 8.7 सेकंड का समय लेती है।

यह भी पढ़ें :- Kia EV6 Launched : किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, 4.5 मिनट की चार्जिंग और 528km की रेंज

Lamborghini Aventador

कस्टामाइजेशन का भी मिला विकल्प

Lamborghini Aventador LP780-4 Ultimae का लिमटिड एडिशन परफॉर्मेंस स्पेक Aventador SVJ और Aventador S के बीच में स्लॉट किया जाएगा। कूप या रोडस्टर की पसंद के आधार पर एस की तुलना में Lamborghini Aventador LP780-4 Ultimae के अंदर कोई बड़ा अंतर नहीं है। कार में ब्लैक लेदर और अलकेन्टारा को पूरी इंटीरियर में स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है। वहीं आपके पास इंटी​रियर को कस्टमाइज कराने का भी विकल्प है। जाहिर है, इसके लिए आपको एक मोटी रकम खर्च करनी होगी। फिलहाल, कंपनी ने कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है, कि इसकी कीमत 9 करोड़ के आसपास रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें :- किस्मत से मिल रही है Kia की पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, बुकिंग के लिए देने होंगे 3 लाख

Lamborghini Aventador

18 स्टैंडर्ड कलर विकल्प

Lamborghini Aventador LP780-4 Ultimae का डिज़ाइन आमतौर पर लेम्बोर्गिनी की अन्य कारों से मेल खाता है, और जब परफॉर्मेंस की बात आती है, तो एवेंटाडोर एसवीजे के करीब है। इसमें कार्बन फाइबर के बकेट लोड हैं, जैसे कि नया फ्रंट बम्पर, बड़े पैमाने पर साइड स्कर्ट और रियर डिफ्यूज़र। ऐडऑन के बावजूद, नया अल्टिमा स्टैंडर्ड एवेंटाडोर एस की तुलना में 25 किलोग्राम हल्का है, इसके फ्रंट में 20 इंच के एलॉय स्टैंडर्ड रूप से दिए गए हैं, वहीं आप 21 इंच के एलॉय व्हील का विकल्प भी चुन सकते हैं, और अगर आप इस कार के 18 स्टैंडर्ड कलर से खुश नहीं हैं, तो आपको 300 अलग-अलग रंगों में से एक चुनने का विकल्प भी मिलता है।

Lamborghini Aventador

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − one =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments