Sunday, December 4, 2022

सर्विस सेंटर पर Kia Sonet का हुआ बुरा हाल, मालिक से मांगी इंश्योरेंस की रकम जानिए! पूरा मामला

Kia Sonet के ग्राहक ने जब सीसीटीवी फुटेज देखा तो फुटेज में साफ दिख रहा है, कि सर्विस सेंटर के कर्मचारियों ने गाड़ी से धक्का-मुक्की की। फिलहाल, सर्विस सेंटर ग्राहक से अपने बीमा का दावा करने के लिए कह रहा है ताकि वे उसकी कार की मरम्मत कर सकें।

Kia Sonet Crash at Service Centre : अक्सर कार दुर्घटनाएं हमनें सड़कों पर देखी हैं, लेकिन कार सर्विसिंग के दौरान होने वाली दुर्घटनाएं दिल दहला सकती हैं। जब आप वाहन को सर्विसिंग के लिए देते हैं, और बिना आपकी किसी गलती के आपको उस दुर्घटना का जिम्मेदार ठहराया जाता है, तो आपके लिए काफी यह काफी परेशानी पैदा कर सकता है। यहां ऐसी ही एक घटना का जिक्र हमने किया है, और किआ सोनेट के मालिक जलज अग्रवाल ने खुलासा किया कि कैसे स​र्विस सेंटर पर उनकी कुछ महीनों पुरानी कार पूरी तरह से डैमेज हो गई।

जलज अग्रवाल ने 17 नवंबर 2022 को राजेश किआ मोटर्स सर्विस सेंटर, जयपुर, राजस्थान में अपनी कार सर्विस के लिए दी और जब वह सर्विस के बाद अपनी कार को वापस लेने के लिए इंतजार कर रहे थे, तो उनके पास किआ सर्विस सेंटर से फोन आया कि उनका वाहन एक बड़े दुर्घटना में शामिल हो गया है। सर्विस सेंटर के अधिकारियों ने मालिक को बताया कि वे पोस्ट-सर्विस टेस्ट ड्राइव पर निकले थे, और एक गाय से टकरा गए।

Kia Sonet Crashed at Service Centre
Kia Sonet Crashed at Service Centre
Used Car Under 6 Lakh – Mahindra XUV500

वहीं जब सर्विस सेंटर के मैनेजर ने अग्रवाल को क्षतिग्रस्त वाहन की तस्वीरें भेजीं, तो उन्होंने पाया कि वाहन का अगला हिस्सा पूरी तरह से डैमेज हो चुका है। इसी बीच जब कार मालिक सर्विस सेंटर पहुंचे तो मैनेजर ने अपनी कहानी बदल दी। उन्होंने कहा कि दुर्घटना तब हुई जब एक कार क्लीनर ने वाहन चलाया और उससे सर्विस सेंटर के भीतर दीवार से वाहन जा टकराया।

यह भी पढ़ें : Toyota Innova Hycross हाइब्रिड का लॉन्च से पहला लीक हुआ इंटीरियर, मिलेगा लग्जरी कैबिन!

इस सब के बीच जब ग्राहक ने सीसीटीवी फुटेज देखा तो फुटेज में साफ दिख रहा है कि सर्विस सेंटर के कर्मचारियों ने गाड़ी से धक्का-मुक्की की। फिलहाल, सर्विस सेंटर ग्राहक से अपने बीमा का दावा करने के लिए कह रहा है ताकि वे उसकी कार की मरम्मत कर सकें। कानूनी रूप से देखें तो सभी सर्विस सेंटर इस बात का खुलासा पहले ही कर देते हैं, कि इस तरह की दुर्घटनाओं के लिए वे उत्तरदायी नहीं हैं।

यह भी पढ़ें : Tata की कारों पर नवंबर में मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, खरीदने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Kia Sonet
Kia Sonet

खैर, सर्विस सेंटर पर प्रिंट वाले दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से ग्राहक ऐसे नुकसान के लिए भुगतान करने के लिए उत्तरदायी नहीं हो जाता है। ऐसे मामलों में प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए और मालिक को अधिकारियों को अदालत में घसीटना चाहिए। हालांकि, इस रूट में लंबा समय लगेगा और ग्राहक को इस अवधि के दौरान बिना कार के रहना पड़ सकता है। लेकिन सर्विस सेंटर की गलती के साथ मालिक द्वारा समझौता किया जाना भी सही नहीं है।

यह भी पढ़ें :- Ola Electric Car : देश की सबसे स्पोर्टी इलेक्ट्रिक कार, 500km की रेंज के साथ मार्केट में करेगी धमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + 9 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments