Friday, October 7, 2022

अब पहले से हुई ज्यादा सुरक्षित Kia Seltos, कंपनी ने शामिल किया ये खास फीचर

Kia Seltos के लोअर और मिड वेरिएंट पहले 6 एयरबैग के साथ नहीं आते थे, उनमें 6 एयरबैग को शामिल कर कीमत 30,000 रुपये तक बढ़ा दी गई है। Kia Seltos में तीन इंजन विकल्प हैं, जिनमें एक 1.5.लीटर NA पेट्रोल, 1.4.लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 1.5.लीटर डीजल मोटर शामिल है।

Kia Seltos Price Hike : किआ माटर्स भारतीय बाजार में लॉन्च के कुछ ही समय बाद देश की 5 सबसे ज्यादा कारों को सेल करने वाली कंपनी बनकर उभरी है। कंपनी ने शुरुआती दौर में सेल्टॉस के साथ एंट्री की। वहीं Carens और Sonet को लॉन्च कर कंपनी अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर चुकी है। फिलहाल, सेल्टॉस (Kia Seltos) को एक बड़ा सेफ्टी अपडेट मिला है। वर्तमान में सेल्टोस को स्टैंडर्ड रूप में 4-एयरबैग के साथ पेश किया जाता है, और 6-एयरबैग सिर्फ चुनिंदा वेरिएंट के साथ ही विकल्प के तौर पर उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें :- Best Mileage Maruti Cars : मारुति की CNG कारों के आगे सब फेल, 35km का माइलेज और कीमत भी कम

Kia Seltos Price Hike
Kia Seltos Price Hike

कितनी बढ़ गई कीमत

वहीं अब किआ सेल्टॉस को भी स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग दिए गए हैं, और इसी के साथ सेल्टॉस किआ की दूसरी सुरक्षित कार बन गई है। जो सेगमेंट में (6 Airbag) पहली बार किसी कार में शामिल किया गया है। सुरक्षा को बढ़ाते हुए किआ सेल्टोस की कीमतें भी बढ़ा दी गई हैं। जहां इस कार के लोअर और मिड वेरिएंट पहले 6 एयरबैग के साथ नहीं आते थे, उनमें एयरबैग को शामिल कर कीमत 30.000 रुपये तक बढ़ा दी गई है।

किआ सेल्टोस पेट्रोल एमटी की कीमत 10.49 लाख रुपये से शुरू होती है, और टॉप एक्स लाइन 1.4 टर्बो डीसीटी वर्जन की कीमत 18.29 लाख रुपये तय की गई है। डीजल सेल्टोस की कीमतों में भी निचले और मिड वेरिएंट के लिए 30 हजार रुपये की वृद्धि की गई है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमतों में 20 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

Kia Seltos price Hike
Kia Seltos price Hike

3 इंजन के साथ ब्रिकी पर

Kia Seltos में तीन इंजन विकल्प हैं, जिनमें एक 1.5.लीटर NA पेट्रोल, 1.4.लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 1.5.लीटर डीजल मोटर शामिल है। इस कार की 1.5.लीटर NA पेट्रोल यूनिट 6,300 आरपीएम पर 115 पीएस की अधिकतम पावर और 4,500 आरपीएम पर 144 एनएम की पीक टॉर्क बनाती है। वहीं ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT और DCT शामिल हैं।

Kia Seltos Price Hike
Kia Seltos Price Hike

फीचर्स में भी अव्वल

बतौर फीचर्स सेल्टॉस में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एयर प्यूरीफायर, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम और कनेक्टिविटी फंक्शन की वाइड रेंज शामिल हैं। सेल्टोस के साथ दी जाने वाली सुरक्षा सुविधाओं में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ईएससी, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, ऑल.व्हील डिस्क ब्रेक, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Scorpio-N की कीमत कुछ शहरों में पहुंची 30 लाख के पार, Safari और Harrier को छोड़ करेगी सेगमेंट में राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 3 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments