Tuesday, September 27, 2022

Jeep Compass Night Eagle Edition लॉन्च, पावरफुल इंजन के साथ शुरुआती कीमत 22 लाख

खास बात यह है, कि जीप कंपास के Nigh Eagle Edition में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, इसमें कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है।

भारत में एसयूवी की लांचिंग का सिलसिला जारी है, इसी क्रम में Jeep India ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी Compass का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए नए वैरिएंट को Night Eagle Edition नाम दिया है, जिसके डीजल वैरिएंट की कीमत 21.95 लाख एक्स-शोरूम और पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 22.75 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है। खास बात यह है, कि जीप कंपास के Nigh Eagle Edition में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, इसमें कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है।

लुक्स को किया पहले से बेहतर

डिजाइन की बात करें तो नाइट ईगल वैरिएंट के फ्रंट में नई फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप सराउंड के साथ 18 इंच के अलॉय व्हील्स, बाहरी रियरव्यू मिरर और रूफ रेल्स के लिए एक ग्लॉसी ब्लैक फिनिशिंग दी गई है। वहीं एसयूवी का इंटीरियर को भी पूरी तरह से ब्लैक थीम में फिनिश किया गया है जो केबिन को स्पोर्टी वाइब देता है। इस वैरिएंट में डोर पैड्स पर ब्लैक इन्सर्ट हैं, और यह एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10.1-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हिल स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक आदि फीचर्स को शामिल किया गया है।

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन शामिलपेट्रोल और डीजल दोनों इंजन शामिल

कंपास के नाइट ईगल एडिशन में 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन और 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड मल्टी-एयर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका डीजल इंजन 170 पीएस की अधिकतम पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। हालांकि यह इंजन नाइट ईगल वेरिएंट के लिए केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं पेट्रोल इंजन 160 PS की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, इस इंजन को केवल 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

Jeep Compass Model

अब बात करते हैं, Jeep Compass के स्टैंडर्ड वर्जन पर। तो बता दें, कंपास की कीमत 18.04 लाख एक्स-शोरूम से शुरू होकर 29.59 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है, यह कार पांच वेरिएंट स्पोर्ट, लॉन्गिट्यूड (O), नाइट ईगल, लिमिटेड (O), और मॉडल S में ब्रिकी पर है। हालांकि जीप कंपास की भारत में सेल इनती नहीं है, जितनी होनी चाहिए। लोगों की राय मानें तो जीप कंपास में सस्पेंशन सिस्टम के साथ कुछ समस्याएं सामने आई, जिसके बाद लोगों ने जीप से अपना भरोया खोया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − nine =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments