Thursday, October 6, 2022

पिछले 24 सालों में 5000 कार चुरा ली और बना लिया 10 करोड़ का घर ! क्या चोर बनेगा रे तू…..

अनिल दिल्ली के खानपुर इलाके में रहकर ऑटो रिक्शा चलाता था, और 1995 के बाद से कार चोरी करने लगा। 90 के दशक से अनिल चौहान मारुति 800 (Maruti 800) कारें चुराने के लिए कुख्यात है।

भारत में कारों की चोरी होना कोई नई बात नहीं है, लेकिन सबसे बड़े ऑटोमोबाइल चोरों में से एक अनिल चौहान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली के इस चोर पर 5,000 से अधिक कारें चोरी करने का आरोप है, और इतना ही नहीं अनिल चौहान चोरी की कारों से करोड़ों का मालिक है। वह जिस विला में रहता है उसकी कीमत 10 करोड़ रुपये है।

पुलिस ने कहा कि कारों को चोरी करने के लिए यह उत्तर पूर्वी राज्यों से दिल्ली आता है। 52 वर्षीय अनिल के गैंग में 25 से 30 लोग शामिल हैं, और इनकी मदद से यह गंगटोक, असम के कुछ हिस्सों और नेपाल में चोरी की कारों को बेच रहा है।

India's Biggest Vehicle Theif
India’s Biggest Vehicle Theif

खुद को बताता है सरकारी नौकर

इंस्पेक्टर संदीप गोदारा के नेतृत्व में एक टीम ने दिल्ली में हाई एंड एसयूवी और सेडान की चोरी की जांच की। जिसमें पुलिस को चौहान पर शक हुआ। उसकी तलाश के लिए टीमों को असम, सिक्किम, नेपाल और एनसीआर भेजा गया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह महंगी कारों में घूमता है और एक व्यापारी या सरकारी अधिकारी के रूप में लोगों के सामने पेश आता है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

पुलिस के मुताबिक अनिल फिलहाल हथियारों की तस्करी में शामिल है। वह उत्तर प्रदेश से हथियार लेकर पूर्वोत्तर राज्यों में भेजता है। अनिल दिल्ली के खानपुर इलाके में रहकर ऑटो रिक्शा चलाता था, और 1995 के बाद से कार चोरी करने लगा। 90 के दशक से अनिल चौहान मारुति 800 (Maruti 800) कारें चुराने के लिए कुख्यात है।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

India's Biggest Vehicle Theif
India’s Biggest Vehicle Theif

बता दें, अनिल को कई बार गिरफ्तार किया गया था, एक बार 2015 में कांग्रेस विधायक के साथ यह पांच साल तक जेल में रहा और 2020 में रिहा हो गया। पुलिस के मुताबिक अनिल की तीन पत्नियां और सात बच्चे हैं। वह असम में सरकारी ठेकेदार बन नेताओं के संपर्क में था। पुलिस ने उसके पास से छह पिस्टल और सात कारतूस बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें :- Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की 7 सितंबर से शुरू हो रही हैं डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलता है 128km, इतनी है कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + eleven =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments