Tuesday, September 27, 2022

Mercedes भारत में बेचेगी इस सुपरकार की सिर्फ दो यूनिट, 5.5 ​करोड़ रुपये कीमत, मिला पहला ग्राहक

Mercedes-AMG GT Black Series अब तक की सबसे शक्तिशाली Mercedes-AMG कार है। यह सुपर स्पोर्ट्स कार बहुत ही अनोखी है क्योंकि यह रेसट्रैक पर हाई स्पीड के लिए इस्तेमाल की जाती है।

जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes Benz ने आज देश में अपनी AMG GT Black Series की पहली यूनिट को डिलीवर कर दिया है। इस टू-डोर हाई-परफॉर्मेंस कूप की कीमत 5.5 करोड़ रुपये तय की गई है। बता दें, कि भारत में कंपनी सिर्फ 2 जीटी ब्लैक सीरीज मॉडल की ब्रिकी करेगी। AMG GT ब्लैक सीरीज अब तक की सबसे शक्तिशाली AMG कार है, जिसमें 4-लीटर V8 इंजन दिया गया है,जो 537 किलोवाट (730 एचपी) की पावर देने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें :- CNG Car Mileage : अब बिना खर्च के बढ़ाएं CNG कारों का माइलेज, अपनाएं ये तरीकें और रहे बेफ्रिक

Mercedes-AMG GT Black Series
Mercedes-AMG GT Black Series

इंजन, पावर और स्पीड

दो दरवाजे वाली AMG GT Black Series महज 3.2 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 325 किमी/घंटा बताई गई है, और यह कार 9 सेकंड से भी कम समय में 200 किमी/घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज अब तक की सबसे शक्तिशाली Mercedes-AMG कार है। यह सुपर स्पोर्ट्स कार बहुत ही अनोखी है क्योंकि यह रेसट्रैक पर हाई स्पीड के लिए इस्तेमाल की जाती है।

बता दें, कि AMG GT GT3 रेस कार का रोड-गोइंग वर्जन है, कंपनी की GT3 रेस कार पर बेस्ड होने के कारण ब्लैक सीरीज़ में कई एयरो एन्हांसमेंट मिलते हैं, जैसे कि बड़ा एप्रन वाला नया फ्रंट बम्पर और मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल स्प्लिटर, मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल रियर विंग, वेंट के साथ एक नया कार्बनफाइबर बोनट दिया गया है। फिलहाल, डिलीवर किया जा रहा मॉडल हाई-टेक सिल्वर मैटेलिक और AMG मैग्मा बीम में तैयार किया गया था और 10-स्पोक ब्लैक-फिनिश्ड वाले फ्रंट में 19 इंच और रियर में 20 इंच के एलॉय व्हील से लैस है।

यह भी पढ़ें :- Car Maintenance Tips : अपनी नई कार का ऐसे रखें ख्याल, सालों तक नहीं होगी खराब

Mercedes-AMG GT Black Series
Mercedes-AMG GT Black Series

क्या है AMG GT ब्लैक सीरीज़ में खास

Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज़ का डिज़ाइन GT3 से प्रेरित है। इस ब्लैक सीरीज़ के अधिकांश बॉडी पैनल, जैसे फ्रंट स्प्लिटर, बोनट, साइड-व्यू मिरर, टेलगेट, साइड स्कर्ट, रूफ, रियर डिफ्यूज़र और रियर विंग कार्बन फाइबर से बने हैं। इसमें ऊपरी रियर एयरोफिल ब्लेड पर फ्लैप भी शामिल हैं जो 20 डिग्री एडजेस्टेबल है। AMG एडजस्टेबल एंटी-रोल बार (सामने वाला कार्बन फाइबर से बना है जबकि पिछला एक खोखले स्टील के साथ है), तीन मोड के साथ इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजस्टेबल डैम्पर्स, मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल राइड हाइट और एक अंडरबॉडी क्रॉस ब्रेस प्रदान करता है।

AMG GT ब्लैक सीरीज़ में केबिन के अंदर एक अलग प्रकार की डिटेलिंग दी गई है, जो इसे बेहतर बनाती है। इंटीरियर में चमड़े और माइक्रोफाइबर का इस्तेमाल किया गया है, जो काले और नारंगी रंग में सिलाई के साथ हैं, और मैट ब्लैक कार्बन फाइबर ट्रिम से लैस है। Mercedes Benz India के प्रबंध निदेशक और सीईओ मार्टिन श्वेंक ने कहा, “हम भारत में पहली बार AMG GT ब्लैक सीरीज़ देने के लिए रोमांचित हैं, जो प्रदर्शन मोटरिंग की दुनिया में एक बेहतरीन कार है। AMG GT ब्लैक सीरीज़ की डिलीवरी भारत में प्रदर्शन को चाहने वाले एक बेहतरीन विकल्प है।

यह भी पढ़ें :- Affordable ADAS Cars : ये है देश की सबसे सस्ती ADAS Technology से लैस कारें, कम कीमत में बेहतर सुरक्षा !

Mercedes-AMG GT Black Series
Mercedes-AMG GT Black Series

मर्सिडीज C-Class लॉन्च

भारतीय लॉन्च पर बात करें तो कंपनी ने हाल ही में अपनी 5th जेनरेशन C-Class को भारत में लॉन्च किया है। इस कार को भारतीय बाजार में अब तक 1,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। Mercedes S Class को 55 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। 2022 Mercedes-Benz C-Class को छह रंगों सेलेनाइट ग्रे, मोजावे सिल्वर, हाई-टेक सिल्वर, मैनुफकटूर ओपलाइट व्हाइट, कैवनसाइट ब्लू और ओब्सीडियन ब्लैक में पेश किया गया है, ग्राहकों के पास चुनने के लिए इसमें C200, C220d और C300d सहित तीन वेरिएंट हैं।

Mercedes-AMG GT Black Series
Mercedes-AMG GT Black Series

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 − 3 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments