Monday, March 4, 2024

LML भारत में जोरदार वापसी को तैयार, 50वीं सालगिरह पर पेश करेगी इलेक्ट्रिक हाइपरबाइक

एलएमएल ने पिछले साल सितंबर में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के रूप में बाजार में फिर से प्रवेश की घोषणा की। खबर है, कि LML इस साल के अंत में तीन नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के साथ “ऑल-इलेक्ट्रिक” अवतार में वापसी करेगी।

LML Return to India : 1980 के दशक में अपनी शुरुआत करने वाले आईकॉनिक ब्रांड LML स्कूटर भारतीय बाजार में बहुत लोकप्रिय थे। कंपनी उस समय ना सिर्फ स्कूटर बल्कि मोपेड और यहां तक कि मोटरसाइकिल भी बनाती थी। वहीं अब कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में वापसी की योजना बना रही है। एलएमएल ने पिछले साल सितंबर में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के रूप में बाजार में फिर से प्रवेश की घोषणा की। खबर है, कि LML इस साल के अंत में तीन नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के साथ “ऑल-इलेक्ट्रिक” अवतार में वापसी करेगी। इन तीन मॉडलों में एक इलेक्ट्रिक हाइपरबाइक, इलेक्ट्रिक स्कूटर और एक ई-बाइक शामिल होगी।

हाइपरबाइक से होगी दोबारा शुरुआत

यानी 29 सितंबर 2022 को हम LML के तीनो प्रोडक्ट को लाइव देखेंगे। LML अपनी 50वीं सालगिरह पर 3 नए इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ वापसी करने वाली है। हालांकि इन वाहनों को ब्रिकी के जिए अगले साल उपलब्ध कराया जाएगा। एक समाचार एजेंसी के साथ बातचीत में, एलएमएल इलेक्ट्रिक के सीईओ योगेश भाटिया ने खुलासा किया कि कंपनी ने प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए जर्मन ईवी ब्रांड ईरॉकिट के साथ समझौता किया है। LML और eROCKIT के बीच हुआ joint venture इलेक्ट्रिक हाइपरबाइक के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करेगा। जर्मन कंपनी eROCKIT अंतरराष्ट्रिय बाजरों में एक पेडल-पावर्ड इलेक्ट्रिक वाहन को पेश करती है। जो एक हाइपरबाइक है, और आसानी से पेडलिंग के साथ चलती है। इस हाइपर बाइक की टॉप स्पीड 90 किमी / घंटा से अधिक है। eROCKIT हाइपरबाइक विदेशी बाजर में 9 से 10 लाख की कीमत पर सेल की जाती है।

कंपनी के क्या हैं प्लान

एलएमएल के सीईओ योगेश भाटिया ने एक बयान में कहा कि “एलएमएल के ताज में इस नए गहना के तौर पर हम अपने वाहनों को लॉनच करने जा रहे हैं। हम अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के जरिए दर्शकों की अपेक्षाओं को पूरा करेगा। एलएमएल ने आश्वासन दिया है कि आगामी दोपहिया वाहनों को भारतीय परिस्थितियों के अनुरूप लोकलाइज्ड किया जाएगा। ना सिर्फ भारत में सेल बल्कि एलएमएल इलेक्ट्रिक भी अपने वाहनों का निर्यात करने की योजना बना रही है। हालांकि भाटिया ने आने वाले मॉडलों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि कंपनी के आने वाले वाहन रेंज की चिंता से मुक्त होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − six =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments