Friday, October 7, 2022

Hyundai Venue N-Line 6 सितंबर को होगा लॉन्च, बढ जाएगी 1.5 लाख रुपये कीमत और मिलेंगे ये फीचर्स

Hyundai Venue N-Line केवल 1.0.लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और i20 एन-लाइन के विपरीत Venue केवल डीसीटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी। Hyundai Venue N-Line को दो ट्रिम्स N6 और N8 में लॉन्च किया जाएगा

Hyundai Venue N-Line : दक्षिण कोरियाई कार निर्माता के लिए एक गेम चेंजर कार बनकर उभरी है, इस कार को कंपनी के लाइनअप में क्रेटा के बाद सबसे ज्यादा खरीदता जाता है, और इसी के चलते हुंडई ने इसका नया मॉडल हाल ही में लॉन्च किया है। हुंडई ने बीते साल भारतीय बाजार में i20 N-Line को लॉन्च किया था, जिसके बाद अब Venue N-Line को 6 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। वेन्यू लाइनअप में N मॉडल को टॉप वैरिएंट में उतारा जाएगा और यह स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा स्पोर्टी लुक के साथ नजर आएगी। इसमें कपनी कॉस्मेटिक अपग्रेड भी करेगी और इसके सस्पेंशन और एग्जॉस्ट में बदलाव भी मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Hyundai Venue N-Line
Hyundai Venue N-Line

इंजन,पावर और ट्रांसमिशन

Hyundau Venue N-Line केवल 1.0.लीटर टर्बो.पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और आई20 एन लाइन के विपरीत जिसमें आईएमटी और डीसीटी दोनों विकल्प मिलते हैं। यह केवल डीसीटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी। हुंडई वेन्यू को दो ट्रिम्स एन6 और एन8 में लॉन्च किया जाएगा और जहां तक मकैनिकल बदलाव बात है, वेन्यू एन लाइन स्टैंडर्ड मॉडल के समान ही होगी। लेकिन i20 N-Line की तरह हुंडई इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पर एक स्पोर्टियर सेटअप के लिए सस्पेंशन और एग्जॉस्ट को बदल सकती है।

यह भी पढ़ें :- बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने का नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Hyundai Venue Base Variant
Hyundai Venue

करीब 1.5 लाख रुपये होगी महंगी

हमार अनुमान है, कि वेन्यू एन-लाइन स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में लगभग 1 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये अधिक महंगी होगी। वहीं यह कार लॉन्च होने पर मौजूदा मॉडल के समान किआ सॉनेट, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और मारुति सुजुकी ब्रेज़ा जैसी कारों को टक्कर देगी।

हुंडई वेन्यू एन मॉडल इसके स्टैंडर्ड टॉप स्पेक वैरिएंट के सभी फीचर्स से लैस होगा। इसके आपको वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एड्राइड ऑटो के साथ 8.0.इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, पावर्ड ड्राइवर सीट, प्रोजेक्टर और कॉर्नरिंग हेडलैंप और बोस का साउंड सिस्टम दिया जाएगा।

Hyundai Venue Facelift
Hyundai Venue

डिजाइन में नहीं होंगे बदलाव

कार के डिजाइन में बहुत अधिक बदलाव मिलने की संभावना नहीं है, वेन्यू एन लाइन को फ्रंट फेंडर पर N-Line बैजिंग मिलने के साथ ही नए फ्रंट और रियर बंपर, निचले भाग पर लाल एलिमेंट्रस, रूफ रेल पर लाल इंसर्ट, एलॉय व्हील पर नया डिजाइन मिल सकता है। वहीं अंदर की तरफए वेन्यू एन लाइन के मौजूदा मॉडल के समान डिजाइन और लेआउट को आगे बढ़ाया जाएगा। हालांकि, हुंडई अन्य एन लाइन मॉडल की तरह केबिन में भी लाल स्टिच का प्रयोग करेगी।

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + 16 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments