Friday, October 7, 2022

Hyundai Venue N Line की बुकिंग 21,000 रुपये में हुई शुरू, नए स्टाइल में हुई ज्यादा स्पोर्टी

Hyundai Venue N Line की पहली आधिकारिक तस्वीरों में इस मॉडल के बारे में दिलचस्प जानकारी सामने आई है। हुंडई वेन्यू एन लाइन के दो वेरिएंट N6 और N8 में पेश करेगी। जिसकी बुकिंग हुंडई इंडिया डीलरशिप और ऑनलाइन 21,000 रुपये की राशि पर शुरू हो चुकी हैं।

Hyundai Venue N Line Bookings Open : हुंडई ने हाल ही में वेन्यू का फेसलिफ़्टेड मॉडल भारत में लॉन्च किया था। जिसे ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। कोरियाई कार निर्माता अब वेन्यू एन लाइन (Venue N Line) के रूप में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का एक स्पोर्टियर मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है। Hyundai Venue N Line का पहला टीजर कंपनी ने जारी कर दिया है, और यह एसयूवी पिछले साल लॉन्च हुई i20 NLine की तर्ज पर तैयार की गई है।

Hyundai Venue N Line की पहली आधिकारिक तस्वीरों में इस मॉडल के बारे में दिलचस्प जानकारी सामने आई है। हुंडई वेन्यू एन लाइन के दो वेरिएंट N6 और N8 में पेश करेगी। जिसकी बुकिंग हुंडई इंडिया डीलरशिप और ऑनलाइन 21,000 रुपये की राशि पर शुरू हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Hyundai Venue N Line Bookings Open
Hyundai Venue N Line

Maruti Grand Vitara First Impression Video

Hyundai Venue N Line डिजाइन

हुंडई वेन्यू एन लाइन के मूल डिजाइन को मौजूदा मॉडल के समान रखा गया है, हालांकि, वेन्यू एन लाइन को इसके स्टैंडर्ड मॉडल से अलग करने के लिए कॉस्मेटिक अपडेट मिलते हैं। इस सब-4 मीटर एसयूवी के स्पोर्टियर वर्जन में फ्रंट और रियर बंपर के निचले हिस्स्से पर लाल एक्सेंट दिए गए हैं। वहीं फ्रंट फेंडर और टेलगेट भी बाकी लाइनअप से खुद को अलग करने के लिए एन लाइन बैजिंग से लैस होंगे।

कार के रियर प्रोफाइल को एक ड्यूल-टिप एग्जॉस्ट मिलती है। इसके अलावा रूफ रेल्स और ब्रेक कैलीपर्स पर लाल इंसर्ट एसयूवी की स्पोर्टी अपील को बढ़ाते हैं। हुंडई ने एन लाइन और स्टैंडर्ड मॉडल के बीच एक अन्य अंतर है, इस कार पर मिलने वाले नए डिजाइन के एलॉय व्हील। जिनकी वजह से कार की साइड प्रोफाइल काफी अच्छी तरह से निखर कर आती है।

यह भी पढ़ें :- दुनिया की इस सबसे महंगी कार ने ली 84 लोगों की जान, जानिए क्यों रखती है, सबसे महंगी कार होने का खिताब

Hyundai Venue N Line की 5 खास बातें

*Hyundai Venue N Line का लॉन्च 6 सितंबर को मेटावर्स में रोबॉक्स पर होगा।

*कार को स्पोर्टियर लुक देने के निए रेड एक्सेंट का बखूबी प्रयोग किया गया है।

*Venue N Line सिर्फ एक इंजन GDi 1.0लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ लॉन्च होगी।

*एन ब्रांडिंग के साथ डायमंड कट अलॉय एक्सक्लूसिव होंगे।

*Venue N Line दो वैरिएंट में लॉन्च होगी और कीमत 11 लाख के आसपास रखी जाएगी।

Hyundai Venue N Line
Hyundai Venue N Line

Hyundai Venue N Line केबिन

वेन्यू एन लाइन को केबिन के अंदर भी रेड एक्सेंट मिल जाता है। हालांकि, इस एसयूवी का डिजाइन और लेआउट मौजूदा मॉडल के समान ही रहेगा। केबिन में एन लाइन अपहोल्स्ट्री के साथ एक ऑल ब्लैक थीम दी गई है। जो वेन्यू के मौजूदा ब्रिकी पर वेरिएंट में देखे गए डुअल टोन थीम के विपरीत है। अब आपको गियर नॉब, सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड पर रेड एक्सेंट के साथ सीटों और डोर ट्रिम्स पर कंट्रास्ट रेड स्टिचिंग मिलेगी।

बतौर फीचर्स वेन्यू एन लाइन को 8.इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक, इलेक्ट्रिक सनरूफ, बोस ऑडियो सिस्टम आदि दिए गए हैं। जहां तक सुरक्षा की बात है, तो वेन्यू पर छह एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्राल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंटा्रेल,रियर पार्किंग सेंसर, हिल असिस्ट कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलेगा।

Hyundai Venue N Line इंजन

वेन्यू एन लाइन को खासतौर पर 1.0.लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 118 बीएचपी की पावर और 172 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बतौर ट्रांसमिशन इस मोटर को एन लाइन रेंज में 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। उम्मीद है, कि स्पोर्टियर Venue N Line ऑन रोड हैंडलिंग को बेहतर बनाने के लिए हुंडई सस्पेंशन सेटअप को थोड़ा सख्त कर सकती है।

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × five =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments