Friday, October 7, 2022

Hyundai Venue Facelift : लॉन्च से पहले ही हो गया इस एसयूवी के इंटीरियर का खुलासा!

Venue Facelift के कैबिन की सामने आई तस्वीरों में एक ब्लैक एंड क्रीम थीम दिखाई दे रही है, इसमें Kia Carens जैसा डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपहोल्स्ट्री के लिए टू-टोन फिनिश भी देखी जा सकती है।

Hyundai Venue Facelift : भारतीय बाजार में कारों की लांचिंग का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, एक के बाद एक कंपनी लगातार अपने मॉडल्स को अपडेट कर रही हैं, और जून में ऐसे ही कई कारें लांचिंग की राह देख रही हैं, स्कोर्पियो एन को महिंद्रा 27 जून को लॉन्च करेगी। वहीं मारुमि भी ब्रेज्जो को 30 जून को लॉन्च करने की तैयारी में है, इन सब के बीच हुंडई वेन्यू फेसलिफ़्ट भी लोगों के ​बीच काफी चर्चित है,Hyundai ने हाल ही में फेसलिफ़्टेड Venue की बाहरी तस्वीरों का खुलासा किया था। जिसमें कार के डिजाइन की बदली हुई तस्वीरें सामने आई। हालांकि, कार निर्माता ने अभी भी इंटीरियर की झलक नहीं दिखाई है, लेकिन हम नए मॉडल के अपडेटेड केबिन की कुछ तस्वीरें लेने में कामयाब रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- Upcoming Mahindra Electric Car Atom : महिंद्रा की मिनी इलेक्ट्रिक कार, 3 लाख की कीमत पर इस साल हो सकती है लॉन्च

Hyundai Venue Facelift

Hyundai Venue facelift इंटीरियर की लीक हुई तस्वीरें

वेन्यू फेसलिफ़्टेड के कैबिन की सामने आई तस्वीरों में एक ब्लैक एंड क्रीम थीम दिखाई दे रही है, इसमें Kia Carens जैसा डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपहोल्स्ट्री के लिए टू-टोन फिनिश भी देखी जा सकती है। ध्यान दें, कि Hyundai फेसलिफ़्टेड मॉडल की दूसरी रॉ में सेगमेंट-फर्स्ट टू-स्टेप रीक्लाइनिंग सीटों को पेश करेगी। इसमें 8-इंच टचस्क्रीन का टचस्क्रीन सिस्टम (जो अब एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट के लिए सपोर्ट के साथ) मिलता है।

इसके साथ ही सेंटर कंसोल पर अन्य सभी स्विच और कंट्रोल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बता दें, कि हुंडई क्रेटा जैसा स्टीयरिंग व्हील वेन्यू आईएमटी पर पेश किया गया है। हालांकि,एसी वेंट्स में अभी भी सिल्वर फिनिश सराउंड है, जैसा कि आउटगोइंग वेन्यू में देखा गया है। बताते चलें, कि कार निर्माता ने 2022 वेन्यू की बुकिंग शुरू हो गई है, और इसे आप 21,000 रुपये की टोकन राशि पर बुक कर सकते हैं, वहीं कार की अधिकारिक लांंचिंग तारीख 16 जून तय की गई है।

Hyundai Venue Facelift

Hyundai Venue facelift इंटीरियर की लीक हुई तस्वीरें

Hyundai ने खुलासा किया है कि नई Venue फेसलिफ्ट को E, S, S+/S(O), SX, और SX(O) सहित पांच वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा। इसके अलावा इसे छह मोनो-टोन रंगों टाइफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, डेनिम ब्लू, फैंटम ब्लैक, पोलर व्हाइट और फेयरी रेड में ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इतना ही नहीं इस पर फैंटम ब्लैक के साथ फिएरी रेड नामक डुअल-टोन कलर भी ऑफर पर होगा।

वेन्यू के हुड के तहत 1.2-लीटर एनए पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जिसे केवल पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आईएमटी यूनिट या सात-स्पीड डीसीटी यूनिट मिलने की संभावना है, वहीं 1.5-लीटर डीजल इंजन को केवल 6-स्पीड मैनुअल यूनिट के साथ जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें :- क्या संभव है 10 लाख के भीतर Electric Car? मारुति ने तोड़कर चुप्पी दिया जवाब

Hyundai Venue Facelift

Hyundai Venue Facelift बदल जाएगा डिजाइन

फेसलिफ़्टेड Hyundai Venue की कंपनी द्वारा साझा की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है, कि इस कार में ऑल-एलईडी लाइटिंग, नया फ्रंट और रियर बंपर, डार्क क्रोम इंसर्ट के साथ एक नया ग्रिल, बूट लिड की लंबाई पर चलने वाला एक एलईडी लाइट बार, सिल्वर स्किड प्लेट्स शामिल होंगे। जैसा कि हमनें बताया कि हुंडई ने फेसलिफ़्टेड वेन्यू का खुलासा कर दिया है, और इसकी बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से 21,000 रुपये में शुरू कर दी गई हैं। इस एसयूवी को 16 जून को लॉन्च किया जाना है।

हमें पता चला है कि कार निर्माता नए वेन्यू के लिए 12 से 16 सप्ताह (3-4 महीने) का वेटिंग पीरियड रहने की उम्मीद कर रहा है। ध्यान दें, कि इस एसयूवी को पहली बार 2019 में भारत लाया गया था, और यह यहां खरीदारों के बीच एक हिट साबित हुई। हुंडई को लॉन्च के 60 दिनों के भीतर एसयूवी के लिए 50,000 बुकिंग मिली थी। वहीं हुंडई ने हाल ही में साझा किया था कि वेन्यू ने बिक्री के तीन वर्षों में 3 लाख बिक्री मील का पत्थर पार कर लिया है। अब नए मॉडल के साथ कार निर्माता निश्चित रूप से उसी फॉर्मूले को दोहराने की उम्मीद कर रहा होगा।

Hyundai Venue Facelift

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × two =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments