Tuesday, September 27, 2022

2022 Hyundai Tucson Unveiled : हुंडई ने भारत में ADAS फीचर के साथ पेश की अपनी पहली कार, 60 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स के साथ मिला 8-स्पीड AT का ऑप्शन

हुंडई का दावा है कि नई टक्सन में 29 फर्स्ट और बेस्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स मिलते हैं। डिजाइन पर बात करें तो नई टक्सन ब्रांड की ‘सेंसियस स्पोर्टीनेस’ डिजाइन भाषा को अपनाती है। इसके फ्रंट में एक बड़ी ज्वेल-डिज़ाइन’ ग्रिल दी गई है, जिसमें इंटीग्रेटिड एलईडी डीआरएल मिलते हैं।

Hyundai Tucson Unveiled : दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने देश में आज अपनी नई टक्सन को पेश ​कर दिया है। नई पीढ़ी की टक्सन कई मायनों में कंपनी के लिए एक खास प्रोडक्ट है, यह कार अपने पूर्ववर्ती मॉडल की तरह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है, और इसमें ऑल-व्हील ड्राइव का विकल्प भी मिलता है। हुंडई ने इस एसयूवी के न सिर्फ डिजाइन बल्कि इंटीरियर में भी कई खास अपडेट किए हैं, इसके साथ ही टक्सन को लेवल 2 एडवांस ड्राइवर तकनीक के साथ उतारा गया है, जो सेगमेंट में पहली बार है। कार की कीमतों का खुलासा 4 अगस्त को किया जाएगा और यह लॉन्च होने पर Jeep Compass, Citroen C5 Aircross और Volkswagen Tiguan जैसी कारों को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें :- Audi A8L Launched :भारत में लॉन्च हुई एक ओर लग्जरी कार, महज 5.7 सेकंड में पकड़ेगी 100km की रफ्तार

पूरा फ्रेश मिला डिजाइन

हुंडई का दावा है कि नई टक्सन में 29 फर्स्ट और बेस्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स मिलते हैं। डिजाइन पर बात करें तो नई टक्सन ब्रांड की ‘सेंसियस स्पोर्टीनेस’ डिजाइन भाषा को अपनाती है। इसके फ्रंट में एक बड़ी ज्वेल-डिज़ाइन’ ग्रिल दी गई है, जिसमें इंटीग्रेटिड एलईडी डीआरएल मिलते हैं। यहां जो सबसे अच्छी बात है, वह यह कि जब आप कार की लाइट का चालू करते हैं, तो ग्रिल के दोनों साइड आपको लाइटिंग मिलती है, लेकिन जब लाइट को बंद किया जाता है, जो डीआरएल ग्रिल में मिल जाते हैं। मुख्य हेडलैम्प्स को बम्पर में रखा गया है, जिसमें एक सेंट्रल एयर वेंट और एक फॉक्स स्किड प्लेट भी मिल जाती है।

साइड प्रोफाइल में एलॉय व्हील को एक फ्रेश डिजाइन के साथ अपडेट किया गया है, जबकि पीछे की तरफ चौड़े स्प्लिट टेल लैंप है, जो एक लाइट स्ट्रिप से जुड़े होते हैं। रियर बंपर में भी फॉक्स स्किड प्लेट जैसा एलिमेंट है, और ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग में ज्वेल जैसा पैटर्न मिलता है। इसके अलावा, बंपर से नंबर प्लेट की जगह को बदल दिया गया है और अब इसे बूट पर रखा गया है। कार में बाहरी तरफ काफी क्रीज एंड कट दिए गए हैं, जिसके चलते इसका लुक पहले के मुकाबले ज्यादा बोल्ड दिखता है।

यह भी पढ़ें :- भारत में शुरू हुई इस लग्जरी कार की डिलीवरी, करोड़ों में कीमत और लाजवाब फीचर्स

Hyundai Tucson

इंजन, पावर और ट्रांसमिशन

नई टक्सन पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी। इसमें एक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6,200rpm पर 154bhp की पावर और 4,500rpm पर 192Nm का टार्क जनरेट करता है। यह इंजन सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। दूसरी ओर, आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला 2.0-लीटर वीजीटी डीजल इंजन है, जो 4,000rpm पर 184bhp की पावर और 2,750rpm पर 416Nm का टार्क पैदा करता है। टक्सन को बल्टी टैरेन मोड के साथ तीन ड्राइविंग मोड Snow, Mud और Sand मिलते हैं।

इंटीरियर पर अपडेट

केबिन के अंदर का लेआउट भी बिल्कुल नया है। सेंटर कंसोल में 10.25-इंच की टचस्क्रीन है, जबकि एयर-कंडीशनिंग के लिए कंट्रोल टच-सेंसिटिव बटन स्क्रीन के नीचे दिए गए हैं। लेदर अपहोल्स्ट्री वाली सीटों के साथ केबिन को डुअल टोन ब्लैक और लाइट ग्रे कलर स्कीम में फिनिश किया गया है। फीचर्स के तौर पर इसमें 8 स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, हैंड्स-फ्री स्मार्ट पावर टेल गेट, ड्राइवर पावर सीट मेमोरी फ़ंक्शन, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, वायरलेस चार्जर, रेन-सेंसिंग वाइपर, स्मार्ट की के साथ रिमोट इंजन स्टार्ट / स्टॉप शामिल हैं। दूसरी रो रिक्लाइनिंग फंक्शन, पैसेंजर सीट वॉक-इन डिवाइस और सेकेंड रो फोल्डिंग बूट लीवर भी मिल जाता है।

यह भी पढ़ें :- एक बार फिर बढ़ाई टाटा ने अपनी बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार की कीमत, अब 60,000 रुपये ज्यादा चुकानी होगी कीमत

Hyundai Tucson Interior

इस एसयूवी को ब्लूलिंक से 60 से अधिक कनेक्टेड तकनीकी फीचर्स मिलते हैं, जिनमें एचडी वाइड स्क्रीन, स्प्लिट स्क्रीन डिस्प्ले, एम्बेडेड वॉयस कमांड, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, फुल टच सेंटर इंफोटेनमेंट सिस्टम और एचवीएसी कंट्रोल के साथ एलेक्सा के साथ सेगमेंट फर्स्ट होम 2 कार और अंग्रेजी और हिंदी में गूगल वॉयस असिस्टेंट, ओटीए अपडेट्स, एम्बिएंट नेचर साउंड्स, वैलेट मोड और पर्सनलाइजेशन के लिए यूजर प्रोफाइल शामिल है।

Hyundai Tucson

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + fifteen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments