Friday, October 7, 2022

Hyundai Tucson प्रीमियम एसयूवी 13 जुलाई को होगी पेश, Harrier के मुकाबले मिल सकते हैं कई खास फीचर

वर्तमान में ADAS महिंद्रा की एसयूवी XUV700 पर दिया जाता है, और यह कार खरीदारों को बेहद पसंद भी आ रहा है। देखना होगा Hyundai इस फीचर के साथ Tucson को लॉन्च करती है या नहीं। कीमतों की बात करें तो Tucson की कीमतें लगभग 25 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है।

Hyundai Tucson Launch Details : दक्षिण कोरिया की कार कंपनी हुंडई भारतीय बाजार में अपने लाइनअप का विस्तार करने की पूरी तैयारी में है, हाल ही में Venue को एक अपडेट मिला। जिसके बाद अब Hyundai Tucson की लॉन्च की खबरें चर्चा में हैं। टक्सन की भारतीय बाजार में चौथी पीढ़ी लॉन्च की जाएगी। जो पुराने मॉडल के मुकबाले काफी बेहतर होने वाली है। दक्षिण कोरियाई दिग्गज चौथी पीढ़ी के टक्सन को देश में 13 जुलाई को लॉन्च करेगी। जो अंतरराष्ट्रीय बाजारों में काफी सफल रही है। वहीं इस कार की आधिकारिक बुकिंग भी जल्द ही शुरू होने की संभावना है। आइए आपको बताते हैं, Hyundai Tucson कौन-कौन से बड़े अपडेट के साथ लॉन्च होगी।।

यह भी पढ़ें :- सेफ्टी के मामले में पीछे रह गई Kia Carens, क्रैश टेस्ट में मिले इतने स्टार

Hyundai Tucson

भारत को मिलेगा Hyundai Tucson का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन

टक्सन हुंडई की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है, इस कार की दुनिया भर में 7 मिलियन से अधिक यूनिट बेची गई हैं। नई टक्सन में सबसे बड़ी आकर्षक बिंदु इसके फ्रंट में मिलने वाली ग्रिल है। जो एलईडी लाइटिंग सिग्नेचर को मूल रूप से इंटीग्रेट करती है। यह अंतराष्ट्रिय बाजारों में सबसे अच्छी दिखने वाली 5-सीट क्रॉसओवर में से एक है, और हमें लगता है कि इस क्वालिटी के चलते यह भारत में भी अपनी मजबूत जगह बनाने में कामयाब होगी। फिहाल, हुंडई 13 जुलाई 2022 को भारतीय-स्पेक टक्सन एसयूवी को पेश करेगी और अगस्त में इस कार की कीमतों की घोषणा किए जाने की संभावना है।

ध्यान दें, कि नई टक्सन हुंडई की भारत लाइन-अप में अल्काज़र से ऊपर स्लॉट की जाएगी। यानी यह कंपनी के लाइनअप की फ्लैगशिप एसयूवी होगी। विश्व स्तर पर, हुंडई टक्सन को दो व्हीलबेस विकल्पों में बेचती है। जिनमें छोटा वाला 2,680 मिमी व्हीलबेस के साथ आता है, जबकि लॉन्ग व्हील बेस वर्जन 2,756 मिमी मापता है। Hyundai द्वारा हाल ही में जारी की गई तस्वीरों से यह पुष्टि की जा सकती है कि भारत को Tucson का लॉन्ग बेस वर्जन मिलेगा। हालांकि यह एक 5-सीटर एसयूवी ही बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें :- Bajaj Pulsar N160 बाइक भारत में लॉन्च, लुक्स में जबरदस्त और कीमत भी कम

Hyundai Tucson

दो इंजन के साथ मिल सकता है ADAS फीचर

उम्मीद है कि हुंडई टक्सन को दो इंजन विकल्पों और कई वैरिएंट के साथ लॉन्च करेगी। सूत्रों की मानें तो Tucson में 2.0-लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन मिलेगा। जिसमें बाद वाला संभवतः वही 2.0-लीटर यूनिट होगा जो Alcazar पर ड्यूटी करता है। बतौर फीचर्स टक्सन हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, एक फुली-डिजिटल क्लस्टर, एक पैनोरमिक सनरूफ और अन्य बिट्स के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन से लैस होगी। खबरों की मानें तो Hyundai Tucson को ADAS मिलने की भी चर्चा है, जो भारत में Hyundai मॉडल के लिए पहला होगा।

यह भी पढ़ें :- Maruti Ertiga और Kia Carens का हो सकता है खेल खत्म, मार्केट में आ रही है हुंडई की नई एमपीवी

Hyundai Tucson

कितनी होगी कीमत

वर्तमान में ADAS महिंद्रा की एसयूवी XUV700 पर दिया जाता है, और यह कार खरीदारों को बेहद पसंद भी आ रहा है। देखना होगा हुंडई इस फीचर के साथ टक्सन को लॉन्च करती है या नहीं। कीमतों की बात करें तो टक्सन की कीमतें लगभग 25 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है, जिसका मतलब साफ है, कि यह एसयूवी टाटा हैरियर और महिंद्रा एक्सयूवी700 के टॉप वैरिएंट को टक्कर देगी। भारत में आउटगोइंग टक्सन को पेट्रोल 2.0 लीटर मोटर के साथ पेश किया जाता है, जो 150 hp की पावर 192 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 6 स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर का विकल्प मिलता है।

वहीं Hyundai Tucson का डीजल मोटर 2.0 लीटर इंजन के साथ आता है जो 182 एचपी की पावर 400 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। भारतीय बाजार में इन दिनों सभी आकार की एसयूवी बेहद लोकप्रिय हो रही हैं, और टक्सन एक ऐसे सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा करेगा जो मजबूत विकास का गवाह रहा है। इस कार के बेस मॉडल का मुकाबला Tata Harrier और Mahindra XUV700 से होगा।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Scorpio 2022 की लीक हुई पूरी डिटेल, दो इंजन के साथ अब होगी ज्यादा पावरफुल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × three =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments