Friday, February 3, 2023

बड़ी राहत! Hyundai के नए और पुराने ग्राहकों को अब मिलेगी 7 साल तक की एक्सटेंड वारंटी, जानिए कैसे उठाएं लाभ

कोरियाई कार निर्माता नई वारंटी योजना के साथ खरीदारों को तीन विकल्प दे रही है। पहला वह है, जहां पांच साल पुराने मॉडल वाला मौजूदा ग्राहक अलग से 2 साल/1,00,000 विस्तारित वारंटी, यानी 6वें और 7वें साल/1,00,000 किमी की वारंटी खरीद सकता है।

Hyundai Introduce Extended Warranty Plan : हुंडई भारत की सबसे बड़ी दूसरी कार कंपनी है, और यह लगातार अपने खरीदारों को लाभ पहुंचाने की दिशा में काम कर रही है। हुंडई ने मालिकों के लिए 6 और 7 वें वर्ष की एक्सटेंड वारंटी शुरू की है। इससे पहले कंपनी ने इयॉन, सैंट्रो, आई10 निओस, आई20, एक्सेंट, ऑरा, वेन्यू, क्रेटा और अल्काजर के लिए छठे और सातवें वर्ष की एक्सटेंड वारंटी स्कीम को रोल आउट किया था। जो इन कारों के केवल पेट्रोल वैरिएंट तक सीमित है। वहीं अब कंपनी ने क्रेटा और वेन्यू जैसी कारों पर इसकी शुरुआत की है।

यह भी पढ़ें :- Tata Nexon EV Prime मॉडल भारत में लॉन्च, मौजूदा मालिकों को भी मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट, जानिए प्रोसेस और कीमत सहित पूरी डिटेल

Hyundai Extended Warranty Price Details
Hyundai Extended Warranty Price Details

Hyundai Extended Warranty 5 खास बातें

*Hyundai की एक्सटेंडेड वारंटी अब 7 साल तक बढ़ी।

*केवल पेट्रोल कारों व एसयूवी के लिए लंबी वारंटी का मिलेगा विकल्प।

*नए और बंद किए सभी हुंडई मॉडल शामिल।

*हुंडई ग्राहक चौथे साल से वारंटी बढ़ा सकते हैं।

*एक्सटेंड वारंटी प्लान दो स्लैब में उपलब्ध होगा। एक कार की डिलीवरी के 90 दिनों के भीतर और दूसरा डिलीवरी के 90 दिनों के बाद।

5 साल पुरानी कारों पर वारंटी

कोरियाई कार निर्माता नई वारंटी योजना के साथ खरीदारों को तीन विकल्प दे रही है। पहला वह है, जहां पांच साल पुराने मॉडल वाला मौजूदा ग्राहक अलग से 2 साल/1,00,000 विस्तारित वारंटी, यानी 6वें और 7वें साल/1,00,000 किमी की वारंटी खरीद सकता है। यह हुंडई की मौजूदा लाइन-अप जैसे वेन्यू एसयूवी, ऑरा कॉम्पैक्ट सेडान, ग्रैंड आई10 निओस हैचबैक के साथ-साथ ब्रांड के कुछ बंद मॉडल जैसे ईऑन पर लागू होता है। इस वारंटी की कीमतें मॉडल और डिलीवरी अवधि स्लैब के आधार पर 6,989 रुपये से 27,762 रुपये के बीच बताई गई हैं।

4 साल पुरानी कारों की वारंटी

एक्सटेंड वारंटी का दूसरा विकल्प उन कारों पर लागू होता है जो चार साल पुरानी हैं, जहां खरीदार अतिरिक्त 3 साल / 1,00,000 किमी की वारंटी का विकल्प चुन सकते हैं, जिसकी कीमतें मॉडल और डिलीवरी अवधि स्लैब के आधार पर 9,521 रुपये से 37,820 रुपये तक होती हैं।

यह भी पढ़ें :- कल लॉन्च होगा Ather 450X का ज्यादा रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, बड़ी बैटरी के साथ बढ़ जाएगी कीमत

Hyundai Extended Warranty Price Details
Hyundai Extended Warranty Price Details

तीसरा विकल्प

तीसरा और अंतिम विकल्प उन खरीदारों के लिए है, जो हुंडई कारों पर दी जाने वाली स्टैंडर्ड 3 साल की वारंटी को आगे जारी रखना चाहते हैं। वे मॉडल और डिलीवरी अवधि स्लैब के आधार पर 15,154 रुपये और 46,530 रुपये के बीच भुगतान करके 4 साल/1,00,000 किमी पैक के साथ अपनी वारंटी बढ़ा सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है, कि अब बंद हो चुकी Eon हैचबैक इस वारंटी के लिए योग्य नहीं है।

Hyundai Extended Warranty Price Details
Hyundai Extended Warranty Price Details

नोट : हुंडई के ज्यादात्तर वाहन पांच साल तक के एक्सटेंड वारंटी पैकेज के साथ पेश किए जाते हैं, लेकिन इनकी ओडोमीटर पर रीडिंग अलग अलग मान्य होती है।

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + 3 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments