Tuesday, September 27, 2022

हुंडर्ड का खुलासा आ रही है Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार, 18 मिनट में होगी चार्ज और मिलेगी 481km तक की रेंज

इसका 72.6 kWh बैटरी पैक अधिकतम 481 किमी की रेंज प्रदान करता है, जबकि छोटा बैटरी पैक 385 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

दक्षिण कोरिया कार मेकर कंपनी हुंडई भी ईवी की दौड़ में आगे निकलने की कोशिश कर रही है, कंपनी पहले से ही अपनी इलेक्ट्रिक कार कोना को पेश करती है, लेकिन कोना की कीमत के चलते इस कार को भारतीय बाजार में कुछ खास ग्राहक नहीं मिल रहे हैं। लेकिन एक बार फिर अपना हाथ आजमाने के लिए हुंडई ने कमर कस ली है। हुंडई ने घोषणा की है, कि वह इस साल के मिड तक अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी। हम आपके लिए लेकर आएं हैं, इस कार पर पूरा अपडेट

मिलेगी 481किमी की रेंज

हुंडई की यह कार विदेशी बाजार में पहले से ही उपलब्ध है, इसे 72.6 kWh और 58 kWh के दो बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है। इसका 72.6 kWh बैटरी पैक अधिकतम 481 किमी की रेंज प्रदान करता है, जबकि छोटा बैटरी पैक 385 किमी की रेंज देने में सक्षम है। फिलहाल श्यह खबर नहीं है, कि इस कार को भारत में निर्मित किया जाएगा। या Hyundai Ioniq 5 को CKD के रूप में लॉन्च किया जाएगा। अगर इसे सीकेडी के रूप में देश में ब्रिकी पर लाया जाएगा। तो कंपनी Hyundai Ioniq 5 चेन्नई के बाहरी इलाके में स्थित हुंडई के प्लांट में असेंबल होगी।

कितनी होगी कीमत

Ioniq 5 Hyundai Motor Group के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बनाई गई है, इस प्लेटफॉर्म को कंपनी ने खासतौर पर बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए किया गया है, और यह Hyundai के लिए एक नए युग की शुरुआत करेगा। हालांकि इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अलग-अलग बॉडी टाइप के लिए किया जा सकता है, और यह एक मॉड्यूलर बैटरी सिस्टम को स्पोर्ट करेगा। लॉन्च के बारे हम आपको पहले ही बता चुके हैं, कि इसे कंपनी इस साल अक्टूबर के आसपास लॉनच करेगी। वहीं कीमत पर बात करें तो इसकी कीमत लगभग 35-45 लाख रुपये एक्स-शोरूम होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 + 11 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments