Monday, March 4, 2024

खेल खत्म! Hyundai ले आई टाटा पंच से भी सेफ कार, 6 एयरबैग के साथ अगले महीने हो सकती है लॉन्च

Hyundai Exter पांच ट्रिम्स EX, S, SX, SX(O) और SX(O) Connect में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी। Exter एक्सटर में हुंडई के परिचित 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा। यह इंजन Grand i10 Nios और Aura में 83PS की पावर और 113.8Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Hyundai Exter Safety Update : हुंडई मोटर इंडिया बीते कुछ समय से अपनी अपकमिंग एसयूवी Exter को लेकर चर्चा में है, इस अपकमिंग माइक्रो-एसयूवी को पेट्रोल और सीएनजी विकल्पों के साथ 15 वेरिएंट में पेश किया जा रहा है, और बुकिंग शुरू हो चुकी हैं, वहीं लॉनच पर बात करें तो कंपनी का कहना है, कि इस एसयूवी के अगले महीने भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

फिलहाल, Hyundai ने अपकमिंग Exter Micro-SUV के सेफ्टी फीचर्स के बारे में जानकारी साझा की है। यहां ध्यान दें, कि Exter के साथ माइक्रो-एसयूवी सेगमेंट में Hyundai एंट्री करेगी और इस सेगमेंट में पहले से ही भारत में लोकप्रिय Tata Punch और Citroen C3 भी शामिल हैं।

Hyundai Exter Bookings Open
Hyundai Exter Bookings Open
Maruti Swift Sports

हुंडई ने घोषणा की है कि Exter के सभी वैरिएंट में स्टैंडर्ड रूप में छह एयरबैग (ड्राइवर, यात्री, कर्टेन और साइड) के साथ आएंगे। Hyundai का दावा है कि Exter में डुअल कैमरा के साथ एक डैशकैम अपफ्रंट और टॉप वेरिएंट में एक रिवर्स कैमरा भी मिलेगा। दिलचस्प बात यह है, कि लॉन्च होने पर Exter स्टैंडर्ड रूप में छह एयरबैग के साथ बिक्री पर सबसे सस्ती कार भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें : इस 7-सीटर कार को Kia ने किया भारत में बंद, क्या लाएगी कंपनी नया मॉडल?

Hyundai Exter पांच ट्रिम्स EX, S, SX, SX(O) और SX(O) Connect में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी। Exter एक्सटर में हुंडई के परिचित 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा। यह इंजन Grand i10 Nios और Aura में 83PS की पावर और 113.8Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं Exter CNG में केवल 5-स्पीड MT का विकल्प है।

Hyundai Exter Bookings Open
Hyundai Exter Bookings Open

यह भी पढ़ें : आ गई भारत की सबसे सस्ती कार, 8 लाख से भी कम कीमत और रेंज जबरदस्त

जहां तक ​​फीचर्स की बात है, इस माइक्रो-एसयूवी में पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एच-सिग्नेचर एलईडी डीआरएल, फ्लोटिंग रूफ डिजाइन, पैरामीट्रिक डिजाइन सी-पिलर गार्निश, ब्रिज-टाइप रूफ रेल और डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलते हैं। इसके अलावा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, छह एयरबैग और क्रूज़ कंट्रोल जैसी फीचर्स मिलने की भी उम्मीद है।

Hyundai Exter की कीमत 6 लाख रुपये से 9.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रहने की उम्मीद है, और इसे देश भर में हुंडई डीलरशिप पर या कार निर्माता के क्लिक टू बाय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से 11,000 रुपये की टोकन राशि के भुगतान पर बुक किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − 7 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments