Friday, April 19, 2024

Tata Punch पर भारी पड़ी हुंडई की यह कार, 50,000 बुकिंग के साथ शुरुआती कीमत महज 6 लाख

Hyundai ने बताया कि 33 प्रतिशत बुकिंग 5-स्पीड एएमटी वेरिएंट के लिए हैं। इस एएमटी में पैडल शिफ्टर्स भी हैं। जिसके चलते कार की परफॉर्मेंस काफी बेहतर हो जाती है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 75 प्रतिशत बुकिंग सनरूफ से लैस वेरिएंट के लिए हैं।

Hyundai Exter Bookings : हुंडई ने खुलासा किया है कि उसकी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, Exter को 8 मई से अब तक 50,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं। बता दें, कि जब बुकिंग आधिकारिक तौर पर शुरु की गई तो Exter को 6 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। वहीं अब यहां खास बात यह रही कि इस कार पर वेटिंग पीरियड जहां 12 सप्ताह तक बताया जा रहा है, वहीं डीलर सूत्रो के अनुसार Exter को 1 महिने की प्रतिक्षा अवधि पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

Hyundai Exter Receives 50,000 Bookings
Hyundai Exter Receives 50,000 Bookings
Hyundai Exter Ownership Review

हुंडई का कहना है कि 10 जुलाई से पहले, Exter ने 10,000 बुकिंग हासिल कर ली थी, और यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च के एक महीने के भीतर 50,000 यूनिट बुकिंग का आंकड़ा पार कर चुकी है। हुंडई ने कहा कि लगभग 75 प्रतिशत बुकिंग सनरूफ से लैस वेरिएंट के लिए हैं। ध्यान दें, कि एक्सटर के SX, SX(O) और SX(O) Connect वेरिएंट सिंगल-पेन सनरूफ के साथ उपलब्ध हैं, जो वॉयस-एक्टिवेटेड है।

यह भी पढ़ें : इस 7-सीटर कार को Kia ने किया भारत में बंद, क्या लाएगी कंपनी नया मॉडल?

कोरियाई ब्रांड ने बुकिंग का एक और ब्रेकअप भी साझा किया, जिसमें बताया गया कि 33 प्रतिशत बुकिंग 5-स्पीड एएमटी वेरिएंट के लिए हैं। इस एएमटी में पैडल शिफ्टर्स भी हैं। जिसके चलते कार की परफॉर्मेंस काफी बेहतर हो जाती है। एक्सटर पर एएमटी केवल पेट्रोल वेरिएंट के साथ उपलब्ध है और सीएनजी पर उपलब्ध नहीं है। वहीं EX वेरिएंट को छोड़कर बाकी सभी वेरिएंट 5-स्पीड AMT के विकल्प के साथ उपलब्ध हैं।

Hyundai Car Sales July
Hyundai Car Sales July

यह भी पढ़ें : आ गई भारत की सबसे सस्ती कार, 8 लाख से भी कम कीमत और रेंज जबरदस्त

Hyundai Exter 1.2-लीटर कप्पा इंजन के साथ उपलब्ध है जो Nios, i20 और Venue जैसे अन्य हुंडई मॉडलों को भी पावर देता है। यह इंजन पेट्रोल मॉडल में 83hp की पावर और 114Nm टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि, CNG मॉडल में 69hp की पावर और 95.2Nm के साथ आंकड़ों में मामूली गिरावट देखने को मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 5 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments