Friday, April 19, 2024

Hyundai के इस मॉडल को जमकर खरीद रहे लोग, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Hyundai 2023 Auto Expo में अपने नए और अपडेटेड रेंज के मॉडल दिखाने के लिए तैयार है। अपकमिंग मेगा ऑटोमोटिव इवेंट 13 जनवरी से शुरू होने वाला है। जिसमें नई Hyundai Creta फेसलिफ्ट कंपनी के पवेलियन में शो स्टॉपर्स में से एक होगी।

Hyundai Car Sales Update : दक्षिण कोरिया की कार मेकर कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने खुलासा किया है कि कंपनी देश में अपनी एसयूवी के डीजल मॉडल्स की ब्रिकी को बढ़ाने के लिए निवेश करना जारी रखेगी। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के मार्केटिंग और सर्विस डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा कि 2022 में कंपनी की कुल ब्रिकी में डीजल मॉडल की हिस्सेदारी 26 प्रतिशत है, जो 2020 में बीएस6 उत्सर्जन मानदंडों के लागू होने से पहले दर्ज आंकड़ों के बराबर है। यानी कंपनी प्रीमियत एसयूवी बाजार में डीजल वेरिएंट की उच्च मांग देख रही है।

Hyundai Creta Interior
Hyundai Creta Interior
Hyundai Creta Diesel Top Variant Worth Buying?

फिलहाल, कंपनी की बेस्ड सेलिंग कारों में क्रेटा ने सालों से नंबर वन पर जगह बना रखी है। Hyundai Creta डीजल की कुल बिक्री में 54 प्रतिशत योगदान है, वहीं Tucson और Alcazar का क्रमशः 72 और 75 प्रतिशत योगदान है। लोअर (सबकॉम्पैक्ट) SUV सेगमेंट में Hyundai Venue डीजल का हिस्सा केवल 23 प्रतिशत है। तरुण गर्ग ने यह भी खुलासा किया कि हुंडई की लगभग 45 प्रतिशत बिक्री 10 लाख रुपये से अधिक कीमत वाले वाहनों से आती है।

यह भी पढ़ें :Tata लेकर आ रही है एक नई इलेक्ट्रिक कार, 300km की रेंज के साथ नए प्लेटफॉर्म पर होगी तैयार!

हुंडई के साल 2023 में होने वाले वाहनों की बात करें तो दक्षिण कोरियाई ऑटोमेकर 2023 ऑटो एक्सपो में अपने नए और अपडेटेड रेंज के मॉडल दिखाने के लिए तैयार है। मेगा ऑटोमोटिव इवेंट 13 जनवरी से शुरू होने वाला है। जिसमें नई Hyundai Creta फेसलिफ्ट कंपनी के पवेलियन में शो स्टॉपर्स में से एक होगी।

Hyundai Creta
Hyundai Creta

Hyundai Creta ADAS

इस बार इस SUV को ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के साथ पेश किया जाएगा। जिसके भीतर कई खास फीचर्स शामिल होंगे। फीचर्स के लिहाज से नई क्रेटा में फ्रंट टक्कर से बचाव के साथ ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, रियर क्रॉस ट्रैफिक टक्कर, लेन कीप असिस्ट और एडप्टिव क्रूज कंट्रोल शामिल हैं।

कुल मिलाकर नई क्रेटा बेहतर स्टाइलिंग के साथ आएगी जिसमें इसकी पूरी चौड़ाई में एक नया पैरामीट्रिक ग्रिल, अधिक आयताकार हेडलैम्प्स, नए-डिज़ाइन किए गए बूट ढक्कन, एक प्लास्टिक पैनल के माध्यम से जुड़े शार्प टेललैंप्स और एक ट्वीक्ड रियर बम्पर शामिल हैं। वहीं इंजन और गियरबॉक्स का कॉम्बिनेशन मौजूदा मॉडल से आगे बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 14 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments