Tuesday, September 27, 2022

Hyundai Accent में लगाए ट्रैक्टर के टायर, हुआ बुरा हाल 1km भी नहीं चल पाई कार

YouTuber अपने वीडियो में इस तरह के अनोखे प्रयोग करने के लिए जाने जाते हैं। YouTuber यह समझाकर वीडिया की शुरुआत करता है, कि उसने Hyundai Accent सेडान के लिए क्या योजना बनाई है। वह अपने दोस्तों के साथ कार के मॉडिफिकेशन पर काम करना शुरू कर देता है।

हमनें भारत में कई ऐसी कारों को देखा है, जिन्हें लोगों ने एक विचित्र रूप देकर तैयार किया है। न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों से भी कई ऐसी कारें और दोपहिया वाहनों सामने आए है।, जिनके मॉडिफाई वर्जन काफी अनोखे थे। हालांकि, इनमें से कुछ बेहद अजीब दिखने वाले वाहन भी थे। हमारे पास भी एक ऐसा वीडियो है, जहां एक YouTuber ने ट्रैक्टर के बड़े टायरों के साथ अपनी पुरानी Hyundai Accent सेडान को मॉडिफाई कर दिया। तो आइए बताते हैं, कैसे हुआ यह कारनामा।

यह भी पढ़ें :- Used Maruti Swift खरीदने से पहले जान लें फायदे नुकसान, बच सकते हैं लाखों!

Hyundai Accent with tractor tyre

कैसे बनाया ट्रैक्टर के पहियों को लगाने का प्लान

इस वीडियो को क्रेजी एक्सवाईजेड ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है। जैसा कि चैनल के नाम से पता चलता है, YouTuber अपने वीडियो में इस तरह के अनोखे प्रयोग करने के लिए जाने जाते हैं। YouTuber यह समझाकर वीडिया की शुरुआत करता है, कि उसने Hyundai Accent सेडान के लिए क्या योजना बनाई है। वह अपने दोस्तों के साथ कार के मॉडिफिकेशन पर काम करना शुरू कर देता है। हालांकि, कागज पर प्लान के तहत ऐसा लग रहा है, कि सिर्फ कार से पहियों को हटाकर ट्रैक्टर से बड़े पहियों से बदल दिया जाए। यह वास्तव में जितना आासन सोचा था उससे कहीं अधिक समय लेने वाली प्रक्रिया थी।

यह भी पढ़ें :- Tips to Buy Used Cars : पुरानी कार को खरीदते समय बस ध्यान रखें ये 5 बातें, कभी नहीं होगी परेशान

सबसे पहले इन्होंने ट्रैक्टरों के दो पहिए निकाले। उन्होंने शुरू में ट्रैक्टर को उठाने के लिए जैक का इस्तेमाल किया और फिर ट्रैक्टर के नीचे चट्टान डाल दिया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जैक को हटाते समय यह गिर न जाए। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि ये लोग पेशेवर नहीं हैं। एक बार जब उन्होंने ट्रैक्टर से पहिए हटा दिए, तो उन्होंने कार से पहियों को हटाने का काम शुरू कर दिया। दोनों सिरो से पहियों को हटाने के बाद कार के दोनों सिरों पर धातु की प्लेटों के साथ वेल्डेड धातु की छड़ का एक टुकड़ा लगाया। क्योंकि, ट्रैक्टर के पहिये सामान्य रूप से स्थापित नहीं किए जा सकते क्योंकि ये आकार में काफी बड़े होते हैं।

Hyundai Accent with tractor tyre

पहिए बदलने के बाद क्या हुआ हाल

एक बार जब उन्होंने एक्सल एक्सटेंडर स्थापित कर लिया, तो उन्होंने प्रोजेक्ट को खत्म करने वाले बोल्टों का काम शुरू किया गया। कार में इस्तेमाल होने वाले मेटल एक्सटेंडर को स्थानीय वर्कशॉप में वेल्ड किया गया था। पहियों को स्थापित करने के बाद एक्सेंट सेडान का पूरा रूप बदल गया। यह दिखने में एक राक्षसी कार लग रही है। हालांकि, इस मॉडिफिकेशन में एकमात्र समस्या यह थी कि यह पूरी तरह से अनावश्यक था। Hyundai Accent 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आई थी, जो 94 बीएचपी की पावर और 125 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है, और पहियों को स्थापित करने के बाद, ट्रैक्टर के विपरीत, कार के इंजन पर बहुत अधिक दबाव डाला जा रहा था।

Hyundai Accent with tractor tyre

व्लॉगर बहुत कम दूरी तक गाड़ी चलाने के बाद उसे रोक देता है। वीडियो में उसे यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह महसूस कर सकता है कि इंजन पर बहुत दबाव डाला जा रहा है। वह कार में जलते हुए क्लच को भी सूंघ सकता है। जब वह इंजन को थोड़ा ठंडा होने देता है, तो वह कार को फिर से चलाने का प्रयास करता है और कुछ फीट के भीतर दाहिने हाथ के सामने के पहिये पर मेटल एक्सटेंडर बस टूट जाता है।

नोट : यानी यह मॉडिफिकेशन दिखने में भले ही अच्छा हो लेकिन आम जिंदगी में इसके कोई मायने नहीं हैं।

यह भी पढ़ें :- Hyundai ने बढ़ाई Tesla की मुसीबत! पेश की सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार IONIQ 6

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments