Saturday, June 10, 2023

Honda Prologue : होंडा ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, 515km की रेंज के साथ देगी सबको मात

Honda Prologue एसयूवी के ओवर ऑल डिजाइन और स्टाइल को ऑनरोड और ऑफरोड दोनों के लिए तैयार किया गया है। इसके फ्रंट में एक ब्लैक बार, स्लिक एलईडी हेडलैंप, टॉप पर लगे एलईडी डीआरएल, बड़े फॉक्स एयरडैम शामिल हैं। वहीं साइड प्रोफाइल 21 इंच के बड़े व्हील के साथ काफी अग्रेसिव लगती है।

Honda Prologue Unveiled : इलेक्ट्रिक वाहनों की दौड़ में होंडा अभी काफी पीछे है, लेकिन कंपनी ने होंडा सिटी हाइब्रिड के साथ शुरुआत कर दी है। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए होंडा ने प्रोलॉग (Honda Prologue) नामक अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश कर दिया है।

इस SUV को जनरल मोटर्स के सहयोग से तैयार किया गया है, इस एसयूवी को तैयार करने के लिए जीएम के अल्टियम(Ultium) प्लेटफॉर्म का उपयोग किया गया है, और इस पर अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी जैसे शेवरले ब्लेज़र, कैडिलैक लिरिक और जीएमसी हमर भी देखी जा चुकी हैं।

Honda Prologue
Honda Prologue Debuts
Jawa 42 Boober Review Hindi

Honda Prologue इलेक्ट्रिक एसयूवी सबसे पहले 2024 में उत्तरी अमेरिका में बिक्री के लिए जाएगी। रिपोर्ट की मानें तो होंडा इस एसयूवी के साथ यह सुनिश्चित करेगी कि प्रोलॉग इलेक्ट्रिक एसयूवी का परफॉर्मेंस आईसीई-आधारित एसयूवी की वर्तमान रेंज के बराबर रहे। होंडा ने इस एसयूवी को ‘neo rugged styling’ के रूप में पेश किया है, और इस एसयूवी का कॉन्सेप्ट होंडा की LA आधारित टीम ने डिजाइन किया है।

यह भी पढ़ें : Jawa 42 Bobber : भारत में लॉन्च हुई नई मोटरसाइकिल, नए इंजन के साथ ज्यादा पावरफुल और इतनी है कीमत

एसयूवी के ओवर ऑल डिजाइन और स्टाइल को ऑनरोड और ऑफरोड दोनों के लिए तैयार किया गया है। इसके फ्रंट में एक ब्लैक बार, स्लिक एलईडी हेडलैंप, टॉप पर लगे एलईडी डीआरएल, बड़े फॉक्स एयरडैम शामिल हैं। वहीं साइड प्रोफाइल 21 इंच के बड़े व्हील और लंबे व्हीलबेस के साथ काफी अग्रेसिव लगती है।

यह भी पढ़ें : Bajaj Pulsar रेंज में लॉन्च होने जा रहा है नया मॉडल, टेस्टिंग पर नजर आकर मचाई हचलच

Honda Prologue Electric Car
Honda Prologue Electric Car

होंडा प्रोलॉग के पावरट्रेन का अभी खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन यह Chevrolet Blazer EV के समान हो सकता है। बता दें, कि Blazer की सिंगल चार्ज में मिलने वाली रेंज 320 मील यानी लगभग 515 किमी तक है, और यह 557 की अधिकतम पावर देती है, और 4 सेकंड के भीतर 0.60mph की स्पीड पकड़ लेती है। होंडा प्रोलॉग में ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, फ्रंट पेडेस्ट्रियन ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट के साथ लेन डिपार्चर वार्निंग, फॉरवर्ड कोलिजन अलर्ट और ऑटो हाई बीम जैसे सेफ्टी असिस्ट फीचर मिलने की संभावना है। देखना होगा इस कार को भारत में कब तक लॉन्च किया जाता है।

यह भी पढ़ें :- Airbag Rule : 1 अक्टूबर से नहीं लागू होगा कारों में 6 एयरबैग देने का नियम, 1 साल के लिए टली बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + five =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments