Tuesday, September 27, 2022

Honda ने अपनी बेस्ट माइलेज बाइक का उतारा Celebration Edition, महज 79 हजार रुपये कीमत

Honda Shine Celebration Edition को 78,878 रुपये एक्सशोरूम, नई दिल्ली की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह स्टैंडर्ड शाइन ड्रम वेरिएंट की तुलना में 1,500 रुपये का प्रीमियम है जिसकी कीमत 77,378 रुपये है।

Honda Shine Celebration Edition Launched: त्योहारी सीजन आने से पहले ही वाहन निर्माता कंपनियां लाइनअप को अपडेट कर रही हैं, इसी क्रम में होंडा ने अपनी लोकप्रिय शाइन 125cc मोटरसाइकिल का नया मॉडल Shine Celebration Edition लॉन्च कर दिया है। नया होंडा शाइन सेलिब्रेशन एडिशन कई कॉस्मेटिक अपडेट से पैक है, हालांकि, यह तकनीक और हार्डवेयर के मामले में काफी हद तक स्टैंडर्ड मॉडल के समान है।

होंडा शाइन सेलिब्रेशन एडिशन को 78,878 रुपये एक्सशोरूम, नई दिल्ली की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह स्टैंडर्ड शाइन ड्रम वेरिएंट (Drum Variant) की तुलना में 1,500 रुपये का प्रीमियम है जिसकी कीमत 77,378 रुपये है। दिलचस्प बात यह है, कि शाइन सेलिब्रेशन एडिशन के साथ होंडा त्योहारी सीजन को भुनाने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Honda Shine Celebration Edition Launched
Honda Shine Celebration Edition

Maruti Grand Vitara First Impression Video

सबसे ज्यादा ब्रिकने वाली बाइक Honda Shine

होंडा शाइन पहले से ही बाजार की बेस्टसेलर बाइक है, और लगातार देश के टॉप 10 दोपहिया वाहनों की लिस्ट में शुमार है। जुलाई में यह हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) और एक्टिवा (Honda Activa) से पीछे तीसरे स्थान पर ब्रिकी लिस्ट में शामिल था। बात करें नए होंडा शाइन सेलिब्रेशन एडिशन के फीचर्स कि तो होंडा शाइन सेलिब्रेशन एडिशन में दो नए कलर ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें मैट स्टील ब्लैक मैटेलिक और मैट संगरिया रेड मैटेलिक विकल्प हैं।

इस स्पेशल एडिशन बाइक को एक नया गोल्डन थीम भी दिया गया है। जबकि ग्राफिक्स का लेआउट समान है। बाइक पर दी हुई गोल्डन थीम अन्य पार्ट्रस पर भी दिखाई देती है। इतना ही नहीं हेडलैंप काउल और साइड पैनल पर भी गोल्डन गार्निश मिलती है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Suzuki WagonR एक बार फिर आई टेस्टिंग पर नजर, जानें लॉन्च से लेकर बैटरी तक पर क्या है पूरी खबर

Honda Shine Celebration Edition Launched
Honda Shine Celebration Edition

Honda Shine Celebration Edition इंजन और पावर

होंडा शाइन सेलिब्रेशन एडिशन ड्रम और डिस्क दोनों वेरिएंट में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगा। बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं, इनमें स्टैंडर्ड मॉडल के समान ही 123.94cc मोटर मिलती है, जो 7,500 आरपीएम पर 10,74 पीएस की अधिकतम पावर और 6,000 आरपीएम पर 11 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसे मल्टीप्लेट वेट क्लच के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Honda Shine माइलेज

बताते चलें, कि होंडा शाइन बाइक को परफॉर्मेंस और बेहतर माइलेज के लिए पसंद किया जाता है। यह बाइक शहर के ट्रैफिक में लगभग 50.55 किमी और हाईवे पर लगभग 60.65 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Venue N Line की बुकिंग 21,000 रुपये में हुई शुरू, नए स्टाइल में हुई ज्यादा स्पोर्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + 7 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments