Friday, February 3, 2023

Honda भारत में 9 जनवरी को लॉन्च करेगी नई एसयूवी, सोशल मीडिया पर कंपनी ने किया खुलासा

Honda ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह 2023 में देश में एक नई एसयूवी पेश करेगी। जो एक मिड साइज एसयूवी होगी और यह Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara, Toyota Hyryder, MG Astor जैसी कारों को टक्कर देगी।

New Honda Car Launch Updates : जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारतीय बाजार में अपनी खो चुकी पहचान को वापस लाने पर काम कर रही है, कंपनी ने पिछले साल 2022 में 1 लाख से कम कारें बेचीं और इसकी बाजार हिस्सेदारी लगभग 2.5 प्रतिशत पर ही सीमित रही। वास्तव में अप्रैल 2023 से नए BS6 फेस 2 उत्सर्जन मानदंडों के कारण ब्रांड जल्द ही धीमी गति से बिकने वाली Jazz, WR-V, Amaze डीजल और चौथी पीढ़ी की सिटी सेडान को बंद कर देगी। जिसके बाद Honda के शोरूम में केवल Amaze पेट्रोल, 5वीं पीढ़ी की City कार होगी।

Honda New SUV
Honda New SUV
QJ Motors SRC 250 Motorcycle Full Detail

होंडा ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह 2023 में देश में एक नई एसयूवी पेश करेगी। जो एक मिड साउज एसयूवी होगी और इसे हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हायरायर, एमजी एस्टर जैसी कारों को टक्कर देगी। फिलहाल, कंपनी अपडेटेड सिटी सेडान का भी परीक्षण कर रही है जो भविष्य में लॉन्च की जाएगी।

यह भी पढ़ें :Tata लेकर आ रही है एक नई इलेक्ट्रिक कार, 300km की रेंज के साथ नए प्लेटफॉर्म पर होगी तैयार!

होंडा अपनी नई एसयूवी को 9 जनवरी को भारतीय बाजार में पेश करने के लिए तैयार है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें कहा गया है कि “Watch This Space For Something New – 09/01/23″। हालांकि, ने नए प्रोडक्ट के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट की मानें तो होंडा देश के लिए अपने भविष्य के एसयूवी के ​डिजाइन स्केच का खुलासा कर सकती है।

Honda New SUV
Honda New SUV

नई होंडा एसयूवी कथित तौर पर नए अमेज प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसकी लंबाई लगभग 4.3 मीटर मापने की संभावना है। पिछली रिपोर्टों का दावा है कि होंडा हुंडई की रणनीति का पालन कर सकती है, और इस एसयूवी का 7-सीटर वर्जन भी बाद में लॉन्च कर सकती है। नई एसयूवी सिटी सेडान के साथ इंजन विकल्प साझा करेगी। इसमें 121bhp की पावर के साथ 1.5L नेचुरली एस्पिरेटिड पेट्रोल और e:HEV (होंडा की मजबूत हाइब्रिड तकनीक) के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल मिलने की संभावना है।

ध्यान दें, कि दूसरी तरफ, होंडा सिटी फेसलिफ्ट में कॉस्मेटिक डिजाइन बदलाव और अपग्रेडेड इंटीरियर मिलेगा। इसमें नए फ्रंट और रियर बंपर, नए एलॉय व्हील और बड़े बदलाव के साथ ग्रिल मिलने की संभावना है। इसके केबिन के अंदर सेडान को अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, नई सीट अपहोल्स्ट्री और अधिक फीचर्स भी मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :- Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × five =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments