Tuesday, September 27, 2022

Honda City Hybrid की कम हुई 3 लाख रुपये कीमत, जानिए अब चुकानी होगी कितनी रकम

Honda City e:HEV देश में 19.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर ब्रिकी के लिए उपलब्ध है, और इस पर मिलने वाली 15% फ्लैट छूट के साथ सिटी हाइब्रिड की कीमत 2.9 लाख रुपये कम हो जाएगी।

Honda City Hybrid Price Reduced : देश में प्रदुषण के स्तर को कम करने का सिलसिला जारी है, और इस दिशा में ईवी और हाइब्रिड वाहनों को लगातार लॉन्च किया जा रहा है। भारत सरकार भी पर्यावरण के अनुकूल वाहनों को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रही है। बीते कुछ समय में कई राज्य सरकारों ने वाहन निर्माताओं को उनके राज्य में प्लांट लगाने के लिए आकर्षित किया और इस दिशा में कई प्रोजेक्ट लाए गए हैं, और ईवी पर लगने वाले टैक्स पर भी छूट का प्रवाधान किया गया है।

देश में हरियाणा सरकार ने अपनी 2022 इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी को मंजूरी दी है। यह पॉलिसी छोटे, मध्यम और बड़े पैमाने के इलेक्ट्रिक वाहन घटक निर्माताओं और ओईएम को सब्सिडी देती है। जिसका लाभ सीधे तौर पर ईवी खरीदारों को होगा। पहले 10 वर्षों के लिए इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता अपने SGST (राज्य वस्तु एवं सेवा कर) का 50 प्रतिशत लाभ उठा सकेंगे।

यह भी पढ़ें :- Honda City e:HEV : आ रही है सेडान सेगमेंट की पहली सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड कार, 26.5 kmpl का माइलेज और कीमत इतनी

Honda City Hybrid Price Reduced

इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों को छूट

उदाहरण के तौर पर देखें तो हरियाणा के निवासी अगर ईवी खरीदते हैं, तो वे 15 प्रतिशत तक की छूट का लाभ उठा सकते हैं, यदि खरीदे जा रहे ईवी की कीमत 15 लाख रुपये से 40 लाख रुपये के बीच है, तो छूट की अधिकतम सीमा 6 लाख रुपये तय की जाएगी। इसके साथ ही अगर ईवी की कीमत 40 लाख रुपये से 70 लाख रुपये के बीच है, तो आपको 10 लाख रुपये का अधिकतम लाभ प्रदान होगा।

दिलचस्प बात यह है कि यह सब्सिडी हाइब्रिड वाहनों को भी कवर करती हैं, और हाइब्रिड कार खरीदारों को 15 प्रतिशत का फ्लैट डिस्काउंट दिया जाएगा। हालांकि,15 प्रतिशत छूट का लाभ उठाने के लिए कार की कीमत 40 लाख के भीतर होनी चाहिए। वहीं राज्य में लागू की जाने वाली इस नई पॉलिसी के भीतर नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, मोटरसाइकिल और तिपहिया वाहनों पर भी मोटर व्हीकल टैक्स में 100 फीसदी की छूट का लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- नितिन गडकरी ने चेक कि देश की पहली मास मार्केट हाइब्रिड सेडान Honda City, जानिए क्या रही वजह

Honda City Hybrid

कैसे सस्ती हुई 3 लाख रुपये होंडा सिटी हाइब्रिड

इस पॉलिसी की बदौलत ग्राहक अब नई सिटी हाइब्रिड पर 3 लाख रुपये तक का सीधा डिस्काउंट पा सकते हैं। New Honda City E:HEV 19.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर देश में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है, और इस पर मिलने वाली 15% फ्लैट छूट के साथ सिटी हाइब्रिड की कीमत 2.9 लाख रुपये कम हो जाएगी। यानी होंडा सिटी खरीदने वाले लोगों को सीधा 3 लाख का डिस्काउंट दिया जाएगा।

बताते चलें, कि नई City e: HEV में एक एटकिंसन साइकिल 1.5L, 4-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर हैं, जो 26.5kmpl के माइलेज का वादा करती हैं। इस कार की गैसोलीन इकाई 98bhp की अधिकतम शक्ति का उत्पादन करती है, और इलेक्ट्रिक मोटर की सहायता से यह 109bhp तक पावर बनाती है। वहीं इसका संयुक्त रूप से टॉर्क आउटपुट 253Nm है। होंडा सिटी हाइब्रिड सेडान तीन ड्राइव मोड – इंजन, ईवी और हाइब्रिड के साथ उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें :- 2022 Toyota Hyryder : टोयोटा ने उतारी मार्केट में अपनी सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड SUV, 25,000 रुपये से बुकिंग शुरू

Honda City Hybrid

टोयोटा ने भी उतारी नई हाइब्रिड एसयूवी Toyota Hyryder

हाइब्रिड कारों की दौड़ में आज भारतीय बाजार के लिए Toyota ने अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी अर्बन क्रूजर हाईडर को लॉन्च कर दिया है, यह एसयूवी दिखने में काफी मार्डन और बोल्ड है। इसमें आगे की ओर ट्विन स्ट्राइप एलईडी डीआरएल दिए गए हैं, जबकि हेडलैम्प्स को बम्पर में नीचे रखा जाता है। इस एसयूवी का डिजाइन कुछ हद तक टोयोटा और मारुति सुजुकी की डिजाइन भाषा के बीच में है। हाईडर एसयूवी में 17 इंच के अलॉय दिए गए हैं,और इसे 7 सिंगल-टोन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसमें कैफे व्हाइट, एंटिकिंग सिल्वर, स्पोर्टिंग रेड, स्पीडी ब्लू, गेमिंग ग्रे, मिडनाइट ब्लैक और केव ब्लैक शामिल हैं, जिनमें से पहले 4 को भी डुअल- टोन कलर ऑप्शन, मिडनाइट ब्लैक के साथ। ध्यान दें,कि इस कार की लांचिंग अगलग महीने की जाएगी।

यह भी पढ़ें :- अब AC की नहीं पड़ेगी जरूरत, गर्मी को मात देने के लिए Maruti Omni पर चढ़ाया गाय के गोबर का लेप!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 2 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments