Saturday, March 2, 2024

Honda City e:HEV : आ रही है सेडान सेगमेंट की पहली सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड कार, 26.5 kmpl का माइलेज और कीमत इतनी

बतौर फीचर्स इस मिडसाइज सेडान को होंडा सेंसिंग फीचर से लैस किया गया है, जो सुरक्षा का बेहतर बनाता है।

Honda City Hybrid e:HEV: जापानी कार मेकर कंपनी होंडा इन दिनों होंडा सिटी को लेकर काफी चर्चा में है, इस कार के हाइब्रिड अवतार को पहले ही पेश किया जा चुका है, जिसकी लांचिंग मई 2022 में स्लॉट की गई है। Honda City e: HEV भारत के मिड-साइज़ सेडान सेगमेंट में सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड तकनीक लाने वाली पहली कार कंपनी है। यह कार दोहरे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ लॉन्च होगी। जो 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मिलकर काम करेगा। होंडा का दावा है कि सिटी हाइब्रिड 26.5 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम होगी।

कितना बदल जाएगा डिजाइन ?

एक्सटीरियर की बात करें तो होंडा ई: एचईवी के फ्रंट में मिलने वाले होंडा बैज के चारों तरफ ब्लू एक्सेंट नया फॉग लैंप गार्निश और स्टैंडर्ड मॉडल से वाहन को अलग करने वाले रियर डिफ्यूज़र दिया गया है। वहीं इंटीरियर में डुअल-टोन स्कीम मौजूदा मॉडल की तरह ही दी गई है। जानकारी के लिए बता दें, होंडा का नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन फोर-सिलेंडर एटकिंसन इंजन 98 bhp की पावर और 127 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। वहीं डुअल-इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ हाइब्रिड कार 126 बीएचपी की पावर और 253 एनएम का टार्क पैदा करती है। हाइब्रिड सेट-अप को eCVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

मार्डन फीचर्स वाली हाइब्रिड कार

ध्यान दें कि होंडा सिटी हाइब्रिड ई:एचईवी कम से कम कॉस्मेटिक परिवर्तनों के साथ केवल एक जेडएक्स वैरिएंट पर लॉन्च होगी। बतौर फीचर्स इस मिडसाइज सेडान को होंडा सेंसिंग फीचर से लैस किया गया है, जो सुरक्षा का बेहतर बनाता है। इसकी फीचर्स सूची में ऑटो क्रूज कंट्रोल, लेन-किपिंग असिस्ट और autonomous emergency braking जैसे फीचर्स के साथ छह एयरबैग, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एक अपडेटेड 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीएमपीएस), एम्बिएंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, अमेज़ॅन इको के साथ कनेक्टेड कार टेक, गूगल असिस्टेंट और स्मार्टवॉच को शामिल किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six − 1 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments