Sunday, December 4, 2022

Honda City का फेसलिफ्ट मॉडल पूणे में टेस्टिंग पर आया नजर, मिल सकता है 1.0 लीटर टर्बो इंजन

होंडा अब Honda City की नई जेनरेशन को लॉन्च करने की तैयारी में है। जिसे हाल ही में पूणे में टेस्टिंग पर देखा गया है। यानी यह तो साफ है, कि होंडा सिटी को फेसलिफ्ट अपडेट मिलेगा। जो आउटगोइंग मॉडल का एक स्पोर्टियर वर्जन होगा।

Honda City Facelift Spied : जापानी कार मेकर होंडा भारत से लगभग खत्म हो चुकी है, कंपनी के लाइनअप में बिकने वाली इकलौती कार होंडा सिटी (Honda City) है, जिसे कुछ महीनों पहले हाइब्रिड अवतार में लॉन्च किया गया। अब होंडा सिटी का हाइब्रिड वर्जन 20 लाख से अधिक की कीमत पर सेल किया जाता है, और इस प्राइस रेंज में खरीदारों के पास काफी बेस्ट विकल्प मौजूद हैं, जिसके चलते Honda City की सेल होंडा की उम्मीद के मुताबिक नहीं हो पाई।

खैर, होंडा अब सिटी की नई जेनरेशन को लॉन्च करने की तैयारी में है। जिसे हाल ही में पूणे में टेस्टिंग पर देखा गया है। यानी यह तो साफ है, कि होंडा सिटी को फेसलिफ्ट अपडेट मिलेगा। जो आउटगोइंग मॉडल का एक स्पोर्टियर वर्जन होगा। आइए बताते हें, कि नई होंडा सिटी में क्या क्या बड़े बदलाव किए मिलने वाले हैं।

Honda City Facelift Spied Pune
Honda City Facelift Spied Pune (Pic Credit – 91 Wheels)
Tata Ultra T.18 Review

ध्यान दें, कि सिटी फेसलिफ्ट का भारतीय मॉडल जो पुणे में देखा गया है, उसमें काफी सीमित बदलाव देखने को मिले हैं। हालांकि, इसका बम्पर आक्रामक और स्पॉयलर नहीं दिखता है, बजाय इसके स्कर्ट अनुपस्थित हैं और पहिए आउटगोइंग मॉडल के समान हैं। यह फेसलिफ्ट शायद इसकी क्रोम स्ट्रिप में एक छोटा सा बदलाव हो सकता है?

यह भी पढ़ें : Tata Nexon EV की मोटर के लिए चुकाने होंगे 4.5 लाख रुपये, ओनर ने फेसबुक पर शेयर की कीमत

भारत में City को एक स्पोर्टी सेडान के रूप में पेश नहीं किया जाता है। इसके बजाय, इसे एक प्रीमियम और सेडेट कॉम्पैक्ट सेडान के रूप में पेश किया जाता है। यानी साफ है, कि वैश्विक बाजारों को मिलने वाले बड़े अपडेट इस मॉडल में नहीं मिलेंगे। अच्छी चीजों की बात करें तो Honda City 5th जनरेशन को इन बाजारों में 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है।

फिलहाल,यह इंजन भारत में नहीं मिलता है, लेकिन होंडा इस इंजन को भारत में लाने पर विचार कर सकती है, यह देखते हुए कि छोटी क्षमता वाले टर्बो इंजन की ओर रुझान बढ़ रहा है। इसके अलावा होंडा सिटी में एडीएएस (ADAS) फीचर भी मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Ola ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर, टेस्ला जैसे इंटीरियर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

Honda City Facelift Spied Pune
Honda City Facelift Spied Pune (Pic Credit – 91 Wheels)

होंडा सिटी फेसलिफ्ट के भारतीय वर्जन को नॉन-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ एक सेंसिंग मॉडल भी मिल सकता है। बताते चलें, कि होंडा सिटी अभी Verna के अलावा इकलौती कार है, जो डीजल इंजन का विकल्प प्रदान करती है। मौजूदा होंडा सिटी में 1498cc का इंजन मिलता है, जो 98 bhp की पावर और 200 Nm का टार्क बनाने में सक्षम है।

इस सेडान पर एक 1498cc NA पेट्रोल इंजन भी पेश किया जाता है, जो 119 bhp की पावर और 145 Nm का टार्क बनाता है। पेट्रोल इंजन में मैन्युअल और CVT में से एक विकल्प मिलता है। हालाँकि, डीजल को केवल एक मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। फिलहाल, होंडा ने इस सेडान की लॉन्च की समयसीमा का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसे एक फ्लैटबेड पर पुणे के आसपास देखकर माना जा रहा है, कि इसे एआरएआई की तरफ से टेस्ट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield ने शुरू की इस धांसू बाइक की टेस्टिंग, भारत में बिकेंगी सिर्फ 25 यूनिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + thirteen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments