Tuesday, September 27, 2022

Honda Activa Electric की कीमत पेट्रोल मॉडल से होगी कम, कंपनी ने किया ऐलान, जानिए लॉन्च पर क्या है प्लान

Honda Activa Electric पर Bajaj Chetak के समान कम फीचर्स मिलने की संभावना है। एक्टिवा इलेक्ट्रिक में दो राइडिंग मोड एक डिजिटल स्क्रीन और सीमित कनेक्टिविटी फीचर हो सकते हैं। जिससे इसकी कीमत भी काफी कम होगी।

Honda Activa Electric Launch Update : Honda भारतीय बाजार के लिए कई इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम कर रही है, और ब्रांड के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत पेट्रोल से चलने वाली Activa से कम होगी। यह बात हम नहीं कह रहे हैं, इस बात का खुलासा किया है, कंपनी के अध्यक्ष अत्सुशी ओगाटा ने। इनका कहना है, कि होंडा साल 2030 तक भारत के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में 30 प्रतिशत मार्केट शेयर पर कब्जा करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसे हासिल करने के लिए कंपनी अगले 8 सालों में करीब 3 नए इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करेगी।

Honda Activa
Honda Activa
Royal Enfield Classic 350 Accessories

इस हफ्ते होंडा ने 2024-2025 में एशियाई बाजारों में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की अपनी योजना की घोषणा की और उनके सिल्हूट का टीजर भी जारी कर दिया है। हालांकि, कंपनी ने कोई जानकारी अभी तक साझा नहीं की है, लेकिन सामने आए टीजर में से एक एक्टिवा (Honda ACtiva) लग रही है, और कंपनी द्वारा लगातार ईवी पर चर्चा होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक ही तरफ इशारा करती है।

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N का लोगों में क्रेज बरकरार, मिली 2024 की Delivery Date

होंडा द्वारा साझा किए गए सिल्हूटों में से एक एक्टिवा(Activa) के समान दिखता है। इसका मतलब है कि जापानी ब्रांड एक्टिवा की डिजाइन भाषा का प्रयोग कर सकती है। अब ऐसे में जब एक्टिवा मॉनीकर दो दशकों से अधिक समय से बिक्री चार्ट पर सफलतापूर्वक शासन कर रहा है, तो इलेक्ट्रिक एक्टिवा का निर्णय चौंकाने वाला नहीं है। होंडा एक्टिवा का एक्सटीरियर भले ही इसके पेट्रोल मॉडल के समान है। लेकिन इस स्कूटर के पूरी तरह से नया प्रोजेक्ट होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfied जैसी बाइक्स को टक्क्कर देने आ रही है यह धांसू मोटरसाइकिल BSA, लॉन्च पर आया अपडेट

Honda Activa Electric
Honda Activa Electric

वर्तमान में केवल दो दिग्गज दोपहिया वाहन कंपनियां Bajaj Auto और Tvs Motors की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर स्पेस में उपलब्ध हैं। वहीं ओकिनावा, एथर और ओला जैसे स्टार्टअप इस सेगमेंट में पैर पसारे हुए हैं। ऐसे में कहा जा सकता है, कि जल्द ही यह सब बदल जाएगा क्योंकि लगभग प्रत्येक पुराने दोपहिया ब्रांड प्रतिस्पर्धी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेंगे।

Honda Activa Electric पर Bajaj Chetak के समान कम फीचर्स मिलने की संभावना है। एक्टिवा इलेक्ट्रिक में दो राइडिंग मोड एक डिजिटल स्क्रीन और सीमित कनेक्टिविटी फीचर हो सकते हैं। जिससे इसकी कीमत भी काफी कम होगी। हालांकि होंडा का ध्यान एक्टिवा इलेक्ट्रिक के फीचर्स पर कम और रेंज और परफॉर्मेंस पर ज्यादा होगा।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + four =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments