Friday, October 7, 2022

नए अवतार में आ गई Honda Activa 6G, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

होंडा ने अभी तक नए Activa Premium Edition के लिए कीमतों का खुलासा नहीं किया है, हालांकि हम उम्मीद करते हैं कि इस नए मॉडल की कीमत Activa 6G के मौजूदा दो वेरिएंट से ऊपर होगी। ध्यान दें, कि Activa 6G की कीमत 72,400 रुपये से 74,500 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है।

Honda Activa 6G Premium Edition :होंडा इंडिया की भारत के स्कूटर सेगमेंट पर भारी पकड़ है। Honda Activa ब्रांड इतना लोकप्रिय है कि हर दूसरे स्कूटर खरीदने वाले व्यक्ति के पास यह मॉडल मौजूद है। दोपहिया वाहन निर्माता होंडा ने एक्टिवा स्कूटर के Premium Edition का खुलासा किया है। यह एडिशन मौजूदा Activa 6G पर बेस्ड है, और इसमें मौजूदा मॉडल से अलग दिखाने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं।

Honda Activa Premium Edition के फ्रंट एप्रन की बात करें तो इसके फॉक्स वेंट्स पर क्रोम एक्सेंट अब गोल्ड कलर से फिनिश है। वहीं प्लास्टिक और सीट अपहोल्स्ट्री अब भूरे रंग का प्रयोग किया गया है, जबकि रियर ग्रैब हैंडल अब सिल्वर के स्थान पर बॉडी कलर से लैस है। इसके अलावा फ्रंट सस्पेंशन का बेस और ड्राइवट्रेन कवर पर अब काले रंग की फिनिशिंग की गई है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Honda Activa 6g Premium edition
Honda Activa 6g Premium edition

Honda Activa Premium Edition कीमत पर अभी भी संशय

होंडा ने अभी तक नए एक्टिवा प्रीमियम संस्करण के लिए कीमतों का खुलासा नहीं किया है, हालांकि हम उम्मीद करते हैं कि इस नए मॉडल की कीमत Activa 6G जी के मौजूदा दो वेरिएंट से ऊपर होगी। ध्यान दें, कि Activa 6G की मौजूदा कीमत 72,400 रुपये से 74,500 रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली है। Activa 7G की बात करें तो होंडा ने पिछले कुछ वर्षों में एक्टिवा 110 की एक नई पीढ़ी हर दो साल में उतारी है।

यह भी पढ़ें :- बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने का नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Honda Activa 6g Premium edition
Honda Activa 6g Premium edition

Activa 3G को फरवरी 2015 में लॉन्च किया गया था। वहीं कंपनी ने एक्टिवा 4G को फरवरी 2017 में लॉन्च किया गया। जिसके बाद एक्टिवा 5G को मार्च 2018 में लॉन्च किया गया और एक्टिवा 6G को जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था। अब लांचिंग का यह पैटर्न अगर आप ध्यान से देखेंगे तो समझ आएगा कि होंडा ने हमेशा एक वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में एक्टिवा की नई पीढ़ी को लॉन्च किया है।

Honda Activa 6G
Honda Activa 6G

नोट : इस स्कूटर में आपको 110cc का मोटर मिलता है, जो जो 7.68 bhp की पावर और 8.79 Nm का टार्क बनाता है। बताते चलें, कि Honda ने भारतीय बाजारों के लिए एक नए 125cc स्कूटर की भी पुष्टि की है जो अगले वित्तीय वर्ष में आएगा। हालांकि इसकी अभी कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है। रिपोर्ट की मानें तो यह नया स्कूटर Activa 125 की नई पीढ़ी हो सकता है या वर्तमान ग्राज़िया को भी रिप्लेय किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + twelve =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments