Sunday, December 4, 2022

Honda लेकर आ रही है 100cc की मोटरसाइकिल, देगी Hero Splendor को जबरदस्त टक्कर

Honda द्वारा किया जा रहा लाइनप का विस्तार 100-110cc कम्यूटर मोटरसाइकिल बाजार में हीरो मोटोकॉर्प के लिए गंभीर चुनौती पेश कर सकता है। क्योंकि, Honda 125cc मोटरसाइकिल सेगमेंट में 50 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी के साथ अग्रणी है।

Honda New Motorcycle 100cc : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) एक नई 100cc बाइक पर काम कर रही है, जो अगले साल देश में लॉन्च की जाएगी। होंडा इस नई मोटरसाइकिल के साथ भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) को चुनौती देने की तैयारी में है, और कंपनी का लक्ष्य अपनी नई कम्यूटर बाइक के साथ बड़े पैमाने पर बाजार को लक्षित करना है। अभी तक, नई होंडा 100cc बाइक की कोई भी खास जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन इतना जरूर है, कि इस बाइक के एक छोटी क्षमता वाले इंजन के साथ आने की संभावना है।

Honda New 100cc Motorcycle
Honda New 100cc Motorcycle
Keeway Vieste 300 (India’s Most Advance Scooter)

नई बाइक के अलावा जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा देश में अपनी डीलरशिप का भी विस्तार कर रही है, सामने आई जानकारी के मुताबिक एचएमएसआई ने शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में 11 नए डीलरशिप को खोलकर वित्त वर्ष 22 (अप्रैल 2021-मार्च 2022) में अपने प्रमाणित मुख्य डीलरों (एएमडी) की संख्या 1,025 तक बढ़ा दी थी। वहीं अब तक होंडा ने 119 अतिरिक्त एसोसिएट डीलर, 10 बेस्ट डील आउटलेट और 239 अधिकारिक सर्विस सेंटर स्थापित किए हैं।

यह भी पढ़ें : Toyota Innova Hycross हाइब्रिड का लॉन्च से पहला लीक हुआ इंटीरियर, मिलेगा लग्जरी कैबिन!

100cc सेगमेंट में कंपनी बढ़ाएगी दबदबा

माना जा रहा है, कि होंडा द्वारा किया जा रहा लाइनप का विस्तार 100-110cc कम्यूटर मोटरसाइकिल बाजार में हीरो मोटोकॉर्प के लिए गंभीर चुनौती पेश कर सकता है। क्योंकि, होंडा 125 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में 50 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी के साथ अग्रणी है, और कंपनी 100सीसी सेगमेंट भी वॉल्यूम बढ़ाने के लिए नए 100 सीसी मॉडल और विस्तारित नेटवर्क पर बैंकिंग करेगी।

यह भी पढ़ें : Tata की कारों पर नवंबर में मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, खरीदने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Honda New 100cc Motorcycle
Honda New 100cc Motorcycle

होंडा ने दी हीरो को मात

दरअसल, सितंबर के महीने में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने 2.85 लाख यूनिट्स की बिक्री दर्ज की थी, जो इस महीने के सबसे बड़े टू-व्हीलर रिटेलर के रूप में हीरो मोटोकॉर्प की 2.51 लाख यूनिट्स को पीछे छोड़ गई थी। ध्यान दें, कि सितंबर के अंत तक, हीरो मोटोकॉर्प और होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के बीच का अंतर चार लाख यूनिट का था, और हीरो मोटोकॉर्प ने इस वित्तीय वर्ष के पहले छह महीनों में लगभग 27 लाख वाहन बेचे थे,वहीं जापानी दोपहिया वाहन निर्माता ने 23 लाख वाहन के साथ हीरो को भारी चुनौती दी है।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield ने शुरू की इस धांसू बाइक की टेस्टिंग, भारत में बिकेंगी सिर्फ 25 यूनिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 11 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments