Monday, February 26, 2024

Hero Xoom Scooter : ये 5 बातें जानकर ही बनाएं खरीदने का प्लान

Hero Xoom 110 सीसी स्कूटर डायमंड-कट एलॉय व्हील और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सहित कई फीचर्स के साथ आता है, जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लसटर पर sms अलर्ट और नोटिफिकेशन दिखाने में मदद करता है। हालाँकि, यह टॉप-एंड वैरिएंट तक ही सीमित है।

Hero Xoom Top 5 Things: हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में 110.9 सीसी इंजन से लैस अपना नया स्कूटर लॉन्च कर दिया है, खास बात यह है, कि यह स्कूटर देश के लोकप्रिय होंडा एक्टिवा से करीब 4,000 रुपये सस्ता है, और इस स्कूटर की कीमत TVS Jupiter से भी कम है। आइए आपको बताते हैं, इस नए मॉडल के बारे में पांच खास चीजें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।

Hero Xoom Scooter
Hero Xoom Scooter
Olectra Electric Tripper

1.कीमत, वेरिएंट और रंग

हीरो जूम की शुरुआती कीमत 68,599 रुपये है, जो इसके एंट्री-लेवल LX वेरिएंट के लिए तय की गई हैं, वहीं इस स्कूटर के मिड-लेवल VX वैरिएंट के लिए कीमत 71,799 और रेंज-टॉपिंग ZX वैरिएंट की कीमत 76,699 रुपये एक्स-शोरूम, नई दिल्ली हैं। हीरो जूम मैट एब्राक्स ऑरेंज, ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड, पोलस्टार ब्लू और पर्ल सिल्वर व्हाइट जैसे पांच कलर स्कीम में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें : वापस आ गई Toyota Innova डीजल, नए डिजाइन के साथ बुकिंग शुरू

2.सेगमेंट-फर्स्ट कॉर्नरिंग लाइट्स

हीरो ज़ूम की प्रमुख विशेषताओं में से एक इसमें दी गई कॉर्नरिंग लैंप हैं। सेगमेंट-फर्स्ट फीचर कॉर्नरिंग लाइट्स को सिग्नल भेजने के लिए जायरोस्कोप और एक्सेलेरोमीटर का उपयोग करता है और जब स्कूटर अपनी दिशा के आधार पर झुकता है तो डेडिकेटेड लाइट्स चालू हो जाती हैं। ध्यान दें, कि यह तभी काम करता है जब 110 सीसी का स्कूटर चल रहा हो।

Hero Xoom Scooter
Hero Xoom Scooter

3.खास फीचर्स

110 सीसी स्कूटर के लिए हीरो जूम डायमंड-कट एलॉय व्हील और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सहित कई फीचर्स के साथ आता है। जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लसटर पर एसएमएस अलर्ट और नोटिफिकेशन दिखाने में मदद करता है। हालाँकि, यह टॉप-एंड वैरिएंट तक ही सीमित है क्योंकि मिड-स्पेक ट्रिम एक ही कंसोल का उपयोग करता है लेकिन एक अलग बैकलाइट के साथ। वहीं बेस एलएक्स ट्रिम रेगुलर सेमी-डिजिटल क्लस्टर के साथ आता है लेकिन बेस वैरिएंट में भी आपको यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

4.परफॉरमेंस

हीरो जूम कंपनी के मौजूदा 110.9 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन के साथ आता है जो प्लेजर प्लस और मेस्ट्रो एज को भी पावर देता है। यह 7,250 आरपीएम पर 8 एचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 5,750 आरपीएम पर 8.7 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इसमें i3s आइडल स्टार्ट/स्टॉप तकनीक दी गई है, जो ईंधन बचाने में मदद करती है।

5.डायमेंशन

Hero Xoom 190 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक की उपस्थिति के कारण LX और VX वेरिएंट का वजन 108 किलोग्राम और ZX का वजन 109 किलोग्राम है। Xoom की ईंधन टैंक क्षमता 5.2 लीटर, ग्राउंड क्लीयरेंस 155 मिमी और सीट की ऊंचाई 770 मिमी है। इसमें सभी 130 मिमी रियर ड्रम ब्रेक मिलते हैं, जबकि एलएक्स और वीएक्स 130 मिमी ड्रम फ्रंट ब्रेक भी प्रदान करते हैं। हालांकि, टॉप-स्पेक वेरिएंट में 12-इंच का रियर एलॉय व्हील भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + fifteen =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments