Thursday, October 6, 2022

Hero Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर 7 अक्टूबर को होगा लॉन्च, Tvs, Ather और Ola की बढ़ेंगी मुसीबत

हीरो मोटोकॉर्प वीडा ब्रांड (Vida Brand) के तहत अपनी आगामी ईवी रेंज को सेल करेगी। हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में त्यौहारी सीजन के आसपास यानी 7 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये के भीतर होने की संभावना है।

Hero Vida Electric Scooter : हीरो मोटोकॉर्प भारतीय बाजार की सबसे लोकप्रिय वाहन निर्माता है, Hero Splendor के समाने आज भी सभी बाइक और स्कूटर फेल हैं। वहीं अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में एंट्री करने की ठान ली है। बीते कुछ समय से लगातार हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर चर्चा का बाजार गर्म था। जिसकी अब लांचिंग तारीख का खुलासा हो गया है।

हीरो मोटोकॉर्प वीडा ब्रांड (Vida Brand) के तहत अपनी आगामी ईवी रेंज को सेल करेगी। हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में त्यौहारी सीजन के आसपास यानी 7 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये के भीतर होने की संभावना है। रिपोर्ट की मानें तो मौजूदा ईवी निर्माता Ather और Ola की तरह हीरो का टारगेट परफॉर्मेंस के बजाय रेंज और सुरक्षा पर होगा।

Hero Vida Electric Scooter
Royal Enfield Classic 350 Accessories List

बीते साल अगस्त में दिखी झलक

हालांकि कंपनी ने अपनी प्रेस रिलीज में आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें, कि हीरो मोटोकॉर्प के इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक प्रोटोटाइप पिछले साल अगस्त में कंपनी की 10 वीं वर्षगांठ समारोह पर दिखाया गया था। उस समय स्कूटर को देखकर ऐसा लगता था, कि इसमें मिड माउंटेड मोटर लगाई जाएगी। लेकिन अब हाल की अफवाहें बताती हैं कि इसके बजाय यह स्कूटर एक हब मोटर के साथ आएगा। हीरो मोटोकॉर्प ने पहले इस स्कूटर को 1 जुलाई को लॉन्च करने की योजना बनाई थी, जिसमें देरी हुई।

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N का लोगों में क्रेज बरकरार, मिली 2024 की Delivery Date

क्या हो सकता है नाम?

कंपनी ने आगामी स्कूटर के लिए कई नाम Vida, Vida EV, Vida Scooter और Vida Electric का ट्रेडमार्क दायर किया है, उम्मीद है, कि इनमें से ही एक नाम के साथ नएस्कूटर को लॉन्च किया जाएगा। वहीं अब लांचिंग तारीख हमारे सामने हैं। बताते चलें, कि आगामी वीडा स्कूटर (Vida Electric Scooter) के अलावा हीरो मोटोकॉर्प ने पहले ताइवान स्थित बैटरी आपूर्तिकर्ता गोगोरो (Gogoro) के साथ एक रिमूवेबल बैटरी पैक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तैयार करने और भारत में बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क का समर्थन करने के लिए साझेदारी की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfied जैसी बाइक्स को टक्क्कर देने आ रही है यह धांसू मोटरसाइकिल BSA, लॉन्च पर आया अपडेट

Hero Electric Scooter ( Representative Image )

मुंजाल परिवार का Hero

भले ही हीरो मोटोकॉर्प और हीरो इलेक्ट्रिक दोनों एक ही मुंजाल परिवार से पैदा हुए होंं। लेकिन ये दो पूरी तरह से अलग कंपनियां हैं। बृजमोहन लाल मुंजाल की कंपनी अब हीरो मोटोकॉर्प और दयानंद मुंजाल की कंपनी अब हीरो इलेक्ट्रिक है। हीरो इलेक्ट्रिक के हेड विजय मुंजाल और उनके बेटे नवीन मुंजाल और उनके चचेरे भाई पवन मुंजाल हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ हैं।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × one =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments