Friday, April 12, 2024

Hero Electric Scooter खरीदनें पर अब चुकाने होंगे 25 हजार रुपये कम, कंपनी ने घटाई कीमत

कीमत में यह कटौती Hero Vida V1 के प्रतिस्पर्धी Ather 450X की कीमत में पिछले महीने की गई कटौती के बाद आई है। बैटरी और रेंज पर बात करें तो Vida V1 एक 3.44 kWh बैटरी पैक से लैस है, जिसमें एक बार चार्ज करने पर 143 किलोमीटर की रेंज दी जाती है।

Hero Vida Electric Scooter : Hero MotoCorp ने अक्टूबर 2022 में एक नई EV सहायक कंपनी Vida के तहत इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में शुरुआत की। जिसके तहत कंपनी ने कुल 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 और Vida V1 Pro लॉन्च किए गए। जिसमें V1 की कीमत लॉन्च के समय 1.45 लाख (एक्स-शोरूम), जबकि V1Pro की कीमत 1.59 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई।

खैर, 2023 में अब भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने अपनी Vida V1 रेंज की कीमत कम कर दी है। Vida V1 की कीमत में 25,000 रुपये तक की गिरावट आई है,और Vida V1 pro रुपये की कीमत में 19,000 रुपये की कटौती की गई है। ध्यान दें, कि कीमतों में इस महत्वपूर्ण कमी के बाद Vida V1 रेंज अब अपने लॉन्च के समय की तुलना में कहीं अधिक किफायती हो गई है।

Hero slashes the price of Vida V1
Hero slashes the price of Vida V1
Electric Bike

कीमत में कमी के बाद Vida V1 की कीमत 1.20 लाख रुपये जबकि Vida V1 Pro की कीमत आपको 1.40 लाख (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) चुकानी होंगी। इसके अलावा, गुजरात जैसे कुछ राज्य इलेक्ट्रिक वाहनों पर अतिरिक्त सब्सिडी की पेशकश करते हैं और सब्सिडी के आधार पर कीमतों को और कम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : इस 7-सीटर कार को Kia ने किया भारत में बंद, क्या लाएगी कंपनी नया मॉडल?

कीमत में यह कटौती Vida V1 के प्रतिस्पर्धी एथर 450X की कीमत में पिछले महीने की गई कटौती के बाद आई है। बैटरी और रेंज पर बात करें तो Vida V1 एक 3.44 kWh बैटरी पैक से लैस है, जिसमें एक बार चार्ज करने पर 143 किलोमीटर की रेंज दी जाती है, वहीं दूसरा हाईयर वैरिएंट Vida V1 Pro एक बार चार्ज करने पर 165 किलोमीटर की रेंज के साथ 3.94 kWh के बैटरी पैक के साथ मिलता है।

Hero slashes the price of Vida V1
Hero slashes the price of Vida V1

यह भी पढ़ें : आ गई भारत की सबसे सस्ती कार, 8 लाख से भी कम कीमत और रेंज जबरदस्त

बैटरी क्षमता में अंतर के बावजूद, दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर 6kW की पीक पावर के साथ एक ही मोटर का उपयोग करते हैं। इसके अलावा, कंपनी ने अपनी विस्तार योजनाओं पर भी प्रकाश डाला जिसमें इस साल 100 शहरों तक अपनी पहुंच बढ़ाना शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − 5 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments