Saturday, March 2, 2024

Hero MotoCorp के इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बड़ी खबर, इस तारीख को होगा लॉन्च, जानिए क्या होगा ख़ास

विडा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर आधिकारिक तौर पर 1 जुलाई 2022 को पेश किया जाएगा। क्योंकि इस दिन हीरो मोटोकॉर्प के संस्थापक बृजमोहन लाल मुंजाल की जयंती भी है।

Hero Motocorp Electric Scooter : देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कुछ महीने पहले वीडा स्टैंडअलोन ईवी सब-ब्रांड की घोषणा की थी। तब से ही हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च चर्चा में है। हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबल बिजनेस हेड संजय भान के मुताबिक, इस वित्त वर्ष की अगली तिमाही में वीडा ब्रांड भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी और इस स्कूटर की पहुंच यूरोप और दक्षिण अमेरिका तक बढ़ाई जाएगी। विडा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर आधिकारिक तौर पर 1 जुलाई 2022 को पेश किया जाएगा। क्योंकि इस दिन हीरो मोटोकॉर्प के संस्थापक बृजमोहन लाल मुंजाल की जयंती भी है।

10 वीं वर्षगांठ पर पेश हुआ कॉन्सेप्ट

लॉन्च से पहले इस स्कूटर पर कई खबरें हैं, जिनमें ये तक कहा गया है, कि हीरो के इलेक्ट्रिक मॉडल का उत्पादन दक्षिणी राज्य आंध्र प्रदेश में नए स्थापित कारखाने में होगा। जानकारी के लिए बता दें, विडा-ब्रांडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर पिछले साल 10 वीं वर्षगांठ समारोह में कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया गया था। वहीं खबर है, कि Hero’s Vida विभिन्न सेगमेंट में कई इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी और हाल ही में कंपनी ने भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ साझेदारी की भी घोषणा की गई थी ताकि पूरे भारत में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित किया जा सके।

Gogoro के साथ साझेदारी से होगा फायदा

Multistrada V2 चार राइड मोड (स्पोर्ट, टूरिंग, अर्बन और एंडुरो) में आती है, इसमें बतौर फीचर्स स्कूटर की बैटरी के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में ताइवान की कंपनी Gogoro के साथ साझेदारी की घोषणा की थी। Gogoro बैटरी स्वैपिंग और अन्य इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान की दिग्गज है, और इस साझेदारी से हीरो को बड़ा फायदा हो सकता है,क्योंकि ग्लोबल मार्केट में गोगोरो की उपस्थिति बड़े पैमाने पर है। भारतीय बाजार में फिलहाल कम्यूटर सेगमेंट में हीरो Splendor के लिए प्रसिद्व है, और अब हीरो की योजना इस दशक के मध्य तक अपनी कुल बिक्री का 15 प्रतिशत अंतरराष्ट्रीय कारोबार से करने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + 8 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments