Sunday, December 4, 2022

Hero और Mahindra भारत में 7 अक्टूबर को मचाएंगी तहलका, लॉन्च से पहले यहां पढ़ें डिटेल

Mahindra Xuv300 की सामने आई स्पाई तस्वीरों से पता चलता है, कि नए मॉडल में फ्रंट ग्रिल, ओआरवीएम और रूफ पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश होगा। एयर डैम पर लाल धारियां इसकी स्पोर्टियर फील को बढ़ा देती हैं।

Hero & Mahindra New Launch : भारत में दीवाली का त्यौहार महज 20 दिन दूर है, और ऐसे में प्रत्येक वाहन निर्माता कंपनी अपने नए वाहनों को लॉन्च कर रही है। 7 अक्टूबर 2022 को हीरो मोटोकॉर्प अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Hero Vida Electric Scooter) पेश करेगी और महिंद्रा एंड महिंद्रा भी इसी दिन XUV300 स्पोर्टज़ (Xuv300 Sportz) वेरिएंट लॉन्च करेगी। आइए आपको बताते हैं, 7 अक्टूबर को लॉन्च होने वाले वाहनों की पूरी डिटेल:

Mahindra XUV300 Facelift First Teaser
Mahindra XUV300 Facelift First Teaser
Tata Intra V50 Pickup Review

Hero Vida Electric Scooter

यह भी पढ़ें : Jawa 42 Bobber : भारत में लॉन्च हुई नई मोटरसाइकिल, नए इंजन के साथ ज्यादा पावरफुल और इतनी है कीमत

घरेलू दोपहिया वाहन निर्माता हीरो अपनी सब-ब्रांड विडा के तहत पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी के जयपुर स्थित आरएंडडी सेंटर में डिजाइन और विकसित किया गया है। फिलहाल, इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशंस का खुलासा होना बाकी है। हालांकि, इसके लगभग 25kmph की टॉप स्पीड देने की उम्मीद है। कंपनी ने पुष्टि की है कि ई-स्कूटर स्वैपेबल बैटरी तकनीक के साथ आएगा।

ध्यान दें, कि हीरो अपने ताइवान स्थित गोगोरो पार्टनर के साथ बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने पर भी काम कर रही है, और कंपनी यह स्कूटर पहले चरण में बेंगलुरु, दिल्ली और 7 और शहरों में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी। वहीं हर चार्जिंग स्टेशन में डीसी और एसी दोनों चार्जिंग विकल्प दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Bajaj Pulsar रेंज में लॉन्च होने जा रहा है नया मॉडल, टेस्टिंग पर नजर आकर मचाई हचलच

Hero Electric Scooter
Hero Electric Scooter

Mahindra Xuv300

महिंद्रा Xuv300 सब-कॉम्पैक्ट का स्पोर्टियर वर्जन Xuv300 Sportz भी 7 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इस मॉडल को अधिक शक्तिशाली 1.2 T-GDI टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह मोटर 130bhp की पीक पावर और 230nm का टार्क जेनरेट करती है। बता दें, कि इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का नया इंजन 20ps ज्यादा पावर और 30nm का ज्यादा टॉर्क देगा। अधिक शक्तिशाली पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

Mahindra Xuv300 की सामने आई स्पाई तस्वीरों से पता चलता है, कि नए मॉडल में फ्रंट ग्रिल, ओआरवीएम और रूफ पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश होगा। एयर डैम पर लाल धारियां इसकी स्पोर्टियर फील को बढ़ा देती हैं। इस एसयूवी में 16.इंच के डयुअल टोन व्हील मिलने की संभावना है। वहीं कैबिन में अंदर Xuv300 Sportz में ऑल.ब्लैक थीम होने की संभावना है। चूंकि यह टॉपएंड W8 वेरिएंट पर आधारित होगा। इसलिए इसमें अन्य फीचर्स भी शामिल होंगे। पूरी जानकारी के लिए नीचे लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- Airbag Rule : 1 अक्टूबर से नहीं लागू होगा कारों में 6 एयरबैग देने का नियम, 1 साल के लिए टली बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments