Friday, October 7, 2022

अब सिर्फ 200 रुपये में करवाएं कार का मेंटेनेंस, इंजन से लेकर सस्पेंशन तक सभी शामिल

गोमैकेनिक के को फाउंडर ऋषभ करवा ने इस मौके पर कहा कि “हमारी एक्सटेंड वारंटी स्कीम परेशानी मुक्त कार स्वामित्व की तलाश करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए है

Vehicle Extend Warranty : वाहनों की ब्रिकी के ​बाद आपको सर्विस और मेंटेनेंस की आवश्यकता होती है, और इस दिशा में सर्विस और स्पेयर पार्ट्स स्टार्टअप GoMechanic बेहद लोकप्रिय है। GoMechanic ने भारत में 60+ टियर 1 और टियर 2 शहरों में वाहन मालिकों के लिए एक्सटेंड वारंटी पैकेज शुरू किए हैं। कंपनी का कहना है कि वह ग्राहकों को पांच वारंटी पैकेज दे रही है, जिनमें Authorised Warranty, 360-degree Protection, Engine Warranty, Suspension Cover और Brake Warranty शामिल है।

इन वारंटी पैकेज की कीमतें महज 200 रुपये प्रति माह या 999 प्रति वर्ष से शुरू होती हैं, और इसमें इंजन, सस्पेंशन, ब्रेक से लेकर लेबर कोस्ट और टूट-फूट जैसी सभी चीजें शामिल होती हैं। बता दें, कि GoMechanic द्वारा पेश किए गए इस एक्सटेंड वारंटी पैकेज में 1 वर्ष या 10,000 किमी जो भी पहले हो को कवर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- CNG Car Mileage : अब बिना खर्च के बढ़ाएं CNG कारों का माइलेज, अपनाएं ये तरीकें और रहे बेफ्रिक

Mercedes-AMG GT Black Series

क्या है 5 वारंटी पैकेज की खासियत

गोमैकेनिक के को फाउंडर ऋषभ करवा ने इस मौके पर कहा कि “हमारी एक्सटेंड वारंटी स्कीम परेशानी मुक्त कार स्वामित्व की तलाश करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए है। यह वाहन मालिक को उपयुक्त वारंटी के प्रकार को चुनने के लिए गोमैकेनिक एक किफायती दृष्टिकोण प्रदान करता है। फिर चाहे वे रोज कार चलाने वाले लोग हों या कभी-कभार वाले ड्राइवर। कंपनी द्वारा शुरू की गई 5 वारंटी पैकेजों पर फोकस करें तो इसमें शामिल Authorised Warranty 25 कार सिस्टम में 650+ कार सर्विस सेवाएं शामिल हैं, और कंपनी द्वारा इसे वाहन निर्माताओं द्वारा दी जाने वाली एक्सटेंड वारंटी के समान बताया गया है।

वहीं 360-degree Warranty में “800 से अधिक कार सर्विस के साथ-साथ 35 कार सिस्टम शामिल हैं, इतना ही नहीं इसमें फ्री पिक-अप और ड्रॉप सेवाएं भी शामिल हैं। कंपनी का कहना है कि इस पैकेज में बंपर टू बंपर कवर मिलता है। सस्पेंशन कवर, जैसा कि नाम से ही पता चलता है, पूरी तरह से वाहन के सस्पेंशन को कवर करती है, जबकि इंजन वारंटी और ब्रेक वारंटी क्रमशः इन्हीं भागों को कवर करती है। GoMechanic का कहना है कि इसके एक्सटेंडेड वारंटी कवर में कंपनी के मौजूद और आसपास के इलाकों में रोड साइड असिस्टेंस भी शामिल होगा।

यह भी पढ़ें :- Car Maintenance Tips : अपनी नई कार का ऐसे रखें ख्याल, सालों तक नहीं होगी खराब

Mercedes-AMG GT Black Series

इन शहरोंं में उठा सकते हैं लाभ

बता दें, वर्तमान में, इच्छुक वाहन मालिक दिल्ली, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, बैंगलोर, आगरा, अमृतसर, भोपाल, कोयंबटूर, देहरादून, कानपुर और मेरठ सहित 60+ शहरों में एक्सटेंड वारंटी के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक्सटेंड वारंटी एक ऐसी पॉलिसी है, जो कोई भी कार निर्माता अपनी वाहन के पार्ट्स पर उपलब्ध करात है, ये वारंटी आमतौर पर 5 या 7 साल के लिए होती हैं, जिन्हें कुछ अन्य भुगतान के साथ एक्सटेंड किया जाता है। वाहन की वारंटी पार्ट के रिप्लेसमेंट या मरम्मत की लागत को कवर करती है।

यह भी पढ़ें :- Affordable ADAS Cars : ये है देश की सबसे सस्ती ADAS Technology से लैस कारें, कम कीमत में बेहतर सुरक्षा !

Mercedes-AMG GT Black Series

GoMechanic वारंटी पैकेज पर टिप्पणी करते हुए, GoMechanic के को-फाउंडर बताते हैं, कि वाहन निर्माताओं (OEM) से वारंटी खरीदने वाले 70% कार मालिक अधिकांश भागों के लिए इसका उपयोग करने में सक्षम नहीं थे, क्योंकि इनमें सभी सेवाएं शामिल नहीं थी। ध्यान दें, कि GoMechanic वाहन मालिकों के लिए एक पुरा पैकेज उपलब्ध कराता है, आप प अपने उपयुक्त समय पर आसानी से कार बुकिंग शेड्यूल कर सकते हैं, और सभी सेवाओं के लिए मुफ्त पिक-अप और ड्रॉप की पेशकश भी की जाती है।

Mercedes-AMG GT Black Series

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + 3 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments