Friday, October 7, 2022

Ferrai ने पेश की 4 सीटर कार, कंपनी ने कहा “Don’t Call it SUV its a Request”

Ferrari Purosangue में 6.5.लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड V12 इंजन मिलता है। इस इंजन को Purosangue के लिए फिर से तैयार किया गया है, जो 6250rpm पर 716nm के पीक टॉर्क के साथ 7750rpm पर 725ps का आउटपुट देता है।

Ferrari Purosangue Debuts : इटली की सुपरकार मेकर कंपनी फरारी (Ferrai) ने आखिरकार अपनी बहुप्रतीक्षित Ferrari Purosangue का प्रीमियर कर दिया है। इस कार के विवादास्पद डिजाइन और पावरट्रेन की जानकारी पहले ही ऑनलाइन लीक हो गई थी। लेकिन कंपनी इस एसयूवी के बारे में कई रोमांचक चीजें छिपाने में कामयाब रही। Ferrari Purosangue की कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये हैं, फराररी के 75 साल के इतिहास का यह सबसे दिलचस्प मॉडल है। आइए आपको बताते हैं, Ferrari Purosangue की 5 ऐसी बातें जो इस कार का खास बनाती हैं।

Ferrari Purosangue
Ferrari Purosangue

Ola Electric Scooter Ownership Review

फरारी की कारों से मिलता जुलता डिजाइन

1.कंपनी का कहना है, कि इस सुपरकार को SUV न कहा जाएा। लेकिन यह दिखने में एक एसयूवी ही है। इसकी हेडलाइट्स और टेललाइट्स Ferrari SF 90 Stradale से प्रेरित हैं। कार की ओवरऑल प्रोफाइल में हम फेरारी की GT 4 Lusso को देख सकते हैं, लेकिन Ferrari Purosangue में हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और पहियों के चारों ओर क्लैडिंग दी गई है, जो इसे अलग बनाती है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

2.Ferrari Purosangue में सुसाइड रियर डोर हैं, ये दरवाजे पूरे आकार के हैं, इन डोर की खासियत है, कि इन्हें एक वन टच बटन पर बंद किया जा सकता है, या खोला जा सकते हैं। अब आप सोच रहे हैं, कि यह आपके लिए एक फैमिली कार बन सकती है, तो बता दें, कि इस इतालवी एसयूवी को पीछे की बेंच सीट नहीं मिलेगी और इसके बजाय इसे पीछे की ओर केवल दो सीटों के साथ पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

3.इस कार की प्रत्येक सीट को व्यक्तिगत रूप से एडजेस्ट किया जा सकता है। ड्राइवर और पैसेंजर के लिहाज से देखें तो आपको फ्रंट सेंटर कंसोल में वायरलेस चार्जिंग, पैड फोन ट्रे और कपहोल्डर्स भी मिलते हैं। हीटेड रियर सीटों में कप होल्डर्स भी दिए गए हैं, और साथ ही रियर एंटरटेनमेंट पैकेज भी मिलने की संभावना है।

Ferrari Purosangue
Ferrari Purosangue

कैबिन को किया टेक से अपडेट

4.अब तक फेरारी केबिन लगभग हमेशा ड्राइवर के लिए ही तैयार किए गए हैं। हालाँकि, Purosangue पूरी तरह से नई तरह की फरारी है और इसके डैशबोर्ड का पैसेंजर साइड उसी स्टाइल और एसी वेंट के साथ दूसरे कॉकपिट जैसा दिखता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले के स्थान पर 10.2 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले है जो सामने वाले यात्री को इंफोटेनमेंट सिस्टम, एसी को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। हालांकि यह अभी भी स्पीड और आरपीएम जैसी जानकारी दिखाता है।

Ferrari Purosangue में सबसे अहम पहलू है, इसका पावरट्रेन। इसमें 6.5.लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड V12 इंजन मिलता है। इस इंजन को Purosangue के लिए फिर से तैयार किया गया है, जो 6250rpm पर 716nm के पीक टॉर्क के साथ 7750rpm पर 725ps का आउटपुट देता है। इस पावर और टॉर्क के साथ यह एसयूवी सेगमेंट की सबसे पॉवरफुल कार बन जाती है, और इसकी टॉप स्पीड 310 किमी प्रति घंटे तक तय की गई है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + sixteen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments