Friday, October 7, 2022

EVTRIC RISE Launched : सिंगल चार्ज में 110km दौड़ेगी यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, 5,000 रुपये में करें बुक, इतनी है कीमत

बता दें, वर्तमान में EVTRIC तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर – Evtric Axis, Evtric Ride और Evtric Mighty बेच रही है, वहीं कंपनी ने अब नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल EVTRIC Rise को लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 1,59,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

Evtric Electric Motorcycle Launched : ईवी की दौड़ में लगातार स्टार्टअप कंपनियां अपनी जगह बना रही हैं, और इसी क्रम में पूणे की दोपहिया ईवी निर्माता कंपनी EVTRIC Motors ने अपने लाइनअप में एक नया इलेक्ट्रिक वाहन शामिल किया है। बता दें, वर्तमान में EVTRIC तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर – Evtric Axis, Evtric Ride और Evtric Mighty बेच रही है, वहीं कंपनी ने अब नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल EVTRIC Rise को लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 1,59,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। अगर आप इस बाइक को बुक करना चाहते हैं, तो महज 5,000 रुपये के डाउन पेमेंट पर बुकिंग खुली हैं।

यह भी पढ़ें :- Ola Electric Car Teaser : ओला ने दिखाई अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, डिजाइन देखकर कहेंगे….. वाह!

Evtric Rise Electric Motorcycle

एक बार चार्ज करने पर मिलेगी 110km की रेंज

EVTRIC Rise इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भारत के 22 राज्यों में कंपनी के 125 टच-प्वाइंट के माध्यम से सेल किया जाएगा। ध्यान दें, कि Evtric Motors India ने Auto Expo 2021 में 2 ई-स्कूटर के साथ इस हाई-स्पीड मोटरसाइकिल को पेश किया था, जिनमेंं से तीन स्कूटर अब भारत में बिक्री पर हैं, जबकि कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Evtric Rise को आज मार्केट में लॉन्च किया गया है।

इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 2000 वॉट का BLDC मोटर दिया गया है, और 70 वोल्ट/40 Ah बैटरी पैक है। जिसके चलते यह 4 घंटे में 100 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इसके साथ ही Evtric Rise सिंगल चार्ज पर 110 किमी रेंज के साथ 70 किमी / घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। बता दें, यूजर्स की सुविधा के लिए कंपनी इस बाइक पर 10 amp माइक्रो चार्जर भी दे रही है, जो ऑटो कट फीचर के साथ आता है, वहीं इस बाइक में डिटैचेबल बैटरी दी गई है, जो चार्जिंग को आसान बनाती है।

यह भी पढ़ें :Ola S1 Pro Move OS 2 Review : हाईटेक हुआ ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए नए 2.0 सॉफ्टवेयर में क्या मिले फीचर

Evtric Electric MotorCycle

स्पोर्टी डिजाइन आएगा युवाओं को पसंद

Evtric Rise दिखने में बेहद दिलचस्प है, और सबसे खास बात यह है, कि यह एक पूरी तरह से मेड-इन-इंडिया बाइक है। इसे काले और लाल रंग के स्पोर्टी कलर विकल्पों में पेश किया जा रहा है, जबकि इसके फीचर्स में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प और रियर ब्लिंकर शामिल हैं। नई Evtric Rise इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ कंपनी उन भारतीय खरीदारों का ध्यान आकर्षित करना चाहती है जो वर्तमान में पेट्रोल से चलने वाले वाहनों का उपयोग कर रहे हैं।

जाहिर है, कि पेट्रोल से चलने वाले वाहनों की मेंटेनेंस ज्यादा होती है, वहीं ईवी को मेंटेन करना काफी आसान और किफायती है। बीते कुछ समय यसे आ रही आग की घटनाओं के बावजूद इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का बाजार बढ़ रहा है। क्योंकि, यह प्रदूषण मुक्त वातावरण और रखरखाव की कम लागत प्रदान करता है। यही कारण है, कि इस सेगमेंट में न सिर्फ दिग्गज बल्कि कई नए निर्माता भी अपना हाथ आजमा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- Maruti Brezza facelift Top 5 Things: ज्यादा सुरक्षित और फीचर्स लोडेड होगी अब आपकी ब्रेज्जा

Evtric Rise Electric Motorcycle

क्या है कंपनी की राय

EVTRIC मोटर्स के को फाउंडर और एमडी, श्री मनोज पाटिल ने इस मौके पर कहा कि, “हम अपनी नई RISE मोटरसाइकिल को लॉन्च कर रहे हैं, यह हमारी पहली ‘मेक इन इंडिया’ इलेक्ट्रिक बाइक है। जिसे उन ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है, जो अभी भी ICE से EV पर स्विच करने में संकोच करते हैं। हमारा मानना ​​है कि भारतीय वाहन निर्माताओं के लिए यह जिम्मेदारी है कि वे अंतिम ई-मोबिलिटी मिशन को अपना सर्वश्रेष्ठ दें और बाजार की उन्नति में योगदान दें, और एक प्रदूषण मुक्त कल बनाएं। “

यह भी पढ़ें :- Mahindra Scorpio 2022 की लीक हुई पूरी डिटेल, दो इंजन के साथ अब होगी ज्यादा पावरफुल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + 19 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments