Thursday, October 6, 2022

70 लाख की Mercedes भी क्यों नहीं बचा पाई Cyrus Mistry की जान, ये है वजह

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है, कि यह कार तेज गति से एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश कर रही थी, जिस दौरान मर्सिडीज सूर्या नदी के पुल पर सड़क के डिवाइडर से जा टकराई।

Cyrus Mistry Accident : भारत में सड़क दुर्घटना कोई नई बात नहीं है, रोजाना इस तरह की खबरें अखबार और इंटरनेट पर छाई रहती हैं, लेकिन टाटा मोटर्स के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क दुर्घटना में हुई मृत्यु ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। साइरस मिस्त्री मर्सिडीज से अपने दोस्तों के साथ सफर कर रहे थे, और ये पीछे वाली सीटर पर बैठे थे। रिपोर्ट के मुताबिक इन्होंने सीट बेल्ट नहीं पहनी थी, जिसकी वजह से दुर्घटना के दौरान इनकी मौत हुई।

Cyrus Mistry Death in Mercedes
Cyrus Mistry Death in Mercedes

महिला डॉक्टर चला रही थीं Mercedes

टाटा के पूर्व चेयरमैन मिस्त्री की मौत उस समय हुई जब मिस्त्री तीन दोस्तों के साथ गुजरात के उदवाड़ा से मुंबई जा रहे थे। कार को मुंबई की एक महिला डॉक्टर अनाहिता पंडोले चला रही थीं, और आगे की पैसेंजर सीट पर उनके पति डेरियस पंडोले बैठे थे। मिस्त्री और डेरियस पंडोले के भाई जहांगीर पंडोले पीछे बैठे थे।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है, कि यह कार तेज गति से एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश कर रही थी, जिस दौरान मर्सिडीज सूर्या नदी के पुल पर सड़क के डिवाइडर से जा टकराई। मिस्त्री और जहांगीर पंडोले की मौके पर ही मौत हो गई। एक प्राथमिक पोस्टमार्टम परीक्षा से पता चला है कि 54 वर्षीय मिस्त्री के सिर और दिल में चोट लगी थी।

क्या रही मौत की वजह

पीछे की सीट पर बैठे मिस्त्री और जहांगीर पंडोले ने सीट बेल्ट नहीं पहनी थी। जिसके कारण दुर्घटना के दौरान ये फ्रंट सीटर पर मुंह के बल आ गिरे। इस दुघर्टना के बाद यातायात सुरक्षा पर बातचीत शुरू हो गई है। भारत में बहुत कम लोग पिछली सीट पर सीट बेल्ट लगाते हैं। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें दिखाया गया है कि दुर्घटना के दौरान सीट बेल्ट और एयरबैग कैसे काम करते हैं।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

वायरल वीडियो में एक कार को डमी के साथ 40 किमी प्रति घंटे की गति से दुर्घटनाग्रस्त होते दिखाया गया है। पीछे की सीट पर बैठे यात्री ने सीट बेल्ट नहीं पहनी है, जिसके कारण वह आगे आ जाता है। इस घटना के बाद रियर सीट बेल्ट पर चर्चा शुरू हो गई है, और सरकार वाहनों में रियर सीट बेल्ट न पहनने वालों पर जुर्माना लगाने की तैयारी में है। यानी अगर आपने सीट बेल्ट नहीं पहनी तो आपको फाइन देना होगा।

Cyrus Mistry Death in Mercedes
Cyrus Mistry Death in Mercedes

कई ट्रैफिक नियम तोड़ने का खुलासा

मुंबई महाराष्ट्र के पालघर में रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुई मर्सिडीज एसयूवी का इतिहास तेज गति और सिग्नल तोड़ने का है। वाहन के ट्रैफिक रिकॉर्ड की जांच में इस कार द्वारा कई ट्रैफिक नियम तोड़ने का खुलासा हुआ। हालांकि, यह अभी नहीं पता चल पाया है, कि ट्रैफिक नियम तोड़ते समय इस कार को कौन ड्राइव कर रहा था।

यह भी पढ़ें :- Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की 7 सितंबर से शुरू हो रही हैं डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलता है 128km, इतनी है कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − fourteen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments