Monday, March 4, 2024

Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग पर आई नजर, जनवरी में देगी भारतीय बाजार में दस्तक

Citroen C3 के इलेक्ट्रिक वर्जन में 30.2 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है, जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 300-350 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसमें सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर होगी जो लगभग 85 बीएचपी की पावर और 140 एनएम टार्क जेनरेट करेगी।

Citroen eC3 Electric : फ्रांसिस कार मेकर कंपनी सिट्रोन ने हाल ही में Citroen C3 ​ हैचबैक को लॉन्च किया है, जिसके बाद इस हैचबैक के इलेक्ट्रिक अवतार को चार्जिंग के दौरान देखा गया है। जैसा कि टीज़र में पता चला है, भारत के लिए Citroen की पहली EV का नाम eC3 होने की संभावना है, और यह 2023 ऑटो एक्सपो में डेब्यू करेगी। वहीं वर्तमान में सबसे सस्ती कार होने का खिताब टाटा टियागो (Tata Tiago) के नाम है।

Citroen eC3 Electric
Citroen eC3 Electric
Second Hand Car Under 6 Lakh

नई Citroen eC3 को चेन्नई के पास रेलक्स चार्जर टिंडीवनम में Tata Nexon EV के बगल में एक चार्जिंग स्टेशन पर देखा जा सकता है। उम्मीद की जा रही है, कि Citroen C3 Electric (eC3) बेहतर प्रदर्शन और ज्यादा रेंज की पेश्कश करेगी। इसमें कुछ सेगमेंट-फर्स्ट या बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स भी पेश किए जाएंगे। लेकिन कीमत कितनी भी कम हो टाटा टियागो के हराना मुश्किल होगा। लॉन्च के बाद से ही टियागो ईवी को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, इस कार की केवल 24 घंटों में 10k बुकिंग दर्ज की गई हैं।

यह भी पढ़ें :Tata लेकर आ रही है एक नई इलेक्ट्रिक कार, 300km की रेंज के साथ नए प्लेटफॉर्म पर होगी तैयार!

डिजाइन की बात करें तो Citroen eC3 का डिजाइन अपने ICE मॉडल के समान ही रहने की संभावना है। हालांकि, इसमें इलेक्ट्रिफाइंग अपील के लिए कुछ ग्रीन एक्सेंट और फ्रंट फेंडर पर चार्जिंग पोर्ट मिलेगा। अंदर की तरफ इसकी फीचर-लिस्ट में कोई बदलाव नहीं होने की उम्मीद है। बता दें, कि C3 में वर्तमान में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay सहित एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 10.0-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

Citroen C3 Electric Car
Citroen C3 Electric Car

Citroen C3 के इलेक्ट्रिक वर्जन में 30.2 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है, जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 300-350 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसमें सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर होगी जो लगभग 85 बीएचपी की पावर और 140 एनएम टार्क जेनरेट करेगी। उम्मीद की जा सकती है कि eC3 में फास्ट चार्जिंग का भी विकल्प दिया जाएगा।

ऑल-न्यू Citroen eC3 EV ऑटो एक्सपो 2023 के बाद अगले महीने भारत में अपनी शुरुआत करेगी। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद है। वहीं लॉन्च होने पर सिट्रोन eC3 सीधे Tata Tiago EV को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें :- Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × five =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments