Tuesday, September 27, 2022

लॉन्च से पहले ही लीक हो गई इस मिनी एसयूवी की कीमत, Tata Punch से होगी आमने-सामने की टक्कर

Citroen C3 की कीमतों के लिहाज से इस कार का सीधा मुकाबला Tata Punch से होगा। इस कार को केवल 2 वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। और इसके बेस मॉडल का नाम ‘Live’ है। जिसकी कीमत 6 लाख रुपये से 6.25 लाख रुपये के बीच तय की जाएंगी।

Citroen C3 Price Leaked : फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen भारतीय बाजार में अपनी C5 Aircross SUV को सेल करती है, C5 यूरोप में एक बहुत लोकप्रिय कार है, और इसकी हाई क्वालिटी व प्रीमियम इंटीरियर लोगों को पसंद तो आया, लेकिन कीमत में अधिक होने के कारण इसे भारतीय बाजार में ग्राहक नहीं मिले। वहीं अब Citroen एक अलग रणनीति पर काम कर रही है, देश में बढ़ती मिनी एसयूवी की मांग को ध्यान में रखते हुए कंपनी नई कार C3 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि, इस कार की मीडिया ड्राइव हो चुकी है, और वैरिएंट सहीत सभी जानकारी सामने आ गई हैं। C3 की कीमत कितनी है, इस बात का खुलासा कंपनी 20 जुलाई को करेगी। लेकिन कार की कीमत इंटरनेट पर लीक हो गई हैं।

यह भी पढ़ें :- घूस लेने वाला ट्रैफिक पुलिस अधिकारी सस्पेंड, 2,500 रुपये के चक्कर में गवाई नौकरी

Citroen C3

बेस वैरिएंट ‘Live’ में मिलेंगे ये फीचर्स

Citroen C3 को केवल 2 वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। और इसके बेस मॉडल का नाम लाइव है, जिसमें मैनुअल एसी, मैन्युअल रूप से एडजस्ट होने वाले बाहरी शीशे, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट पावर विंडो और डुअल फ्रंट एयरबैग के साथ रियर पार्किंग सेंसर, 100% फ्लैट-फोल्डिंग रियर सीटें और सामने की तरफ 12V सॉकेट शामिल हैं। इस वेरिएंट की कीमत 6 लाख रुपये से 6.25 लाख रुपये के बीच होगी।

Citroen C3 दिखने में टाटा पंच के समान लगती है, इसके फ्रंट में मैट ब्लैक ग्रिल, व्हील कवर के साथ 15 इंच के व्हील, ORVMs ग्लॉस ब्लैक और फेंडर-माउंटेड इंडीगेटर दिए गए हैं। वहीं कार में अंदर की तरफ सिंगल-टोन ब्लैक फिनिश, सीटों के लिए फैब्रिक अपहोल्स्ट्री है। लीक दस्तावेजों के अनुसार 6 लाख की कीमत में लॉन्च होने वाला यह बेस वैरिएंट हैलोजन हेडलाइट्स से लैस हैं। हालांकि, लुक्स को निखारने के लिए कंपनी ने बेस लाइव वैरिएंट पर भी डुअल-टोन कलर स्कीम पेश की है।

यह भी पढ़ें :- 2022 Maruti Brezza Top 5 Things : पहले से प्रीमियम हुई यह एसयूवी, 20.15kmpl माइलेज के साथ मिला सनरूफ का फीचर

Citroen C3

टॉप वैरिएंट ‘Feel’ में मिलेंगे ये फीचर्स

जैसा कि हमनें बताया कि Citroen C3 को सिर्फ दो वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। जिसमें लाइव और फील शामिल होंगे। इसके फील वैरिएंट में विंडो के लिए वन-टच अप/डाउन फ़ंक्शन के साथ रियर पावर विंडो शामिल हैं। इसके अलावा रिमोट कीलेस एंट्री, टिल्ट-एडजस्टेबल स्टीयरिंग, स्पीड-सेंसिंग डोर लॉक और मैन्युअल रूप से एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट भी मिलती है। कैबिन में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10 इंच की टचस्क्रीन, 4 स्पीकर और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल मिलते हैं। कीमत की बात करें तो Citroen C3 Feel वेरिएंट की कीमत 7 लाख रुपये से लेकर 8.5 लाख रुपये तक होगी।

Citroen C3 में पार्सल शेल्फ, आगे की दोनों सीटों के लिए सीट बैक पॉकेट, को-ड्राइवर साइड सन वाइजर और फ्रंट में यूएसबी चार्जर और पीछे 2 फास्ट चार्जर मिलते हैं। डिजाइन के मामले में इस वैरिएंट में डुअल-टोन सी-पिलर, बॉडी-कलर्ड आउटसाइड डोर हैंडल, बॉडी क्लैडिंग, फॉक्स स्किड प्लेट्स, ग्लॉस ब्लैक में रूफ रेल्स और एलईडी डीआरएल मिलते हैं। वहीं अंदर की तरफ इसमें लाइव वेरिएंट की तुलना में अधिक क्रोम एक्सेंट और एनोडाइज्ड ग्रे / एनोडाइज्ड ऑरेंज हाइलाइट्स भी हैं।

यह भी पढ़ें :- 2022 Toyota Hyryder : टोयोटा ने उतारी मार्केट में अपनी सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड SUV, 25,000 रुपये से बुकिंग शुरू

Citroen C3

इंजन, पावर और माइलेज

Citroen C3 की कीमतों के लिहाज से इस कार का सीधा प्रतिद्वंद्वी टाटा पंच है, Citroen C3 में 2 इंजन विकल्प मिलते हैं, और दोनों 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन हैं, लेकिन फील वैरिएंट पर इंजन में टर्बो विकल्प दिया जाएगा। पावर आउटपुट में 82 पीएस की पावर और 115 एनएम टॉर्क मिलेगा। वहीं टर्बो वैरिएंट पर 110 पीएस की पावर और 190 एनएम टॉर्क मिलेगा। बतौर गियरबॉक्स टर्बो वैरिएंट में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। वहीं बेस लाइव वैरिएंट में केवल नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलता है जिसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। इन दोनों इंजन कॉन्फ़िगरेशन से 19-20 kmpl का माइलेज मिलने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + six =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments