Thursday, October 6, 2022

भारत में लॉन्च होगी एक नई 7-सीटर कार, बढ़ जाएगी Maruti Ertiga और XL6 के लिए मुश्किल

Citroen C3 के 7 सीटर वर्जन की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिसे भारतीय सड़कों पर देखा गया है। Citroen C3 के 7 सीटर वर्जन की जब आप इसके साइड प्रोफाइल पर गौर करते हैं, तो कार की बड़ी हुई लंबाई तुरंत दिखाई देती है। रिपोर्ट क मुताबिक कंपनी लागत को कम रखने के लिए व्हीलबेस को समान रखेगी।

Citroen C3 Plus 7-Seater : फ्रांस की कार मेकर कंपनी सिट्रोन ने C5 Aircross के साथ भारत में अपनी शुरुआत की। जिसके बाद अब हाल ही में C3 हैचबैक को लॉन्च किया गया। लेकिन जैसे-जैसे एसयूवी का चलन बढ़ता जा रहा है, हैचबैक की बिक्री मुश्किल होती जा रही है। वहीं 7-सीटर और क्रॉसओवर सेगमेंट ने इन दिनों ब्रिकी में भारी मांग देखी है। यही कारण है, कि सिट्रोन ने C3 के 7 सीटर वर्जन की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिसे भारतीय सड़कों पर देखा गया है। हालांकि, 2023 Citroen C3 के 7 सीटर वर्जन को पहले भी देखा जा चुका है, और यह पहली बार है, जब इस कार का कैबिन सामने आया है।

Citroen C3 Plus
Citroen C3 Plus

Electric E-Rikshaw Full Walkroud Video

मिल सकता है AMT का भी ऑप्शन

Citroen C3 के 7 सीटर वर्जन की जब आप इसके साइड प्रोफाइल पर गौर करते हैं, तो कार की बड़ी हुई लंबाई तुरंत दिखाई देती है। रिपोर्ट क मुताबिक कंपनी लागत को कम रखने के लिए व्हीलबेस को समान रखेगी। लेकिन इसमें एक अन्य रो को बढ़ाने के लिए रियर ओवरहांग को बढ़ाया जा सकता है। सिट्रोएन C3 वर्तमान में दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ ब्रिकी पर है, जिसमें एक 1.2 लीटर एनए(NA) पेट्रोल इंजन है, जो 82 बीएचपी की पावर और 115 एनएम टॉर्क बनाता है और इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

इसके साथ ही इस कार (Citroen C3 Plus) पर एक 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 109 बीएचपी की पावर और 190 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है, और इसे भी 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। यानी आपको इस कार पर ऑटोमैटिक का विकल्प नहीं मिलता है, लेकिन हो सकता है, कि कंपनी 7 सीटर पर एएमटी की पेशकश करे।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

Citroen C3 Plus
Citroen C3 Plus

Citroen C3 Plus फीचर्स

इंटीरियर की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर काफी हद तक C3 के समान हैं। फीचर्स के तौर पर आपको वायरलेस ऐप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल के साथ एक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील है। कुल मिलाकर C3 का 7-सीटर मॉडल अच्छे ग्राउंड क्लीयरेंस और तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए अच्छा लेगरूम प्रदान करेगा। जिसके लॉन्च की संभावना 2023 में है।

यह भी पढ़ें :- Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की 7 सितंबर से शुरू हो रही हैं डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलता है 128km, इतनी है कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven − five =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments