Tuesday, September 27, 2022

Citroen C3 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत महज 5.71 लाख रुपये

C3 के टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ यह कार अपने सेगमेंट की सबसे पॉवरफुल कार है। हालांकि, अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत इस हाई-राइडिंग हैचबैक को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं मिलता है, जिसे बाद में पेश किया जा सकता है। C3 को दो ट्रिम Live और Feel में लॉन्च किया गया है।

Citroen C3 Launched : फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोन ने भारतीय बाजार में अपनी दूसरी कार को लॉन्च कर दिया है, ऑल-न्यू 2022 Citroen C3 को भारत में 5.70 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। C3 की शुरुआती कीमत 5.70 लाख रुपये से लेकर 8.05 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक है, और इस कार का निर्माण तमिलनाडु में Citroen की तिरुवल्लूर विनिर्माण सुविधा में किया जाता है। जिसके लिए बुकिंग पहले से ही 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर खुली थी, वहीं इस कार की डिलीवरी आज से शुरू होंगी।

सेगमेंट की सबसे पॉवरफुल कार

Citroen C3 में दो पेट्रोल इंजन विकल्प मिलते हैं, जिनमें से पहला 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट है, जो 82hp की पावर और 115Nm टॉर्क जेनरेट करता है, और इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है, जबकि दूसरा 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल यूनिट है, जिसे 110hp की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। टर्बो यूनिट के साथ आपको 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

यह भी पढ़ें :- Tata Nexon EV Prime मॉडल भारत में लॉन्च, मौजूदा मालिकों को भी मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट, जानिए प्रोसेस और कीमत सहित पूरी डिटेल

Citroen C3 Launched India
Citroen C3 Launched India

C3 के टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ यह कार अपने सेगमेंट की सबसे पॉवरफुल कार है। हालांकि, अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत इस हाई-राइडिंग हैचबैक को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं मिलता है, जिसे बाद में पेश किया जा सकता है। C3 को दो ट्रिम Live और Feel में लॉन्च किया गया है।

Citroen C3 5 खास बातें

*दो पेट्रोल इंजन के साथ सेगमेंट की सबसे पॉवरफुल कार।

* दो ट्रिम के साथ मिलेगा सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन का विकल्प।

*कीमत 5.70 लाख रुपये से लेकर 8.05 लाख रुपये तक।

* 90 से अधिक शहरों में डोरस्टेप डिलीवरी आज से शुरू।

* नहीं मिलेंगे टैकोमीटर, रियर विंडस्क्रीन वाइपर और डिफॉगर, पावर्ड विंग मिरर एडजस्टमेंट, डे/नाइट IRVM, सेंट्रल लॉक/अनलॉक जैसे फीचर्स ।

यह भी पढ़ें :- कल लॉन्च होगा Ather 450X का ज्यादा रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, बड़ी बैटरी के साथ बढ़ जाएगी कीमत

Citroen C3 Launched
Citroen C3 Launched

फीचर्स अपडेट

C3 की कुछ प्रमुख विशेषताओं में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10-इंच की बड़ी टचस्क्रीन, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल एयर कंडीशनिंग, एक चार-स्पीकर साउंड सिस्टम, फ्रंट और रियर USB चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं। वहीं इसमें सुरक्षा के लिहाज से डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और सीटबेल्ट रिमाइंडर मिलते हैं। हालांकि, इसमें टैकोमीटर, रियर विंडस्क्रीन वाइपर और डिफॉगर, पावर्ड विंग मिरर एडजस्टमेंट, डे/नाइट IRVM, दरवाजों के लिए सेंट्रल लॉक/अनलॉक बटन जैसी सुविधाएं नहीं हैं।

डिजाइन हइलाइट्रस

स्टाइल के मामले में नई C3 में Citroen C5 एयरक्रॉस के सामन ही डिजाइन देखने को मिलता है। इसकी कुछ प्रमुख हाइलाइट्स में बंपर पर कलर-कोडेड इंसर्ट, स्प्लिट हेडलैंप सेट-अप जो ग्रिल के साथ मर्ज होता है, एक हेक्सागोनल एयर डैम, एक्स-शेप फॉक्स स्कफ प्लेट, ऑल-राउंड ब्लैक क्लैडिंग (केवल फील ट्रिम पर) शामिल हैं। ), वहीं पीछे की तरफ रैपराउंड टेल-लाइट्स मिलती हैं। C3 में स्टैंडर्ड रूप में प्लास्टिक कवर के साथ 15-इंच के स्टील व्हील हैं, लेकिन आप वैकल्पिक 15-इंच दोहरे टोन एलॉय व्हील का विकल्प भी ले सकते हैं।

Citroen C3 Launched
Citroen C3 Launched

नोट Citroen C3 को देश के 19 शहरों में 20 La Maison Citroen शोरूम के माध्यम से बेचा जाएगा। इसके साथ ही आप कारखाने से सीधे 90 से अधिक शहरों में डोरस्टेप डिलीवरी के लिए ऑनलाइन ऑर्डर भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − 5 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments