Friday, April 12, 2024

Seltos और Creta को टक्कर देने आ रही है, नई एसयूवी, सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च

Citroen C3 Aircross पर मैनुअल गियरबॉक्स के साथ केवल पेट्रोल इंजन की पेशकश की गई है। यानी कंपनी Citroen C3 एयरक्रॉस के साथ कोई भी डीजल या पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन की पेशकश नहीं करेगी।

Citroen C5 Aircross : फ्रांस की कार मेकर कंपनी Citroen जल्द ही C3 एयरक्रॉस (C3 Aircross) के रूप में अपने भारत लाइनअप में चौथा मॉडल जोड़ने जा रही है। अगस्त के शुरुआत में सबकॉम्पैक्ट क्रॉस-हैच- C3 पर आधारित, C3 एयरक्रॉस को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन लॉन्च से पहले आइए आपको इस कार से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Citroen C5 Aircross
Citroen C5 Aircross
Kia Seltos Facelift X Line

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस: प्रतिद्वंद्वी

लॉन्च होने पर, Citroen C3 Aircross कॉम्पैक्ट मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हायरडर, एमजी एस्टोर, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन जैसी कार को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें : इस 7-सीटर कार को Kia ने किया भारत में बंद, क्या लाएगी कंपनी नया मॉडल?

Citroen C3 Aircross: 5+2 सीटिंग लेआउट

C3 एयरक्रॉस की खास बात यह रहेगी कि इस कार को 5+2 सीटिंग लेआउट के साथ उतारा जाएगा और अपने सेगमेंट में 5+2 सीटिंग लेआउट के साथ आने वाला यह एकमात्र मॉडल है। जिसका मतलब होगा कि यह तीसरी पंक्ति में दो बच्चों के साथ पांच वयस्कों को बैठाने में सक्षम है। वहीं इसके 5 सीटर वैरिएंट में 478 लीटर का बूट स्पेस दिया जाएगा।

Citroen C5 Aircross
Citroen C5 Aircross

यह भी पढ़ें : आ गई भारत की सबसे सस्ती कार, 8 लाख से भी कम कीमत और रेंज जबरदस्त

Citroen C3 Aircross: फीचर्स गायब

Citroen C3 एयरक्रॉस में फीचर्स की लंबी लिस्ट मिलेगी। लेकिन यह आमतौर पर अपने प्रतिद्वंद्वियों में देखी जाने वाली कुछ खास फीचर्स से लैस होगी। इनमें प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स, पीछे के दरवाजों के लिए पावर विंडो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ शामिल हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीटें और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलेगा।

इंजन विकल्प

Citroen C3 Aircross पर मैनुअल गियरबॉक्स के साथ केवल पेट्रोल इंजन की पेशकश की गई है। यानी कंपनी Citroen C3 एयरक्रॉस के साथ कोई भी डीजल या पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन की पेशकश नहीं करेगी। इसमें विकल्प के तौर पर केवल 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है जिसमेंं 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह मोटर 109 bhp और 110 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है। हालांकि, उम्मीद है, कि बाद में लाइनअप में एएमटी गियरबॉक्स जोड़े जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 1 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments