Thursday, October 6, 2022

सोशल मीडिया पर Followers बढ़ाने के चक्कर में तोड़ा कानून, अब पुलिस भेज रही है जेल

विडियो में एक राइडर Yamaha R15 मोटरसाइकिल पर स्टंट करते हुए दिखाई दे रहा है, इससे भी ज्यादा परेशान करने वाली बात यह है कि राइडर ने किसी भी तरह का सेफ्टी गियर नहीं पहना है। यहां तक कि इनके पास हेलमेट भी नहीं है।

Bike Stunt Video : दुनिया भर में सार्वजनिक सड़कों पर स्टंट(Stunt) करना कानूनी रूप से अवैध है, और हमने देश में ऐसे कई उदाहरण देखे हैं, जहां लोग सड़कों पर स्टंट करते नजर आते हैं, और पुलिस ने ऐसा करने वालो के खिलाफ कार्रवाई भी की है। ऐसा ही एक वीडिया तमिलनाडु के चेन्नई से समने आया है, जिसमें सार्वजनिक सड़क पर स्टंट करने के आरोप में बाइकर्स के एक समूह (Biker Group) को गिरफ्तार किया गया है।

ये बाइकर्स तमिलनाडु में सत्ताधारी पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम Dravida Munnetra Kazhagam (DMK) के मुख्यालय के सामने स्टंट कर रहे थे। इस वीडियो को मनोरमा न्यूज (Manorma News) ने अपने Youtube Channel पर शेयर किया है। वीडियो में आप सुन सकते हैं, कि रिपोर्टर ने बताया है, कि Instagram जैसे सोशल मीडिया प्रोफाइल पर फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने के लिए बाइकर्स सड़क पर स्टंट कर रहे थे।

Bike Stunt
Electric Bike

इतना ही नहीं बाइकर्स के इस ग्रुप ने पहले पूरी योजना बनाई थी और स्टंट के लिए गुरुवार की रात को चुना। त्योहार की छुट्टी के कारण सड़कें खाली थीं, जिसके चलते यह ग्रुप यहां स्टंट करने लगा। वीडियो के मुताबिक बाइक सवारों ने अपने दोस्तों से सड़क के अलग-अलग हिस्सों से वीडियो रिकॉर्ड करने को कहा था।

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N का लोगों में क्रेज बरकरार, मिली 2024 की Delivery Date

विडियो में एक राइडर Yamaha R15 मोटरसाइकिल पर स्टंट करते हुए दिखाई दे रहा है, इससे भी ज्यादा परेशान करने वाली बात यह है कि राइडर ने किसी भी तरह का सेफ्टी गियर नहीं पहना है। यहां तक कि इनके पास हेलमेट भी नहीं है। इसी दिन अन्य स्थान पर KTM Duke और Yamaha MT-15 बाइकर्स का एक समूह यही स्टंट करता नजर आया।

यह भी पढ़ें :- Tata Tiago Electric आ रही है 28 सितंबर को, बन सकती है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

Bike Stunt

इन वीडियो को लोकप्रिय होने और फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया। लेकिन फॉलोअर्स का तो पता नहीं चेन्नई पुलिस को इन स्टंट वीडियो का पता चला और वीडियो की जांच करने के बाद पुलिस ने बाइक के पंजीकरण नंबर की जांच करके सवारों को ट्रैक करना शुरू कर दिया।

सीसीटीवी वीडियो और सोशल मीडिया के आधार पर पॉंडी बाजार ट्रैफिक इन्वेस्टिगेशन विंग के पुलिस अधिकारियों ने कॉलेज के दो छात्रों हैरिस और शफान को गिरफ्तार किया। दोनों अंबुर के रहने वाले हैं। पुलिस द्वारा कॉलेज के छात्रों को गिरफ्तार करने के एक दिन बाद उन्होंने तीन और बाइकर्स इमरान, मलिक और मुकेश को गिरफ्तार किया। ये सभी बाइकर्स एक समूह का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 5 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments