Thursday, October 6, 2022

ना हो परेशान, अब आधे घंटे में मिलेगा Car Loan

कंपनी ने हाल ही में एक Car Loan योजना के तहत इंडियन बैंक के साथ करार किया है, जिसमें बैंक कार की ऑन-रोड कीमत का 90% तक लोन की पेशकश कर रहा है, इसके अलावा जीरो प्रोसेसिंग फीस, 30 लाख रुपये तक का मुफ्त दुर्घटना बीमा, मुफ्त फास्टैग आदि सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

Auto Loan : आज हर किसी को 10 मिनट में खाना घर चाहिए। आर्डर करने के बाद एक एक मिनट का इंतजार भारी पड़ जाता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है, कि 10 मिनट में डिलीवरी के जमाने में 30 मिनट में Car Loan भी संभव हो पाएगा। दरअसल, देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक HDFC Car Loan को लेकर एक नई स्कीम Xpress Car Loan लेकर आया है, जिसके जरिए महज 30 मिनट में Car Loan अप्रूव होगा। HDFC Bank ‘एक्सप्रेस कार लोन्स’ के तहत ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से 30 मिनट के भीतर एंड-टू-एंड Car Loan की पेशकश कर रहा है, और बैंक का दावा है, कि 30 मिनट में कार लोन ना सिर्फ उद्योग की बल्कि दुनिया में इस तरह की पहली पेशकश है।

XPress Car Loan

बैंक की तरफ से बयान में कहा गया है, कि अब केवल 30 मिनट में कार लोन मिलेगा। इस बात से हम परिचित हैं, कि होम लोन के बाद, Car Loan दूसरी सबसे बड़ी टिकट चीज है, जिसके लिए ग्राहक पैसे उधार लेता है। सामान्य तौर पर देखें तो एक लगभग हर दूसरा कार खरीदार लोन पर ही कार लेना पसंद करता है, और वर्तमान में कार लोन लेने में लगभग 48-72 घंटे का समय लगता है। फिलहाल, बैंक ने चार पहिया वाहनों पर यह पेशकश की है, और जल्द टू-व्हीलर लोन भी इस योजना का हिस्सा होंगे।

Maruti Suzuki Finance

ध्यान दें, कि मारुति सुजुकी भी ग्राहकों के लिए एक खास लोन स्कीम की पेशकश कर रही है, कंपनी ने हाल ही में एक Car Loan योजना के तहत इंडियन बैंक के साथ करार किया है, जिसमें बैंक कार की ऑन-रोड कीमत का 90% तक लोन की पेशकश कर रहा है, इसके अलावा जीरो प्रोसेसिंग फीस, 30 लाख रुपये तक का मुफ्त दुर्घटना बीमा, मुफ्त फास्टैग आदि सुविधाएं भी दी जा रही हैं। लेकिन इस योजना का लाभ सिर्फ 30 जून तक उठाया जा सकता है। मारुति की कारों को खरीदने के इच्छुक ग्राहक इंडियन बैंक की 5,700 से अधिक शाखाओं में इस लोन का लाभ उठा सकते हैं।

SBI Green Loan

Car Loan में एक कदम आगे बढ़ाते हुए SBI ने भी Green Loan स्कीम पेश की है, जो खास तौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए लॉन्च की गई है। ग्रीन लोन ऑटो लोन को कम ब्याज दर पर ऑफर करता है जो बैंक द्वारा दिए जा रहे स्टैंडर्ड ऑटो लोन से 20 बेसिस पॉइंट (बीपीएस) कम है। खास बात यह है, कि लोन मार्जिन वाहन की ऑन-रोड कीमत का 90 प्रतिशत है, हालांकि यह कुछ मॉडलों के लिए 100 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है, और इसकी अवधि 3 से 8 वर्षो तक तय की गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 6 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments