Sunday, December 4, 2022

BYD Atto 3 Electric SUV : चीनी कंपनी ने उतारी नई एसयूवी, 512km की रेंज और ADAS 2 के साथ करेगी राज

चार्जिंग की बात करें तो Atto 3 के बडे बैटरी पैक को 0 से 80 प्रतिशत तक 50 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। वहीं दूसरे एसी चार्जर की मदद से इस कार की बैटरी को 10 घंटे में टॉप अप किया जा सकता है।

BYD Atto 3 Electric SUV Launched : चीन की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी BYD ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी Atto 3 को आखिरकार भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है। इस एसयूवी की कीमतों का खुलासा एक महीने बाद किया जाएगा। लेकिन इच्छुक खरीदार इसे 50,000 रुपये का भुगतान करके BYD Atto 3 अभी बुक कर सकते हैं। कार निर्माता ने पुष्टि की है कि इस एसयूवी की पहली 500 यूनिट की डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी।

सबसे बड़ा सवाल उठता है, कि इस एसयूवी की कीमत क्या होगी तो बता दें, कि इसकी कीमत लगभग 30 लाख से शुरू होने की संभावना है। BYD Atto 3 को 3.0 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। जो भारत में चीनी ऑटोमेकर की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी और यह CKD के रूट से भारत आएगी और चेन्नई के पास ब्रांड के श्रीपेरंबदूर स्थित प्लांट में असेंबल की जाएगी।

BYD Atto 3 Electric SUV
BYD Atto 3 Electric SUV
Jawa 42 Boober Review Hindi

बैटरी और रेंज पर अपडेट

नई BYD Atto 3 को 60.48Kwh ब्लेड बैटरी के साथ उपलब्ध कराया जाएगा जो फुल चार्ज पर लगभग 521km की ARAI प्रमाणित रेंज प्रदान करती है। इस पर मिलने वाली मोटर 201bhp की पावर और 310nm का टार्क जेनरेट करेगी। बता दें, कि वैश्विक स्तर पर इस एसयूवी को 49.92Kwh बैटरी पैक मिलता है। जो 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है।

यह भी पढ़ें : Jawa 42 Bobber : भारत में लॉन्च हुई नई मोटरसाइकिल, नए इंजन के साथ ज्यादा पावरफुल और इतनी है कीमत

चार्जिंग की बात करें तो इसके बडे बैटरी पैक को 0 से 80 प्रतिशत तक 50 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। वहीं दूसरे एसी चार्जर की मदद से इस कार की बैटरी को 10 घंटे में टॉप अप किया जा सकता है। बीवाईडी ग्राहकों को 3Kwh AC पोर्टेबल चार्जिंग बॉक्स के साथ 7Kwh होम चार्जर भी प्रदान करेगा। BYD Atto 3 SUV चार रंग विकल्पों सर्फ ब्लू, बोल्डर ग्रे, स्की व्हाइट और पार्कौर रेड में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें : Bajaj Pulsar रेंज में लॉन्च होने जा रहा है नया मॉडल, टेस्टिंग पर नजर आकर मचाई हचलच

BYD Atto 3 Electric SUV
BYD Atto 3 Electric SUV

इंटीरियर और फीचर्स

BYD Atto 3 अपने सेगमेंट में फीचर पैक इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक है। इसमें Apple Carplay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 12.8 इंच रोटेटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। Atto 3 में 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेवल 2 ADAS तकनीक, 360 डिग्री कैमरा और वायरलेस चार्जिंग, माउंटेड कंट्रोल के साथ फ्लैट.बॉटम स्टीयरिंग व्हील आदि मिलते हैं।

इस एसयूवी पर कंपनी एक Promotional Package के हिस्से के रूप में 4 जी डेटा की तीन साल की मुफ्त सदस्यता ,6 साल की सड़क के किनारे सहायता पैकेज और छह मुफ्त रखरखाव सेवाओं की पेशकश कर रही है। वारंटी के लिए Atto 3 बैटरी पैक पर 8 साल/1,60,000km वारंटी के साथ 6 साल/1,50,000km की स्टैंडर्ड वारंटी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें :- Airbag Rule : 1 अक्टूबर से नहीं लागू होगा कारों में 6 एयरबैग देने का नियम, 1 साल के लिए टली बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + eighteen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments