Friday, October 7, 2022

BYD Atto3 : आ रही है ADAS फीचर वाली पहली इलेक्ट्रिक कार, इस चीनी कंपनी ने किया ऐलान

कीमत की बात करें तो BYD Atto 3 की कीमत 30 से 35 लाख के आसपास तय की जाएगी। इस कीमत पर यह एक बड़े बैटरी पैक के साथ एक फीचर.लोडेड इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। जिसे दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा।

BYD Atto3 Electric SUV : भारत के ईवी सेगमेंट में लगाातार वाहनों को लॉन्च किया जा रहा है, चीन की वाहन निर्माता कंपनी BYD ने पिछले BYD e6 को भारत में बिक्री के लिए पेश किया। हालांकि, इस इलेक्ट्रिक कार को प्रीमियम इलेक्ट्रिक टैक्सी सेगमेंट में सेल किया जाता है, लेकिन अब कंपनी पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में भी कार को लॉन्च करने की तैयारी में है।

अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए चीनी ब्रांड BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। जिसे इस महीने के अंत में लॉन्च किया जाएगा। खैर, लॉन्च से पहले इस एसयूवी का ब्रोशर लीक हो गया है, जो इस आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में पूरी जानकारी का खुलासा करता है।

BYD Atto 3 Electric SUV
BYD Atto 3 Electric SUV

Ola Electric Scooter Ownership Review

Maruti Grand Vitara और Hyundai Creta से भी बड़ी

BYD Atto3 इलेक्ट्रिक एसयूवी आकार के मामले में टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) के उपर स्लॉट होगी। इसकी लंबाई 4,455 मिमी, चौड़ाई 1,875 मिमी, ऊंचाई 1,615 मिमी होगा। वहीं इसमें 2,720 मिमी का व्हीलबेस 175मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस और 440 लीटर की न्यूनतम लगेज कैपेसिटी है, जिसे 1,340लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। कीमत की बात करें तो BYD Atto 3 की कीमत 30 से 35 लाख के आसपास तय की जाएगी। इस कीमत पर यह एक बड़े बैटरी पैक के साथ एक फीचर.लोडेड इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। जिसे दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

आकार के मामले में यह इलेक्ट्रिक SUV Hyundai Creta , Maruti Grand Vitara और Maruti Ertiga जैसी एमपीवी से थोड़ी बड़ी है। BYD Atto 3 Electric SUV में रियर डिस्क ब्रेक और 18 इंच के एलॉय व्हील दिए जाएंगे। BYD Atto 3 में 49.92Kwh बैटरी पैक और 60.48Kwh बैटरी पैक के बीच एक विकल्प दिया जाएगा। यह मोटर 201bhp(150Kw) की पावर और 310nm का अधिकतम टॉर्क देगी। BYD Atto 3 महज 30 से 100kmph की रफ्तार 7.3 सेकेंड में पकड़ लेती है।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

BYD Atto3 Electric SUV
BYD Atto3 Electric SUV

BYD Atto 3 Electric SUV रेंज

जब रेंज की बात आती है, तो 49.92Kwh की बैटरी 410 किमी रेंज का वादा करती है, जबकि 60.48Kwh की बड़ी बैटरी 480 किमी का वादा करती है। लेकिन WLTP प्रमाणित रेंज 49.92Kwh पैक के लिए 345 किमी और 60.48Kwh पैक के लिए 420 किमी है। Atto 3 को ब्लेड बैटरी मिलती है जिसे BYD की सहायक Fudi Industrial द्वारा निर्मित किए जाने की संभावना है। छोटी बैटरी के साथ इस कार का कर्ब वेट 1,680 किलोग्राम है जबकि बड़े बैटरी पैक वाले मॉडल का वजन 1,750 किलोग्राम है।

BYD Atto 3 ADAS फीचर

BYD Atto 3 में ADAS फीचर्स भी शामिल हैं जो आगे और पीछे टक्कर की चेतावनी, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग, हाई बीम असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और लेन कीप असिस्ट को स्पोर्ट करेगा। इसके अन्य फीचर्स मे एक पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रिक टेलगेट, हीटेड ओआरवीएम, चारों ओर एलईडी लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जर, एक पोर्टेबल कार्ड की, पीएम2.5 एयर फिल्टर और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 12.8 श्स्क्रीन शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 16 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments