Tuesday, September 27, 2022

भारत में इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है यह चीनी कंपनी, 420km तक की रेंज के साथ 11 अक्टूबर को होगी लॉन्च

BYD Atto 3 में 12.8 इंच की रोटेटिंग टचस्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग और सात एयरबैग दिए जाएंगे। वहीं भारतीय बाजार मे लॉन्च किए जाने वाले मॉडल को एक पैनोरमिक सनरूफ और ADAS मिल सकता है।

BYD Atto 3 Launch Date : देश में एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च को तैयार है। चीन की कंपनी BYD ने भारतीय बाजार में अपनी पैसेंजर इलेक्ट्रिक कार Atto 3 की लांचिंग तारीख का खुलासा कर दिया है। BYD Atto 3 SUV को 11 अक्टूबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह प्रीमियम कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में सबसे नई एंट्री होगी। जो पहले से ही वैश्विक बाजारों में बिक्री पर है।

BYD Atto 3 Electric SUV
BYD Atto 3 Electric SUV
Royal Enfield Classic 350 Accessories

नई BYD Atto 3 को देश में दो बैटरी पैक विकल्पों 50Kwh या 60Kwh में से एक के साथ उतारा जाएगा। इस कार का छोटा बैटरी पैक(50Kwh) करीब 345km की रेंज देगा। वहीं बड़ा बैटरी पैक(60Kwh) करीब 420km तक की रेंज देने में सक्षम होगा। इस इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाली मोटर 204bhp की पावर और 310nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। बताते चलें, कि BYD Atto 3 80KW के फास्ट डीसी चार्जर के साथ आएगी।

यह भी पढ़ें : Royal Enfied जैसी बाइक्स को टक्क्कर देने आ रही है यह धांसू मोटरसाइकिल BSA, लॉन्च पर आया अपडेट

ग्लोबल स्पेसिफिकेशन मॉडल के आधार पर BYD Atto 3 में फीचर्स की लंबी लिस्ट दी जाएगी। इसके कैबिन में 12.8 इंच की रोटेटिंग टचस्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग और सात एयरबैग दिए जाएंगे। वहीं भारतीय बाजार मे लॉन्च किए जाने वाले मॉडल को एक पैनोरमिक सनरूफ और ADAS तकनीक मिल सकती है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 20 से 25 लाख के आसपास तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Ola Electric के सीईओ Bhavish को Twitter पर लोगों ने किया ट्रोल, बोले एक्सेसरीज़ के रूप में fire extinguisher भेज दो

अन्य फीचर्स के तौर पर BYD Atto 3 में ऑल-एलईडी लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड टेलगेट, हीटेड विंग मिरर्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, वायरलेस फोन चार्जर्स, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा।

BYD Atto 3
BYD Atto 3

11 अक्टूबर को लॉन्च के बाद इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी 2023 में शुरू होगी। अब सवाल यह उठता है, कि इस कार को कहां से सेल किया जाएगा। तो कंपनी ने भारत में BYD आउटलेट खोलना शुरू कर दिया है, जिसमें पहला दिल्ली में और फिर दक्षिण भारत व मुंबई में उपलब्ध है।

डायमेंशन की बात करें तो BYD Atto 3 की लंबाई 4,455 मिमी, चौड़ाई 1,875 मिमी और ऊंचाई 1,615 मिमी है। Ato 3 में 2,720 मिमी का व्हीलबेस दिया गया है, और इन डायमेंशन के साथ यह कार सेगमेंट में आकार के मामले में सबसे बड़ी हो जाती है। इस कार का वजन 1,750 किग्रा होगा और इसमें आपको 440 लीटर का बूट स्पेस व 175 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 3 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments